Newsताज़ा तरीन खबरें

दिन की शुरुआत देश प्रदेश की बडी खबरो व सुर्खियो के साथ सिर्फ स्टार न्यूज टेलिविज़न पर

स्टार न्यूज टेलिविज़न

➡️लखनऊ- बिजली विभाग अफसरों पर भयंकर क्रोधित एके शर्मा, बिजली मंत्री एके शर्मा अपने अफसरों पर भड़के, बिना मां-बाप के चल रहा है बिजली विभाग-एके शर्मा, कोई भी काम जिम्मदारी से नहीं हो रहा है-एके शर्मा, बिजली विभाग के अफसर धृतराष्ट्र बने हैं-एके शर्मा, बिजली विभाग में सबकी जिम्मेदारी तय करुंगा-शर्मा, स्वभाव के विपरीत अफसरों पर फट पड़े एके शर्मा, मीटिंग में अफसरों को एके शर्मा ने बंपर डांट पिलाई, अब शासन स्तर से कार्रवाई करुंगा- एके शर्मा, बिजली विभाग में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं-एके शर्मा, भ्रष्टाचार पर एक्शन लें चेयरमैन- एके शर्मा, दक्षिणांचल के एमडी से जवाब तलब किया, हमीरपुर में विभागीय लापरवाही से गौंवशों की मौत-शर्मा, लाइन लॉस और बिजली चोरी तत्काल रोके- शर्मा, अमीर बकाएदारों पर एक्शन नहीं हो रहा है-एके शर्मा.

➡️लखनऊ- ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने दिए निर्देश,विद्युत कार्मिकों को कार्यशैली बदलाव के निर्देश,कार्यों में लापरवाही, ढिलाई बर्दाश्त नहीं होगी-अरविंद उपभोक्ताओं से दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा’,शिकायत-गड़बड़ी मिलने पर जवाबदेही तय होगी-अरविंद,जनता को निर्बाध विद्युत आपूर्ति मिले- अरविंद,’उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित समाधान हो’,जून में 55% राजस्व वसूली होने पर नाराजगी जताई,ऊर्जा मंत्री ने एक हफ्ते में सुधार के दिए निर्देश,बिजली चोरी पर सख्त कार्रवाई की जाए-अरविंद.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान,यूपी में जलभराव,सड़क धंसने की खबरें आनी शुरू-अखिलेश,सड़कें गड्ढामुक्त होने की जगह खुद गड्ढा बन गई-अखिलेश,इसके फलस्वरूप दुर्घटनाओं में मौतें हो रही है- अखिलेश,जनता को तकलीफों से बचाने में BJP रुचि नहीं लेती-अखिलेश,’भाजपा सरकार को सत्ता में आये सवा 6 साल हो गए है’,’भाजपा सिर्फ बयानबाजी,विकास के झूठे दावे में माहिर है’,जलभराव से शहरों के गली मोहल्ले तालाब बने-अखिलेश,’सड़कें गड्ढ़ा मुक्त होने के दावे जगजाहिर हो गए है’,’लखनऊ नगर निगम जलभराव का शिकार बन गया है’.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दिए निर्देश,होम बेस्ड केयर से संवारी जाएगी शिशुओं की सेहत-ब्रजेश,प्रसव के बाद आशा घर आकर सेहत का हाल लेंगी-ब्रजेश,छह से सात बार प्रशिक्षित आशा करेंगी भ्रमण- ब्रजेश ,शिशु मृत्युदर आंकड़ों में कमी लाने के लिए अहम कदम,बीमार शिशुओं को अस्पताल में भर्ती कराने में मदद करेंगी.

➡️लखनऊ- स्वास्थ्य विभाग में लापरवाही पर कार्रवाई का दौरा जारी,सरकारी कार्यों में लापरवाही पर CMO कासगंज निलंबित,वित्तीय अनियमितता,टीकाकारण में लापरवाही पर कार्रवाई,शासन के निर्देशों की अवहेलना करने पर हुई कार्रवाई,ऐसे कृत्यों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा-ब्रजेश पाठक.

➡️लखनऊ- लखनऊ में महिला की हत्या से हड़कंप,लूट के दौरान बदमाशों ने की हत्या,3 लुटेरों ने वारदात को दिया अंजाम,मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद,गाजीपुर थाने के शक्तिनगर का मामला,बुजुर्ग नफीस फातिमा की लूट के दौरान हत्या,फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया.

