NewsTrending

दिन भर की बडी खबरे व सुर्खिया एक नजर मे स्टार न्यूज टेलिविज़न

राकेश की रिपोर्ट

➡️लखनऊ उत्तर प्रदेश के विधानसभा सत्र का आज दूसरा दिन, कई मुद्दों को लेकर विपक्ष आज भी कर सकता है हंगामा ,विधानसभा के दूसरे दिन 8 अगस्त 2023 की कार्य सूची जारी।

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिये निर्देश , यूपी का नया अतिथि गृह बनाने के निर्देश दिये, राज्य संपत्ति विभाग को अतिथि गृह बनाने के निर्देश , अयोध्या,प्रयागराज में नया अतिथि गृह बने-सीएम, बेंगलुरु और दिल्ली में भी बने अतिथि गृह-सीएम, इनके लिए यथाशीघ्र भूमि चिन्हित की जाए-सीएम , सुरक्षा,सुविधा के मानक बने यूपी के अतिथि गृह-सीएम, सुरक्षा,सुविधा के मानक बने सरकारी निवास-सीएम, बेहतर व्यवस्था के लिए लें फील्ड विशेषज्ञों की सेवा-सीएम, आउटसोर्स कार्मिकों का हो पुलिस वेरिफिकेशन-सीएम, ‘अतिथि गृहों में तैनात कार्मिकों कार्य-प्रदर्शन की करें ग्रेडिंग’, उसी अनुरूप होगी पदस्थापना- मुख्यमंत्री योगी, ‘अतिविशिष्ट अतिथियों का प्रदेश में हो भव्य स्वागत’,दूसरे राज्यों से आ रहे अतिथियों का हो स्वागत-सीएम, ‘सुरक्षा मानकों का ध्यान रखते हुए खरीदे जाएं नए वाहन’, ‘नियमित अंतराल पर हो वाहन चालकों का मेडिकल चेकअप’, सीएम ने राज्य संपत्ति विभाग के कार्यों की समीक्षा की.

➡️लखनऊ- यूपी के निजी स्कूलों का बड़ा शक्ति प्रदर्शन, यूपी के अधिकांश प्राइवेट स्कूल आज बंद हैं, आजमगढ़ में प्रिंसिपल, टीचर की गिरफ्तारी के विरोध में बंदी, छात्रा की आत्महत्या मामले में जेल गए थे प्रिंसिपल, टीचर, जेल भेजने के विरोध में आज पूरे स्कूल बंद कराए गए, जिनके खिलाफ एक्शन होना चाहिए वो सरकार को दबाव में ले रहे, ज्यादातर निजी स्कूल ताकतवर और अरबपतियों के हैं, समाज, सरकार को दबाव में लेना चाहते हैं निजी स्कूल वाले.

➡️लखनऊ – प्रदेश भर के निजी स्कूल आज बंद रहेंगे, प्रिंसिपल, शिक्षक की गिरफ्तारी के विरोध में फैसला, आजमगढ़ के निजी स्कूल में गिरफ्तारी का विरोध, यूपीएसए ने आज बंदी की कर रखी है घोषणा , एसोसिएशन के अध्यक्ष ने जारी किया पत्र , अनिल अग्रवाल ने स्कूल बंदी के लिए जारी किया पत्र , आजमगढ़ चिल्ड्रन गर्ल्स स्कूल में छात्रा की हुई थी मौत , विद्यालय की बिल्डिंग से गिरकर हुई थी मौत , इस मामले में पुलिस ने की थी गिरफ्तारी, प्रिंसिपल और शिक्षक पर दर्ज किया हुआ है केस, प्रिंसिपल,शिक्षक को नहीं मिल सकी मामले में जमानत, सीबीएससी मैनेजमेंट स्कूल ने भी बंद का किया है समर्थन.

➡️लखनऊ- एलडीए के 570 वाद अटके, सर्वेयर निलंबित , एलडीए वीसी डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बैठक की, विधि अनुभाग से संबंधित कार्यों की समीक्षा बैठक, अधिकारियों,कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाई, वीसी ने सर्वेयर दिलीप कुमार को निलंबित किया, गोमतीनगर क्षेत्र में अर्जन का कार्य देखने थे , एक सप्ताह में शपथ पत्र फाइल करने का अल्टीमेटम.

