DelhiNews

अब तक की खास सुर्खियों और सुबह की शुरुआत 24/9/20023

✍🏻प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (24 सितंबर) को देशवासियों को एक साथ नौ वंदे भारत ट्रेनों का तोहफा देंगे। पीएम मोदी दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) की दो सेवाओं सहित नौ वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

✍🏻दिल्ली के प्रगति मैदान टनल लूट मामले में दिल्ली पुलिस ने आज शनिवार को कोर्ट में 11 आरोपियों के खिलाफ 1440 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है.

✍🏻दिल्ली: कनाडा में रह रहे खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद दोनों देशों के बीच विवाद खड़ा हो गया है। खालिस्तनी आतंकी की हत्या के पीछे कनाडा लगातार भारत को जिम्मेदार ठहरा रहा है तो वहीं भारत इसका खंडन कर रहा है।
✍🏻”फौजी का बेटा हूं, चारा चोर का नहीं”पटना में पेशी के दौरान यूट्यूबर मनीष कश्यप का बयान.

✍️कनाडा-भारत तनाव: हरदीप निज्जर के आवास पर एनआईए ने चिपकाया नोटिस, पंजाब में टारगेट किलिंग का मास्टरमाइंड था.

✍️आज गुजरात के सानंद में पहले सेमीकंडक्टर प्लांट का भूमिपूजन हुआ। यह बहुत हर्ष की बात है..भारत को सेमीकंडक्टर का मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने की ओर ये बहुत महत्वपूर्ण कदम है…आगामी कुछ महीनों में प्लांट का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा और इसी फैक्ट्री से दिसंबर 2024 में पहली मेड इन इंडिया चिप निकलेगी: केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, अहमदाबाद, गुजरात.
✍️भारत ने साफ कहा है कि मूल मुद्दा आतंकवाद है. कनाडा भारत विरोधी आतंकी संगठनों की शरणस्थली बन चुका है. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रू़डो के बेबुनियाद आरोप पर भारत ने कड़ा रुख अपनाया है.

✍️ मणिपुर : रिहा किए गए 5 युवाओं में से एक को फिर से किया गिरफ्तार, सुरक्षा बल और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प.

✍️”मैं रमेश बिधूड़ी के बयान की निंदा करता हूं. मैं रमेश बिधूड़ी के बयान के पक्ष में नहीं हूं. इंडिया गठबंधन झूठ बोलने वालों का गठबंधन है.”._सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर का बयान.

✍️BJP के चुनाव प्रचार से गायब वसुंधरा राजे सीएम गहलोत संग आईं नजर, बढ़ी हलचल.

✍️पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जस्टिन ट्रूडो के आरोप को निराधार, बेतुका, नृशंस और अपमानजनक बताया है.

✍️पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर का राग अलापा है। भारत ने प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान को जमकर लताड़ा है। भारत ने कहा कि पाकिस्तान को PoK खाली करना चाहिए और सीमापार आतंकवाद को रोकना चाहिए.
✍🏻कनाडा-भारत के बीच बढ़ चुके तनाव के बीच कनाडाई सीनेट से भारतीय मूल के सरबजीत सिंह मरवाह ने इस्तीफा दे दिया है। कनाडा की सीनेट में नियुक्त होने वाले मारवाह पहले सिख थे और उनका कार्यकाल 2026 तक था।
✍🏻प्रयागराज. संगम नगरी में एयर शो के दौरान कई फ्लाइट पर संकट आ गया है. दो से आठ अक्तूबर के बीच कई फ्लाइट अपने तय समय पर नहीं जाएंगी. फ्लाइट को रद कर दिया गया है.
✍🏻दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पॉक्सो मामलों में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के लिए विशेष लोक अभियोजकों की नियुक्ति से संबंधित सभी फाइलें वापस मंगवा लीं.

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button