DelhiNews

सुबह की कुछ खास और अहम ख़बरों पे एक नजर

✍🏻केंद्र सरकार ने 24 जून को मणिपुर के हालात पर विचार-विमर्श करने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है. बैठक के बारे में गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बुधवार (21 जून) को आधिकारिक हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी.

✍🏻 दिल्ली के निजी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए कक्षा दूसरी से लेकर नौवीं तक आरक्षित आर्थिक पिछड़ा वर्ग (ईडब्ल्यूएस)/निशुल्क श्रेणी की सीटों पर ऑनलाइन दाखिला आवेदन गुरुवार (आज) से शुरू होंगे।

✍🏻मुंबई:- पीने के लिए झीलों में बचा सिर्फ 7.7 % पानी। अगर जून में नही हुई बारिश तो जुलाई से शुरू हो जाएगी पानी की कटौती, 42 दिन तक ही चल सकता है झीलों में बचा पानी।

✍🏻बड़ी खबर : ICC और BCCI ने ठुकराई पाकिस्तान की मांग, वर्ल्ड कप के लिए नहीं बदला उनका वेन्यू।

✍🏻हिमाचल प्रदेश में पहली बार मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के लिए हेलिकॉप्टर सेवाएं फिलहाल बंद कर दी गई हैं। इसीलिए सुक्खू मंगलवार को अचानक दिल्ली के लिए जुब्बड़हट्टी से नियमित फ्लाइट में गए।

✍🏻रामनगर में दिल्ली के फल व्यापारी और उसके साथियों के साथ मारपीट की घटना हुई है. दिल्ली के व्यापारी ने 8 लाख रुपए से अधिक लूटने का आरोप भी लगाया है. दिल्ली के व्यापारी का कहना है कि उसने एडवांस पेमेंट करके आम और लीची ऑर्डर किए थे।

✍🏻दिल्ली में मानसून से पहले ही बारिश ने दस्तक दे दी है। मंगलवार को शुरू हुआ बारिश को दौर गुरुवार को भी जारी रहा। दिल्ली के की इलाकों में देर रात से बारिश हो रही है।

✍🏻दिल्ली पुलिस की पटेल नगर थाने की पुलिस ने इलाके में सक्रिय तीन झटपमारों सहित चोरी का सामान का खरीदने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. झटपमारों के कब्जे से चाकू, देसी कट्टा, दो कारतूस, चोरी की मोटरसाइकिल और भारी मात्रा में चोरी के गहने समेत 19 मोबाइल फोन बरामद किया.

✍🏻 दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक केन्याई महिला को 38 करोड़ रुपये की कोकीन की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. वह व्हिस्की की बोतलों में कोकीन को छिपाकर ले जा रही थी।
✍🏻दिल्ली में केजरीवाल सरकार राज्य के बाजारों को ग्लोबल प्लेटफार्म देने जा रही है. इसे लेकर अरविंद केजरीवाल की आप सरकार ‘दिल्ली बाजार पोर्टल’ लॉन्च करने जा रही है.
✍🏻धौलपुर जिले के सैंपऊ थाना इलाके में एनएच 123 पर कुम्हेरी प्याऊ के नजदीक दो बाइकों में हुई टक्कर से एक बाइक फिसल कर धौलपुर की तरफ से आ रही रोडवेज बस के नीचे घुस गई. बाइक की पेट्रोल टंकी फटने से पल भर में बस के नीचे आग लग गई. चालक ने रोडवेज बस को कंट्रोल कर हाईवे पर ही खड़ा कर दिया।
✍🏻 दिल्ली के बुराड़ी इलाके में तीन नाबालिगों ने रुपये हड़पने के लिए दोस्त को यमुना में डुबोकर मार डाला। वारदात 19 मई की है। शुरुआत में हादसा मान कर पुलिस मामले की कर ही थी जांच।
✍🏻कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने एक वीडियो संदेश में कहा, ”मणिपुर के लोग 50 दिनों से एक बड़ी मानवीय त्रासदी के साक्षी बने हैं.. अप्रत्याशित हिंसा हुई है जिससे लोगों का जीवन तबाह हो गया है और हजारों लोग बेघर हुए हैं। इसने राष्ट्र की अंतरात्मा पर आघात किया है।

उन्होंने कहा, ”अपने प्रियजन को गंवाने वालों के प्रति मैं गहरी संवेदना प्रकट करती हूं।” सोनिया गांधी ने मणिपुर के लोगों से परस्पर विश्वास, शांति और सौहार्द की अपील भी की। उन्होंने कहा, ” मुझे मणिपुर के लोगों पर बहुत भरोसा और उम्मीद है। वो इस त्रासदी से उबरेंगे।”
✍🏻जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रावासों और कॉलेजों में पानी किल्लत से छात्र काफी परेशान हैं। इस संबंध में कई बार छात्र जेएनयू प्रशासन से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अब तक समस्या का समाधान नहीं हुआ।

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button