➡️लखनऊ- एलडीए की टीम ने अवैध आरएमसी प्लांट को ढहाया, अवैध रूप से बनाए गए आरएमसी प्लांट को ढहा दिया, सुल्तानपुर रोड पर अवैध रूप से बना था RMC प्लांट , एलडीए कोर्ट ने इसे ध्वस्त करने का आदेश दिया था, सुल्तानपुर रोड पर कासिमपुर बिरूहा का मामला.

➡️लखनऊ- धमाके में 5 की मौत के मामले में कार्रवाई , मामले में कंपनी मालिक और मैनेजर पर केस, 11 मई की सुबह हुआ था बैटरी में धमाका, बीबीडी के जुग्गौर इलाके में हुआ था धमाका , ई-रिक्शा की बैटरी चार्ज करते समय हुआ था धमका, बीबीडी थाने में गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज.

➡️लखनऊ- कुछ ही घंटों में बिका 80 क्विंटल टमाटर, 220 रुपये वाला टमाटर 70 रुपये में बिका, 70 में खरीदने के लिए लगी रही लंबी कतारें, सस्ते और अच्छे टमाटर पाकर लोगों में खुशी, कल शहर में 9 जगहों पर टमाटरों की बिक्री हुई , कुछ ही घंटों में 80 क्विंटल सरकारी टमाटर बिका, एनसीसीएफ की ओर से शहर में स्टॉल लगाए गए , बाहर टमाटर 160 से लेकर 220 रुपये तक बिक रहे हैं, आज राजधानी में कुल 16 जगहों पर टमाटर बेचा जाएगा, लोगों की सहूलियत के लिए जगहों की संख्या बढ़ाई गई.

➡️लखनऊ- छात्रवृत्ति योजनाओं में धांधली खत्म करने की कोशिश, अल्पसंख्यक कल्याण,वक्फ मंत्री धर्मपाल सिंह का निर्देश, बायोमेट्रिक सत्यापन के बाद ही जारी होगी छात्रवृत्ति , बायोमेट्रिक सत्यापन के लिए लगाए जाएंगे शिविर , आवेदन करने वाले 4 लाख विद्यार्थियों का होगा सत्यापन, केंद्रीय छात्रवृत्ति योजनाओं में आवेदन करने पर सत्यापन, केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय देता है स्कॉलरशिप.

➡️लखनऊ- यूपी के निजी स्कूलों का बड़ा शक्ति प्रदर्शन, यूपी के अधिकांश प्राइवेट स्कूल आज बंद हैं, आजमगढ़ में प्रिंसिपल, टीचर की गिरफ्तारी के विरोध में बंदी, छात्रा की आत्महत्या मामले में जेल गए थे प्रिंसिपल, टीचर, जेल भेजने के विरोध में आज पूरे स्कूल बंद कराए गए, जिनके खिलाफ एक्शन होना चाहिए वो सरकार को दबाव में ले रहे, ज्यादातर निजी स्कूल ताकतवर और अरबपतियों के हैं, समाज, सरकार को दबाव में लेना चाहते हैं निजी स्कूल वाले.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘बेबस मंत्रियों की व्यक्तिगत टिप्पणी का क्या जवाब देना’, सरकार में ऐसे मंत्रियों की कोई गिनती नहीं- अखिलेश, बेचारगी से त्रस्त मंत्री जी को सन्मति दे भगवान- अखिलेश, यदि अहंकार से मतिभंग होने का उपचार होता- अखिलेश, तो हम उसके लिए सच्चे मन से प्रार्थना करते- अखिलेश.

➡️लखनऊ- चौधरी लक्ष्मी नारायण के बयान पर भड़के अखिलेश, लक्ष्मी नारायण के बयान पर अखिलेश ने नाराजगी जताई, अखिलेश ने ट्वीट कर लक्ष्मी नारायण को जमकर धोया, मंत्री लक्ष्मी ने यादव समाज पर विवादित टिप्पणी की थी, पूरे अहिर समाज को जानवर पालने वाला कहा था, भारत समाचार पर मंत्री लक्ष्मी नारायण का विवादित बयान, यादव समाज को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी, अखिलेश ने ट्वीट कर मंत्री लक्ष्मी को जवाब दिया.

➡️लखनऊ-कल विभिन्न दलों के नेता SBSP में होंगे शामिल, SBSP के राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी में कराएंगे शामिल, 9.30 बजे ओम प्रकाश राजभर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, A1 पार्क रोड स्थित कार्यालय में प्रेस कॉफ्रेंस करेंगे.

