उत्तर प्रदेशताज़ा तरीन खबरें

हिंदी परीक्षा के प्रश्न व उत्तर व्हाट्सएप पर थे इसके सबूत आरओ एआरओ पर दर्ज हो एफआईआर: अमिताभ ठाकुर

स्टार न्यूज टेलिविज़न

राकेश की रिपोर्ट

लखनऊ: 2023 परीक्षा पेपर लीक की एफआईआर की मांग आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने आरओ/एआरओ 2023 परीक्षा के पेपर लीक के संबंध में एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की है.

जनसुनवाई के माध्यम से इंस्पेक्टर हजरतगंज, लखनऊ को भेजी अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि इस परीक्षा के संबंध में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने स्वयं गड़बड़ी की बात स्वीकार की है किंतु अब तक एफआईआर दर्ज नहीं किया गया है.

उन्होंने कहा कि उन्हें 26 पृष्ठों के सबूत प्राप्त हुए हैं जिनको देखने से हिंदी की परीक्षा से पूर्व ही पेपर आउट हो जाने के बात स्थापित होती दिख रही है. परीक्षा के पहले और परीक्षा के दौरान हिंदी परीक्षा के पत्र तथा इनसे जुड़े उत्तर व्हाट्सएप पर सर्कुलेट करते दिख रहे हैं.

अमिताभ ठाकुर ने कई व्हाट्सएप ग्रुप और कुछ मोबाइल नंबरों के उल्लेख किए हैं जिन पर यह प्रश्न और उत्तर सर्कुलेट होते दिख रहे हैं. उन्होंने विशेष कर मोबाइल नंबर 7390980191 का उल्लेख किया है, जिसके द्वारा कुछ दिन पूर्व ही उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती 2024 मामले में भी 8 लाख रुपए लेकर भर्ती कराए जाने के संबंध में लोगों से संपर्क किया जा रहा था.

उन्होंने मामले में तत्काल एफआईआर दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की मांग की है।

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button