DelhiNews

जैतपुर में यमुना किनारे स्थित विश्वकर्मा कॉलोनी में बाढ़ से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित

विजन 2026 : आइडियल रिलीफ ट्रस्ट ने पीड़ितों के बीच 800 भोजन पैकेट और पानी की बोतलें वितरित की

नई दिल्ली: (प्रेस विज्ञप्ति) पिछले दो दिनों से यमुना नदी के जल स्तर में भारी वृद्धि से दिल्ली और एनसीआर में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। यमुना किनारे स्थित विश्वकर्मा कॉलोनी जैतपुर और उसके आसपास आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. यमुना का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है.

बाढ़ प्रभावित लोगों को तत्काल मदद पहुंचाने के लिए एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं, राहत पहुंचाने के लिए सामाजिक संगठन भी सक्रिय हैं. विज़न 2026 के सी ईओ पी के नौफ़ल ने कहा, “डॉ. आरिफ़ नदवी के नेतृत्व में विज़न 2026 की एक टीम ने जैतपुर एक्सटेंशन में अस्थायी शिविरों का दौरा किया। एस बी ए फ टीम और अस्थायी शिविर स्थापित करने के लिए स्थिति का सर्वेक्षण कर रही है और अलशिफा अस्पताल को भी मौके पर चिकित्सा सेवाओं के लिए अपनी मोबाइल मेडिकल वैन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए केंद्रीय जल आयोग ने अलर्ट जारी किया है, जिसे देखते हुए सरकारी एजेंसियां ​​पानी में फंसे लोगों को निकालने का काम कर रही हैं. जैतपुर स्थित दावत-उल-हक ने पीड़ितों और एनडीआरएफ के लिए अपना बेसमेंट खोल दिया है।

डॉ. आरिफ नदवी ने कहा कि मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने हमारी सहायता की पेशकश का स्वागत किया है और लोगों से आगे आने की अपील की है जो व्यक्ति या संगठन इस कठिन समय में काम कर सकते हैं वह आगे आएं।

बेशक इस मुश्किल घड़ी में पीड़ितों की मदद करना हर किसी की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए ताकि लोगों को बचाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा सके और उनकी परेशानियां दूर की जा सकें.

मीडिया विभाग विजन 2026 नई दिल्ली

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button