➡️लखनऊ- माल ब्लॉक के 17 ग्राम पंचायतें सचिव विहीन, 2 महीने से 17 ग्राम पंचायतों में सचिव नहीं, ग्राम पंचायतों में सचिव न होने से विकास कार्य प्रभावित.

➡️लखनऊ- करंट लगने से किसान और भैंस की मौत, मोहनलालगंज के कुशलीखेड़ा गांव की घटना, बिजली के पोल में करंट उतरने से हुआ हादसा.

➡️अयोध्या- अयोध्या सावन मेले में पुख्ता रहेगी सुरक्षा व्यवस्था, आईजी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के साथ की बैठक, अयोध्या अपर जिला जज ने जिला जेल का निरीक्षण किया , सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भी रहे मौजूद , जेल में निरुद्ध सभी कैदियों के संबंध में ली जानकारी.

➡️वाराणसी- ज्ञानवापी परिसर के ASI सर्वे का मामला, उत्तरी तहखाने में मंदिर के चिह्न मिलने का दावा, ASI टीम ने कल तहखाने की सफाई के दौरान मैपिंग की, हिंदू मंदिरों के प्रतीक चिह्न और भग्नावशेष मिले, दीवारों और खंभों पर दिखे धार्मिक प्रतीकों की मैपिंग की.

➡️बागपत- ग्राम प्रधान ने गांव में लगवाए CCTV कैमरे, एसपी अर्पित विजयवर्गीय ने किया उद्घाटन, एसपी ने ग्राम प्रधान आशीष के कार्य की सराहना की, जिले के प्रधानों से SP ने CCTV लगवाने की अपील की, बागपत तहसील क्षेत्र के खेड़की गांव में लगे कैमरे.

➡️देवरिया- मनरेगा योजना में जमकर हो रहा घोटाला, मौके पर नहीं बनी सड़क, हो गया पूरा भुगतान, BDO, APO, TA, और सेक्रेटरी ने किया खेल, सभी ने मिलकर फर्जी तरीके से कर दिया भुगतान , अधिकारियों के संरक्षण में खुलेआम भ्रष्टाचार , रुद्रपुर ब्लाक के हड़हा गांव का मामला.

➡️सम्भल- रेलवे स्टेशन से बच्चा चोरी का मामला , नोएडा के सुनपुरा गांव से मिला अपह्त बच्चा, अपह्त बच्चे को नहीं बरामद कर पाई थी पुलिस, नोएडा के सुनपूरा गांव से परिजनों को मिला बच्चा, अपहरणकर्ता का सुराग नहीं लगा पाई पुलिस, चंदोसी रेलवे स्टेशन से 5 दिन पूर्व हुआ था अपहरण.

➡️ललितपुर- अलग-अलग स्थानों पर 3 लोगों ने लगाई फांसी, एक महिला और दो पुरुषों ने की आत्महत्या, कर्ज, घरेलू कलह, बीमारी, बेरोजगारी से परेशान थे, एक सप्ताह में 10 लोग कर चुके हैं आत्महत्या , मिदरवाहा, नाराहट इमलिया, तालाबपुरा का मामला.

➡️हापुड़- खल चूरी बनाने की फैक्ट्री में लगी आग , स्टीम बॉलर के पास आग लगने से हड़कंप , सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी, दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू , हापुड़ देहात क्षेत्र के सूर्या अग्रिमार्ट का मामला.

➡️हापुड़- कांवड़ लेने आया शिवभक्त गंगा में डूबा, स्नान करते समय गहरे पानी में डूबा शिवभक्त, गोताखोरों ने शिवभक्त की घंटों की तलाश, गंगा में डूबे शिवभक्त का नहीं लगा कोई सुराग, मुरादाबाद का रहने वाला बताया जा रहा कांवड़िया, गढ़ कोतवाली के गढ़ गंगा बृजघाट का मामला.

➡️हापुड़- मंदिर में मूर्ति रखने को लेकर विवाद, मूर्ति रखने को लेकर दो पक्ष आमने सामने, विवाद बढ़ता देख मौके पर पहुंची पुलिस , मौके पर गांव की इकट्ठा हुए भारी भीड़, पुलिस ग्रामीणों को समझाने में जुटी , हापुड देहात के श्यामपुर गांव का मामला.

