Delhiताज़ा तरीन खबरें

नोबल कोज़ द्वारा मुफ्त सवास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन

सुषमा रानी

नई दिल्ली: ७५ वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष मैं साउथ दिल्ली के संगम विहार इलाके में सामाजिक संस्था नोबल कोज़ ने एक मुफ्त सवास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन किया। जिसमें बत्रा हॉस्पिटल के डॉ अनिल लोखंडे ( Orthopaedics surgeon ) और साथ ही राम कुमार ( काले भाई ) , गौतम अत्री , इन्द्रासन चैधरी ,रहमान , एडवोकेट फैज़ , प्रोफेसर मुख्तार , अज़ीम एवं अन्य लोग शामिल हुए और इस मुफ्त जाँच शिवर को सफल बनने के अपना योगदान दिया।
इस कैम्प में कई बिमारियों की जाँच फ्री की गई जैसे शुगर ,थाइराइड गठिया बाई जैसे अन्य हड्डियों से जुडी बिमारियों की भी जाँच मुफ्त की गई और एक दिन की दवाई भी दी गई ,इस कैम्प में उत्तर प्रदेश मेरठ से आए कुछ लोगो ने भी इसका लाभ उठाया जैसे किसान नेता वीरपाल घोपला ने भी अपनी जाँच कराई उन्होंने बताया की हम यहां अपनी रिश्ते दारी में आए हुए थे जानकारी मिली की गणतंत्र दिवस के मौक़े पर एक सवास्थ्य जाँच शिविर लगा हुआ है तो सोचा इसका लाभ उठाना चाहिए उन्होंने आगे कहा की समाज में इस तरह के कार्यक्रम समय समय पर होते रहने चाहिए क्यूंकि इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में हम अपनी सेहत का ध्यान नहीं रख पाते और कई छोटी छोटी बीमारिया इसी कारण बड़ी बीमारी का रूप ले लेती हैं।
राम कुमार ने कहा कि सामाजिक कार्य हमारा महत्वपूर्ण कर्तव्य है इसलिए यह करते रहना चाहिए।
यही बत्रा हॉस्पिटल के डाक्टर अनिल लोखंडे का कहना है की हम ज्यादा तर बाहर की चीजों को खाना पसंद करते हैं उन्होंने कहा बिमारियों के बढ़ने का कारण एक हमारा खान पान भी है उन्होंने कहा कि आज के समय नई पीढ़ी नशे की आदि होती जा रही है लेकिन उनको अगर नशा करना है तो वे अच्छे कामो का नशा करें अपनी सेहत को अच्छा बनाने का नशा करें समाज की सेवा करने का नशा करें ऐसा नशा ना करें जो उनके जीवन को बर्बाद करे।
इस शिविर के आयोजक और संस्था के अध्यक्ष ने कहा की लोगों की सेवा करना अच्छा लगता है हम इस समाज के लिए जो कुछ भी बेहतर कर सकते हैं हमें करना चाहिए दूसरों को भी इससे प्रेणना मिलती है इसी उम्मीद के साथ हम ये काम लगातार करते चले आ रहे हैं।

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button