➡️फर्रुखाबाद- एंटी डकैती कोर्ट ने एसपी को नोटिस किया जारी,  दो सिपाही और दारोगाओं का वारंट जारी किया, पुलिस को तामील कराने का दिया था आदेश, तत्कालीन SP ने सिपाही को अवकाश पर भेजा था, वारंट तामील ना करा सिपाही को अवकाश पर भेजा था, कोर्ट के आदेश की अवहेलना करने पर आदेश किया जारी, एसपी फर्रूखाबाद को तलब होकर स्पष्टीकरण का आदेश, दोनों दरोगाओं का गैर जनपद में हो चुका है तबादला, दारोगा,सिपाहियों का वेतन रोकने का आदेश किया था, गिरफ्तारी कराकर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था, कोर्ट में पेश ना करने पर एसपी से मांगा स्पष्टीकरण, फतेहगढ़ के एंटी डकैती न्यायालय का मामला.

➡️नोएडा- नोएडा प्राधिकरण के अफसरों ने किया बड़ा घोटाला, दूसरे के बैंक खाते में जमा करा दिए 200 करोड़, 200 करोड़ रूपये की FD कराने के नाम पर फर्जीवाड़ा, प्राधिकरण ने BOB बैंकखाते में जमा कराये 200 करोड़, खाताधारक ने 3 करोड़ 80 लाख बैंक से निकाले, दोबारा 9 करोड़ निकालने आया और पकड़ा गया घोटाला,  प्राधिकरण के अकाउंट डिपार्टमेंट,बैंक कर्मियों की मिलीभगत, प्राधिकरण ने सरकारी 200 करोड़ किसी और खाते में भेजे, प्राधिकरण अधिकारी,बैंक कर्मियों से पूछताछ हुई शुरू, सेक्टर 58 थाने में अज्ञात प्राधिकरण अफसर,बैंक कर्मियों पर FIR.

➡️अम्बेडकरनगर- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का बयान, कॉमन सिविल कोर्ट को लेकर भूपेंद्र का बयान, लोगों से बातचीत करके सरकार कानून बनाएगी, यूसीसी देश के नागरिकों के हित के लिए- भूपेंद्र,  कॉमन सिविल कोर्ट बीजेपी की प्राथमिकता में है, कुछ राज्य UCC पर तेजी से काम कर रहे है- भूपेंद्र, उत्तर प्रदेश सरकार भी जल्द ही इस पर काम करेगी, वरुण गांधी बीजेपी के सांसद है- भूपेंद्र चौधरी.

➡️महराजगंज- केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी का बयान,महाराष्ट्र की सियासत पर बोले पंकज चौधरी,जो हमसे जुड़ना चाहता है,वह जुड़ रहा है-पंकज,UCC पर अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया पर बोले,सपा सरकार में दंगों की झड़ी लगी रहती थी-पंकज,मोदी और योगी सरकार में दंगा दूर-दूर तक नहीं,पूर्वांचल के विकास में वंदे भारत की भूमिका अहम,मोदी जी की इस सौगात से जनता में हर्षोल्लास.

➡️अयोध्या- भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं  का प्रदर्शन,किसान यूनियन के नेताओं,कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा,सीओ सिटी कार्यालय का घेराव करने पहुंचे कार्यकर्ता,घेराव करने से पहले पुलिस ने तिकोनिया पार्क में रोक,नेताओं,कार्यकर्ताओं की पुलिस से भी हुई धक्का-मुक्की नेताओं,कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर भेजा पुलिस लाइन,2 महीने से तिकोनिया पार्क में धरने पर बैठे हैं कार्यकर्ता,मांगों को लेकर BKU के नेताओं,कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन.

➡️गाजियाबाद- महिलाओं के बीच जमकर मारपीट, गाली गलौज,पुलिस की मौजूदगी में जमकर की गई मारपीट,एक पक्ष ने अवैध खोखा हटाने की शिकायत की थी,अतिक्रमण के तहत खोखे को हटाया तो भिड़ी महिलाएं,आवास विकास ने अतिक्रमण के तहत खोखे को हटाया,विजयनगर थाना क्षेत्र के कांशीराम कॉलोनी की घटना.

➡️मेरठ- 30 वर्षीय दलित महिला हत्याकांड का खुलासा,प्रेमी ने 4 साथियों के साथ मिलकर की थी हत्या,प्रेमी ने महिला प्रेमिका को उतारा था मौत के घाट,गर्भवती होने पर शादी की जिद पर अड़ी थी प्रेमिका,शादी के बहाने बुलाकर महिला की हत्या की थी,पुलिस ने प्रेमी सहित 4 साथियों को किया गिरफ्तार,थाना सरधना पुलिस ने किया हत्याकांड का खुलासा.

➡️मेरठ- जंगल में मिले अज्ञात गला कटे शव हत्याकांड का खुलासा,मृतक की शिनाख्त नौशाद निवासी बिजनौर के रूप में हुई,प्रेम संबंध गलत निगाह रखने पर की गई नौशाद की हत्या,भाई ने बहाने से जंगल में बुलवाकर युवक की हत्या कर दी,आरोपी भाई नदीम गिरफ्तार,आलाकत्ल चाकू मोबाइल बरामद,थाना मुंडाली क्षेत्र में 10 दिन पहले मिला था अज्ञात शव.