➡️अमरोहा- बंद पड़े मकान को चोरों ने बनाया निशाना, नगदी, जेवरात समेत 3 लाख की चोरी की, पीड़ित परिवार ने पुलिस को दी तहरीर, नौगांवा थाना क्षेत्र के कस्बे का मामला.

➡️बलिया- बच्ची के साथ दुष्कर्म के प्रयास का मामला, पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया, आरोपी को देर रात पुलिस ने गिरफ्तार किया, बलिया में नरही थाना क्षेत्र का मामला.

➡️बुलंदशहर- भीषण सड़क हादसे में 4 लोगों की दर्दनाक मौत, अज्ञात ट्रक ने कार में मारी भीषण टक्कर, कार सवार 4 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत , टक्कर से सड़क किनारे की खाई में गिरी कार, युवक गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती, डिबाई कोतवाली क्षेत्र के दानपुर की घटना.

➡️बागपत- राष्ट्रप्रेम की भावना को मजबूत करेगा बागपत, 1 लाख 60 हज़ार घरों में फहरेगा तिरंगा झंडा, DM जेपी सिंह ने 18 नोडल अधिकारी किए नामित, अधिकारियों को कार्यक्रम को सफल बनाने के निर्देश, अधिकारियों हर घर तिरंगा फहराने का दिया लक्ष्य, 13 अगस्त से 15 अगस्त तक चेलगा कार्यक्रम.

➡️बागेश्वर- मुख्य धारा से कोसो दूर बागेश्वर का मनाखेत गांव , मनाखेत गांव की आबादी 300 के आसपास है, गांव पहुंचने के लिए नदी को पार करना पड़ता है, गरुड़ तहसील क्षेत्र के मनाखेत गांव का मामला.

➡️बांदा- जर्जर पुरानी बैरक गिरने से सिपाही की मौत, अचानक पुलिस लाइन की जर्जर पुरानी बैरक गिरी, जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने मौत घोषित किया , घटना की सूचना पर एसपी मौके पर पहुंचे, नगर कोतवाली के पुलिस लाइन परिसर की घटना.

➡️गाजियाबाद- फ़िल्म के प्रमोशन के दौरान 15 मोबाइल चोरी, मोबाइल चोरी की 8 लोगों ने दर्ज कराई FIR, इंदिरापुरम हैबिटैट सेंटर में आयोजित था कार्य्रकम, सनी देओल,अमीषा पटेल को देखने उमड़ी थी भीड़, पुलिस फोर्स की मौजूदगी में चोरों ने किया हाथ साफ.

➡️रुड़की- शिकायत लेकर खाद्य पूर्ति कार्यालय पहुंचा ग्रामीण, राशन डीलर की शिकायत लेकर लक्सर कार्यालय पहुंचा, लक्सर के बसेड़ी खादर गांव का रहने वाला है राशिद , नियम अनुसार राशन वितरण न करने का आरोप लगाया, जांच के बाद मामले में की जाएगी सख्त कार्रवाई.

➡️कोटद्वार- लैंसडाउन में 2 माह बाद गुलदार फिर हुआ सक्रिय, आर्मी के जवान पर गुलदार ने किया हमला, घायल जवान को आर्मी अस्पताल में किया भर्ती, लैंसडाउन के दुर्गा देवी मंदिर के पास की घटना.

➡️पौड़ी गढ़वाल- अंकिता हत्याकांड का मुख्य आरोपी चमोली जेल शिफ्ट, पुलकित आर्य को चमोली जेल किया गया शिफ्ट, सुरक्षा को देखते हुए चमोली जेल किया गया शिफ्ट, सुनील राठी के पौड़ी जेल शिफ्ट होंने के बाद लिया फैसला, कुख्यात गैंगस्टर सुनील राठी पौड़ी जेल में है बंद , पुलकित को अपनी जान का सता रहा था डर.

➡️देहरादून- देहरादून में देर रात से जारी रही बारिश का रौद्र रूप , देहरादून में कई जगह दिखाई दिया नदी का रौद्र रूप, टपकेशवर मंदिर में नदी का रौद्र रूप दिखाई दिया.

➡️देहरादून- प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री ने की बैठक, मंत्री रेखा आर्या ने अधिकारियों के साथ बैठक की , अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पायी है-रेखा आर्या.

