संपादकीयताज़ा तरीन खबरें

यूपी की बाकी 24 सीटो के लिये कोर कमेटी मे भेजे गये 3 नामो के पैनलो मे अभिनव सिन्हा व अरविन्द राजभर दोनो के शामिल

स्टार न्यूज टेलिविज़न

राकेश की रिपोर्ट

लखनऊ:भारतीय जनता पार्टी ने यूपी की 51 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दिया है, लेकिन अब बाकी की 24 सीटों को लेकर मंथन लगातार जारी है. केंद्रीय नेतृत्व ने यूपी से एक बार और नामों का पैनल मांगा था, जिसके आधार पर सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी महामंत्री संगठन धर्मपाल और दोनों डिप्टी सीएम ने कोर कमेटी में नामों के पैनल तैयार कर भेज दिए हैं.

*24 सीटों के लिऐ तीन-तीन नामों का पैनल भेज दिया गया है*

सूत्रों के मुताबिक मेरठ सीट से मौजूदा सांसद राजेंद्र अग्रवाल का टिकट कटना तय माना जा रहा है. मेरठ से अभिनेता अरुण गोविल या कुमार विश्वास को मौका दिया जा सकता है. प्रयागराज से रीता बहुगुणा जोशी का भी टिकट कटना तय माना जा रहा है. यहां से नंदी की पत्नी जो कि महापौर रही हैं, अभिलाषा गुप्ता उनके नाम की चर्चा है. गाजियाबाद- जनरल वीके सिंह की जगह अनिल अग्रवाल या अनिल जैन को पार्टी लोकसभा का टिकट दे सकती है. रायबरेली से सपा के बागी विधायक मनोज पांडेय को टिकट मिल सकता है. कैसरगंज से मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट कटना तय है.

उनकी पत्नी केतकी देवी सिंह या लड़के करण भूषण सिंह को टिकट मिल सकता है.वरुण गांधी और मेनका को भी मिल सकता है टिकट
इसके अलावा कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए वाराणसी के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा को भदोही से पार्टी मैदान में उतार सकती।

पीलीभीत से चर्चा यह है कि वरुण गांधी की नेतृत्व से बात हुई है. ऐसे में वरूण गांधी को दोबारा मौका दिया जा सकता है. वहीं इन सीटों पर जो नामों का पैनल है, उनमें बलदेव औलख या जितिन प्रसाद और संजय गंगवार का नाम है. कहा जा रहा है कि सुल्तानपुर से एक बार फिर मेनका गांधी को चुनाव लड़ाया जा सकता है.

सहारनपुर से सुरेश राणा का नाम
सहारनपुर से पूर्व मंत्री सुरेश राणा के नाम की चर्चा है. देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी मौजूदा सांसद को दोबारा मौका दिया जा सकता है. मिर्ज़ापुर से अनुप्रिया पटेल फिर से लड़ सकती हैं. घोसी से अरविन्द राजभर पुत्र ओम प्रकाश राजभर लड़ सकते हैं. बलिया से मौजूदा सांसद बीरेंद्र सिंह मस्त का टिकट कटना तय माना जा रहा है. यहां से नीरज शेखर या आनन्द स्वरूप शुक्ला को टिकट मिल सकता है. इसी तरह कानपुर से सत्यदेव पचौरी का टिकट काट के उनकी बेटी नीतू सिंह को बीजेपी लोकसभा टिकट दे सकती है. ग़ाज़ीपुर से मनोज सिन्हा के लड़के अभिनव सिन्हा को बीजेपी टिकट दे सकती है.

बाराबंकी से कांग्रेस के तनुज पुनिया का नाम भी बरेली से सन्तोष गंगवार का टिकट उम्र की वजह से कटना तय माना जा रहा है. इनकी जगह बीजेपी महापौर सतीश गौतम, हरिशंकर गंगवार या योगी सरकार के मंत्री स्वतन्त्र देव को मैदान में उतार सकती है. बाराबांकी से हालांकि मौजूदा सांसद उपेंद्र रावत का टिकट घोषित किया गया था, लेकिन एक अश्लील वीडियो सामने आने के बाद पार्टी उनका टिकट काट सकती है. उनकी जगह प्रियंका रावत या फिर सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के बड़े नेता पीएल पुनिया के लड़के तनुज पुनिया को भी उतार सकती है. मैनपुरी लोकसभा से बीजेपी योगी सरकार में मंत्री जयवीर सिंह को लड़ा सकती है.

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button