➡️रायबरेली- पैर की जगह मरीज के पेट का ऑपरेशन किया गया,पीड़ित ने डीएम से मामले की लिखित शिकायत की,पैर में दिक्कत को लेकर जिला अस्पताल गया था पीड़ित,पीड़ित ने डॉ.प्रदीप अग्रवाल,डॉ.शलीम पर लगाये आरोप,पेट में लगे टांके लेकर DM से मिलने पहुंचा पीड़ित,रायबरेली शहर के जिला अस्पताल का मामला.

➡️महोबा- मजदूरों के घर दारोगा और ठेकेदार की बदसलूकी,मजदूरों ने एसआई मनोज तिवारी पर लगाया आरोप,मजदूरों ने ठेकेदार रविंद पाल पर भी लगाया आरोप,30 हजार रूपये की नगदी मांगने का लगाया आरोप,मजदूरों ने SP से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की,कुलपहाड़ कोतवाली इलाके के सुगिरा गांव का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- नकली करेंसी बनाने वाले गिरोह के 5 सदस्य अरेस्ट पुलिस ने गिरोह के 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार,आरोपियों के पास 127000 रुपये के नकली नोट बरामद,प्रिंटर,नोट काटने की मशीन एक कार को किया बरामद,पुलिस ने नकली नोट छापने वाले गिरोह का किया खुलासा,थाना कादरी गेट क्षेत्र से पांचों आरोपियों की हुई गिरफ्तारी.

➡️मथुरा- उपजिलाधिकारी के कार्यक्षेत्र में किया फेरबदल,DM पुलकित खरे ने कार्यक्षेत्र में किया फेरबदल,ध्रुव खादिया को उप जिलाधिकारी छाता बनाया ,दीपिका मैहर को गोवर्धन का SDM बनाया गया,श्वेता सिंह को अपर नगर मजिस्ट्रेट बनाया गया,उषा को सदर तहसीलदार का चार्ज दिया गया.

➡️बुलंदशहर- चक्रवाती तूफान की चपेट में आने से फैक्ट्री जमींदोज फैक्ट्री में हुए हादसे में 2 युवक बताये जा रहे घायल,चक्रवाती तूफान के बवंडर से तहस नहस हुई फैक्ट्री,हादसे में लाखों रुपये का बताया जा रहा नुकसान,अगौरा अमीरपुर में टेराकोटा फैक्ट्री का मामला.

➡️चित्रकूट- दहेज, हत्या के मामले में मां-बेटे को सजा,विशेष न्यायाधीश ने उम्र कैद की सजा सुनाई अलग-अलग 27000 हजार का अर्थदंड लगाया,पति,सास पर आग से जलाकर मारने का आरोप था,2019 में महिला की इलाज के दौरान हुई थी मौत,पहाड़ी थाना के चिल्ला माफी गांव का मामला.

➡️अयोध्या- अयोध्या पहुंचे मंत्री अनूप प्रधान वाल्मीकि का बयान,2017 की पूर्व 38 जनपद बाढ़ से प्रभावित थे- अनूप,‘अब केवल 4 जनपद ऐसे हैं,जो बाढ़ से प्रभावित होते हैं’,यूसीसी के मुद्दे पर भी बोले मंत्री अनूप प्रधान वाल्मीकि,‘जब एक परिवार होता है,तो कानून भी एक ही होना चाहिए’.

➡️हापुड़- वाहनों से तेल चोरी करने वाले 4 लोग गिरफ्तार,चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार,1 आयशर कैंटर, 300 लीटर डीजल, 1तमंचा बरामद,डीजल चोरी करने के उपकरण भी बरामद किए गए,हाईवे किनारे खड़े वाहनों से करते थे डीजल चोरी,हापुड़ के थाना धौलाना पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡️एटा- दबंग ने श्मशान घाट की जमीन पर कब्जा किया,मृतक की बॉडी का अंतिम संस्कार करने से रोका,मृतक पक्ष के लोगों से दबंग ने धक्का-मुक्की की,पुलिस ने दबंग के खिलाफ नहीं की कोई कार्रवाई,पीड़ितों की नहीं सुनी फरियाद, 28 लोगों केस दर्ज,मृतक पक्ष के लोगों के साथ धक्का-मुक्की का वीडियो ,मृतक पक्ष के सैकड़ों लोगों ने डीएम से शिकायत की,रिजोर थाना क्षेत्र के निधौली खुर्द का पूरा मामला.