➡️देहरादून- आगामी राजनैतिक यात्रा के लिए कांग्रेस तैयार , पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा मैं तैयार हूं, ‘कांग्रेस की आगामी राजनैतिक यात्रा के लिए तैयार हूं’, लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की बड़ी यात्रा.

➡️देहरादून- अटल उत्कृष्ट स्कूलों की संबद्धता सीबीएसई से हटाने की मांग , रामनगर बोर्ड से स्कूलों की संबद्धता करने की मांग , मौजूदा हालात से जुड़े सवालों पर बोले बंशीधर तिवारी , मामलों पर शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने कहा, शिक्षक संगठनों की मांग थी- शिक्षा महानिदेशक, पूरे परीक्षण के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा-बंशीधर, अटल उत्कृष्ट स्कूलों का परिणाम 70 से 75% तक है-बंशीधर.

➡️देहरादून- राहुल गांधी से उत्तराखंड में कांग्रेस को मिलेगी नई ऊर्जा , उत्तराखंड में कांग्रेस को नई ऊर्जा मिलती हुई नजर आ रही , राहुल गांधी की संसद में सदस्यता वापस होने पर उम्मीद , राहुल गांधी के उत्तराखंड आने को लेकर आने की उम्मीद , लोकसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड आने से की उम्मीद , राहुल गांधी ने आने को लेकर कांग्रेस को नई ऊर्जा मिल रही , दूसरे दलों के लिए चिंता का विषय बनता हुआ नजर आ रहा.

➡️देहरादून- प्रदेश भाजपा कमेटी विभाजन विभीषिका दिवस मनाएगी, 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका दिवस मनाएगी भाजपा, विभाजन विभीषिका दिवस का कांग्रेस ने किया विरोध , कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता शीशपाल सिंह बिष्ट ने दी नसीहत, भाजपा को ऐसे दिवस न मनाने की नसीहत दी है, ‘देश भारत के उज्जवल भविष्य की ओर देख रही’.

➡️हरियाणा- नूंह के हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा करेंगे कांग्रेसी नेता, चौधरी उदयभान, भूपेंद्र हुड्डा करेंगे नूंह का दौरा, नूंह में हिंसा प्रभावित लोगों से मिलेंगे कांग्रेसी नेता.

➡️दिल्ली- विपक्षी दलों की आज होगी बैठक, सुबह 10 बजे INDIA गठबंधन के सांसद करेंगे बैठक, बैठक में आगे की रणनीति तय की जाएगी.

➡️दिल्ली- बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज, सुबह 10 बजे संसद पुस्तकालय में होगी बैठक.

➡️दिल्ली- जयंत के वोट न देने पर आरएलडी ने सफाई दी, जयंत की पत्नी का ऑपरेशन हुआ था- समरपाल, पत्नी के ऑपरेशन की वजह से राज्यसभा नहीं गए थे जयंत, आरएलडी इंडिया गठबंधन के साथ है – समरपाल, वोट देना चाहते थे लेकिन पहुंच नहीं पाए- समरपाल, राज्यसभा में जयंत का वोट न देना बड़ा राजनीतिक मुद्दा बना.

➡️दिल्ली- जनकपुरी,विकासपुरी में सिखों की हत्या का मामला, 1984 सिख दंगों से जुड़े सिखों की हत्या का मामला, राउज एवेन्यू कोर्ट मामले में फैसला सुना सकती है , सज्जन कुमार के खिलाफ फैसला सुना सकती है, आज आरोप तय करने पर फैसला सुना सकती है कोर्ट, 2015 में SIT ने सिख दंगा मामले में जांच शुरू किया था, जनकपुरी,विकासपुरी में FIR दर्ज कर जांच शुरू किया था.

➡️दिल्ली- केंद्र सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव, लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज से चर्चा शुरू होगी, प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत राहुल गांधी कर सकते हैं, अविश्वास प्रस्ताव पर दोपहर 12 बजे से शुरू होगी चर्चा, अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शाम 7 बजे तक चलेगी, कल भी दोपहर 12 बजे से शाम 7 बजे तक चर्चा होगी, गुरुवार को पीएम मोदी के जवाब देने की संभावना है, गुरुवार शाम 4 बजे पीएम के जवाब देने की संभावना, राहुल गांधी अविश्वास प्रस्ताव पर बहस की शुरुआत करेंगे, लोकसभा में राहुल गांधी करेंगे बहस की शुरुआत l

स्टार न्यूज टेलिविज़न

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button