Delhiताज़ा तरीन खबरें

सुबह की शुरुआत star News television के साथ

✍🏻दिल्ली में बुधवार को 350 नई एसी इलेक्ट्रिक बसें सड़कों पर उतारी जाएंगी। जिसमें 300 बसें क्लस्टर व 50 बसें डीटीसी की होंगी। सरकार 12 मीटर लंबाई वाली बस को 62.7 रुपये प्रति किलोमीटर की दर से भुगतान करेगी।
✍🏻 दिल्ली में बुधवार को बसंत पंचमी के अवसर पर करीब पांच हजार शादियां हैं। ऐसे में किसानों के कूच को लेकर सड़कों पर की गई सख्ती के कारण भीषण जाम लगने की संभावना है। ट्रैफिक पुलिस ने इसे ध्यान में रखते हुए लोगों को सार्वजनिक परिवहन इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

✍🏻प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार 13 फरवरी को UAE की राजधानी अबू धाबी में ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने UAE में रह रहे भारतीय समुदाय के करीब 65 हजार लोगों से सीधा संवाद किया।

✍🏻किसान आंदोलन के चलते दिल्ली में बसों के प्रवेश पर लगाई गई रोक के मद्देनजर हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने प्रदेश से दिल्ली रूट पर बस सेवाएं रोक दी हैं। सभी प्रकार के वाहनों के लिए दिल्ली की सीमाएं सील कर दी गई हैं।

✍🏻स्वामी प्रसाद मौर्य लंबे समय से सपा में खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं। उनके हर बयान को समय-समय पर प्रो. रामगोपाल यादव और शिवपाल यादव निजी राय बताते रहे हैं। वहीं, विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक मनोज पांडे तो उनका मानसिक संतुलन बिगड़ा हुआ बता चुके हैं।

✍🏻वॉशिंगटन। भारत और अमेरिका के बीच सैन्य संबंध को लेकर पेंटागन ने बयान जारी किया है। पेंटागन की उप प्रेस सचिव सबरीना सिंह ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच सैन्य संबंध बहुत अच्छे हैं।

✍️पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में हरियाणा सरकार की खिंचाई.
हाईकोर्ट ने पूछा :- किससे पूछकर आपने हाईवे बंद कर रखे हैं, आपको जनता को परेशान करने का अधिकार किसने दिया ?
हरियाणा ने सफाई में कहा :- किसानों ने प्रदर्शन की अनुमति नहीं ले रखी.
हाईकोर्ट ने कहा :- किसानों के अपने अधिकार हैं। वो आपके राज्य में प्रदर्शन नहीं कर रहे, सिर्फ यहां से गुजर रहे हैं। रास्ते पर चलना सबका अधिकार है। हरियाणा की तरफ से कहा गया :- किसानों का आंदोलन शांतिपूर्ण नहीं है।
पंजाब ने कहा :- ये बात गलत है, किसानों का आंदोलन बिलकुल शांतिपूर्ण है। किसान बिना हथियारों के सिर्फ बात करने दिल्ली जा रहे हैं, इसलिए हमने उनका रास्ता नहीं रोका।
✍️सुप्रीमकोर्ट दिल्ली दंगों की बड़ी साजिश मामले में उमर खालिद की जमानत याचिका पर आज सुनवाई करेगा।

Ⓜ️👉 जस्टिस बेला त्रिवेदी और पंकज मिथल की पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी.
✍🏻सुप्रीम कोर्ट ने हैरानी जताई कि दिल्ली हाईकोर्ट की जमीन पर राजनीतिक पार्टी का दफ्तर खुला है। सीजेआई जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ को न्यायमित्र के परमेश्वर ने बताया कि राउज एवेन्यू में दिल्ली हाईकोर्ट को आवंटित भूमि पर एक राजनीतिक पार्टी का कार्यालय बना है, तो वह चौंक गए।
✍🏻नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए की सरकार ने मंगलवार को बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में 2024-25 के लिए दो लाख 78 हजार 725.72 करोड़ यानी 2.78 लाख करोड़ रुपये का बजट पेश किया. राज्य में यह अब तक का सबसे बड़ा बजट आकार है.

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button