➡️मऊ- OP राजभर ने कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक की, कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के लिए दे रहे प्रशिक्षण, चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को दे रहे प्रशिक्षण, 7 तारीख को हम यह बता देंगे- ओमप्रकाश राजभर, किस पार्टी से गठबंधन कर चुनाव लड़ेंगे- ओमप्रकाश, ओमप्रकाश राजभर ने गाजीपुर उपचुनाव  को लेकर कहा, ओमप्रकाश राजभर और उनके बेटे उपचुनाव नहीं लडेंगे, भाजपा के किसी नेता से  अभी कोई बातचीत नहीं-राजभर, सुभासपा जल्द तय करेगी किसके साथ गठबंधन करना है,  मऊ के भीटी इलाके में सम्पन्न हुई समीक्षा बैठक.

➡️हरदोई- पुलिस ने युवक को तमंचा,कारतूस के साथ अरेस्ट किया,युवक के खिलाफ पूर्व में लूट और नकबजनी का आरोप,तमंचा लेकर खुलेआम घूमने की पुलिस को मिली सूचना,तमंचा और कारतूस सहित गिरफ्तार कर भेजा गया जेल,अरवल थाना क्षेत्र के शेखापुर नगरिया का आरोपी है.

➡️कानपुर देहात- अंतरराज्यीय गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार,गुजरात से लाखों की चोरी करने वाले अरेस्ट,गुजरात पुलिस के साथ 4 सदस्यों को किया अरेस्ट,22 लाख रुपये,चोरी के जेवरात,सोने के सिक्के बरामद,थाना मूसानगर क्षेत्र से गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी.

➡️गोरखपुर- अवैध कच्ची शराब तस्कर को किया गिरफ्तार,अभियुक्त विजय पुलिस ने को किया गिरफ्तार,100 लीटर अवैध शराब, 800 ग्राम यूरिया बरामद,अभियुक्त पर लगभग आधा दर्जन केस दर्ज है,पादरी बाजार क्षेत्र से हुई अभियुक्त की गिरफ्तारी.

➡️सहारनपुर- उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत पहुंचे छुटमलपुर,भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर आजाद से की मुलाकात,चंद्रशेखर आज़ाद से उनके स्वास्थ्य की ली जानकारी,भगवानपुर विधायक ममता राकेश भी रहीं मौजूद.

➡️देहरादून- देहरादून में पिछले कई घंटे से भारी बारिश,जबरदस्त जलभराव में तैरती नजर आई गाड़ियां,शहर में कई जगहों पर जलभराव की समस्या घंटाघर आराघर-धर्मपुर में आवागमन बाधित,कई जगहों पर सड़क पर गाड़ियां भी फंसी,स्मार्ट सिटी के कार्य से जगह-जगह खुदी सड़क.

➡️हल्द्वानी- कुमाऊं मंडल से 600 पुलिस कर्मी हरिद्वार भेजे गए,कुमाऊं में पहले से ही पुलिस फोर्स की कमी है-आईजी,कुमाऊं मंडल में पुलिसिंग व्यवस्था चरमराई- आईजी,500 कांस्टेबल, 75 SI,15 इंस्पेक्टर हरिद्वार भेजे गए,कार्यालय में तैनात पुलिसकर्मी फील्ड में तैनात-आईजी.

➡️दिल्ली- पीएम मोदी 7-8 जुलाई को 4 राज्यों का दौरा करेंगे,50,000 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास करेंगे,7 जुलाई को छत्तीसगढ़ और यूपी का दौरा करेंगे पीएम,8 जुलाई को तेलंगाना और राजस्थान का दौरा करेंगे,रायपुर में 7500 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण,गोरखपुर में गीता प्रेस के शताब्दी समारोह में पहुंचेंगे,2 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना गोरखपुर लखनऊ जोधपुर-अहमदाबाद को दिखाएंगे हरी झंडी,गोरखपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे,12,100 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

➡️दिल्ली- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शोक व्यक्त किया,मूलेश मिश्रा के आकस्मिक निधन पर शोक जताया,मां भारती की सेवा करते हुए आकस्मिक निधन-स्मृति,’शोकाकुल परिजनों को ये वज्रपात सहने की शक्ति दें’,ईश्वर पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें-स्मृति.

➡️दिल्ली- पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक,डेटा प्रोटेक्शन बिल को केंद्रीय कैबिनेट ने दी मंजूरी,केंद्र ने बीते साल नवंबर में बिल प्रकाशित किया था,बिल का संशोधित संस्करण सिर्फ पर्सनल डेटा पर फोकस्ड,सख्ती से पालन के लिए डेटा प्रोटेक्शन बोर्ड बनेगा.

➡️दिल्ली- कैबिनेट बैठक में शामिल नहीं हुए जी.किशन रेड्डी,तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष बनाए गए हैं किशन रेड्डी,जल्द मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं किशन रेड्डी.

राकेश की रिपोर्ट

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button