Trending

रमज़ान मुबारक से लाभान्वित होने के लिए पहले से तैयारी कर लें

मौलाना बदी-उज्जमां नदवी कासम

सीतामढ़ी – रमज़ान महान, बरकत, पवित्र और रहमत ए इलाही के नाजिल का महीना : मौलाना बदी-उज्जमां

सीतामढ़ी – इंडियन काउंसिल ऑफ फतवा एंड रिसर्च ट्रस्ट बेंगलुरु व फातिमा यूनिवर्सिटी ऑफ वूमेन मुजफ्फरपुर के चेयरमैन मौलाना बदी-उज्जमां नदवी कासमी ने कहा कि रमज़ान मुबारक एक महान, बरकत, पवित्र और रहमत ए इलाही के नाजिल का महीना है। इसका एक एक लम्हा मुबारक और नूर से भरा है। वह लोग खुशनसीब है, जिसे इस पवित्र महीना मुयस्सर हो। इस महीने से पूरी तरह से लाभान्वित होने के लिए जरूरी है, कि पहले से इसकी तैयारी कर ली जाये। आइए हम सब मिलकर सोचें और विचार करें कि रमजान की तैयारी कैसे की जाये।

उन्होंने कहा कि सच्ची नीयत और दृढ़ निश्चय करें कि रमजान उल मुबारक नसीब होने की सूरत में जो अमाल करेंगे इसका मकसद अपने अंदर तकवा पैदा करना होगा। रोजे का मकसद हकीकत में जो है, उस पर हम पवित्र माह के गुजर जाने के बाद भी कायम रहेंगे। उन्होंने कहा कि हदीस में आया है कि जिसने सिर्फ अल्लाह के लिए चालीस दिन तक जमात के साथ नमाज अदा की उसके लिए दो चीजें जहन्नम और नफाक से निजात लिख दी जाती है। इस सम्मान को प्राप्त करने के लिए 20 वीं शाबान से ही इस बात का संकल्प कर लें कि आखिर रमज़ान उल मुबारक तक सारी नमाजें जमात के साथ अदा करेंगे। अल्लाह के सामने बड़ी विनम्रता और गंभीरता के साथ दुआ करें कि ऐ अल्लाह हमें रमज़ान जैसा पवित्र महीना नसीब करे। जिससे हम अपने गुनाहों से मुक्ति प्राप्त कर जन्नत के हकदार बन पायें। क्षमा की व्यवस्था करें। यह दुआ करें कि अल्लाह हम तो कमजोर हैं, तू हमारी माथे को पकड़ कर अपने सामने झुका दे।

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button