DelhiNews

सुबह की शुरुआत star News television की खास सुर्खियों के साथ 11/07/2023

✍🏻उत्तर पश्चिम क्षेत्र में भारी बारिश (Heavy rain) से मची तबाही के पीछे वैज्ञानिक जलवायु परिवर्तन (Climate change) को जिम्मेदार मानते हैं।

✍🏻सुप्रीम कोर्ट में आज यानी मंगलवार को काशी के ज्ञानवापी मामले और उपासना स्थल विधेयक को चुनौती देनेवाली याचिकाओं पर सुनवाई होनी वाली है. सूत्रों के मुताबिक चीफ जस्टिस की अगुआई वाली पीठ मंगलवार के लिए तय कॉज़ लिस्ट यानी कार्यसूची के मुताबिक सुनवाई करेगी.
✍🏻सैन फ्रांसिस्को, । डाउनडिटेक्टर.कॉम के अनुसार, मेटाके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और फेसबुक और मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के हजारों अमेरिकी उपयोगकर्ताओं ने सोमवार को आउटेज की सूचना दी।
✍🏻विदेश मंत्रालय के कर्मचारी नवीन पाल ने हनी ट्रैप का शिकार होकर गोपनीय दस्तावेज पाकिस्तान भेज दिए। वह सोशल मीडिया पर जिस महिला को कोलकाता की अंजलि समझकर उसके इशाके पर काम कर रहा था, पुलिस की जांच में उसकी लोकेशन कराची की निकली।

 

✍🏻 भारी बारिश और जलभराव के कारण दिल्ली में शिक्षा निदेशालय के तहत सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में नर्सरी से पांचवीं कक्षा के छात्रों के लिए छुट्टी घोषित कर दी गई है
✍🏻एक विचित्र घटना में, ग्रेटर नोएडा की एक महिला पर हेलमेट पहने बिना कार चलाने के लिए जुर्माना लगाया गया है। एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका और वाहन मालिक शैलजा चौधरी को 27 जून को नोएडा के होशियारपुर इलाके में बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने के लिए गौतमबुद्धनगर ट्रैफिक पुलिस से 1000 का ई-चालान मिला।
✍🏻दिल्ली-NCR में आज भी आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और जमकर बारिश हो सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक मॉनसून और पश्चिमी विक्षोभ के एक साथ एक्टिव होने से पूरे उत्तर भारत में पिछले 3 दिनों से बहुत भारी बारिश हो रही है
✍🏻दिल्ली मेट्रो में अक्सर वीडियो वायरल होते रहते हैं। जिसको लेकर मेट्रो चर्चा में आ जाती है। ये वीडियो कभी आपत्तिजनक, अश्लील या डांस वाले होते हैं। हाल ही में एक बार फिर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें लड़की डांस करती नजर आ रही है।

✍🏻सेट्रल साइबर थाना की पुलिस ने गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर चला रहे छह जालसाजों को गिरफ्तार किया है। आरोपी गुरुग्राम के सेक्टर-18 में किराए के मकान में करीब छह महीने से कॉल सेंटर चला रहे थे।
✍🏻राजस्थान झुंझुनूं के खेतड़ी इलाके के बीलवा गांव में आज सरकारी स्कूल में ग्रामीणों ने बवाल खड़ा कर दिया. दरअसल ग्रामीणों का आरोप था कि स्कूल में कार्यरत कृषि व्यावसायिक विषय के अनुदेशक मोहित चौधरी द्वारा छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की जाती है.
✍🏻दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए एकेडमिक कैलेंडर 2023-24 जारी कर दिया गया है. यहां पर 16 अगस्त से क्लास शुरू होकर 6 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी.
✍🏻प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक अगस्त को पुणे में लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है।
✍🏻 जीएसटी काउंसिल की 50वीं बैठक नई दिल्ली में आज होगी. इसमें ऑनलाइन गेमिंग, कसीनो और हॉर्स रेसिंग पर मंत्रियों के समूह (GoM) की रिपोर्ट और GST अपीलेट ट्रिब्यूनल के नियमों पर चर्चा किए जाने की उम्मीद है.
✍🏻दुनिया की आबादी 800 करोड़ के पार पहुंच गई है, इसमें से अकेले चीन और भारत की आबादी ही तकरीबन 285 करोड़ है. जिस तेजी से दुनिया में जनसंख्या बढ़ रही है, उस लिहाज से इसे भविष्य के लिए खतरा माना जा रहा है, हालांकि भारत इस खतरे से बाहर है.

✍🏻देश में टमाटर की बढ़ती कीमतों का असर अब बड़ी कंपनियों के प्रोडक्ट्स पर भी दिखाई देने लगा है। मैकडॉनल्ड्स जैसे बड़े ब्रांड ने भारत में अपने फूड आइटम्स से टमाटर को हटा दिया है।
✍🏻जबलपुर हाई कोर्ट द्वारा राज्य की अधीनस्थ अदालतों में लंबित 25 पुराने प्रकरण तीन माह की समय-सीमा में निराकृत करने की बाध्यता संबंधी आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है।

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button