Delhiताज़ा तरीन खबरें

बुधवार, 24 जनवरी 2024 के मुख्य समाचार

✍🏻Ram Mandir: पहले दिन ही टूटा रिकॉर्ड, 5 लाख श्रद्धालुओं ने किए रामलला के दर्शन, लाखों भक्त अभी भी अयोध्या में डटे

✍🏻बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को दिया जाएगा भारत रत्न, सरकार ने किया बड़ा ऐलान

✍🏻इंसानी जीवन से 225 करोड़ साल पुराना है वो पत्थर, जिससे बनीं रामलला की प्रतिमा

✍🏻इजराइली सेना पर हमास का हमला, 2 इमारतें बनी मलबा, 21 सैनिकों की हुई मौत

✍🏻राम मंदिर की शोभायात्रा पर बरसाए पत्थर, अब सरकार ने चलवा दिया बुलडोजर

✍🏻BSF ने बांग्लादेशी सीमा रक्षक के जवान को मारी गोली, तस्कर बन भारतीय सीमा में घुसने की कर रहा था कोशिश

✍🏻CISF के 140 जवान संभालेंगे संसद की सुरक्षा का जिम्मा, बजट सेशन से पहले एक्शन में सरकार

✍🏻राजस्थान के सभी स्कूलों में सूर्य नमस्कार अनिवार्य, मंत्री मदन दिलावर ने दिए आदेश

✍🏻असम CM के आदेश पर राहुल गांधी पर FIR दर्ज, भारत जोड़ो न्याय यात्रा भी रोकी

✍🏻11 करोड़ और छह किलो के हीरे का मुकुट पहनेंगे रामलला, गुजरात के व्यापारी ने किया भेंट

✍🏻मंदिर के नाम पर लहर नहीं, हमारे पास देश की मजबूती के लिए ‘5 न्याय’ की योजना : राहुल गांधी

✍🏻रूस के मिसाइल हमलों में यूक्रेन के 18 लोगों की मौत, 130 से अधिक घायल

✍🏻अधीर रंजन चौधरी बोले- ममता मौकापरस्त हैं:कांग्रेस को उनकी दया की जरूरत नहीं, पार्टी अपनी दम पर चुनाव लड़ेगी

✍🏻सोमालिया में अमेरिका के एयरस्ट्राइक में अलकायदा से जुड़े तीन आतंकी मारे गए, आतंकवादियों की पहचान गुप्त

✍🏻वो काफिर हैं… तुम्हें अल्लाह की कसम है… ममता के दो शब्दों पर सियासी संग्राम

✍🏻शुभमन गिल बने 2023 के बेस्ट इंडियन क्रिकेटर, अय्यर- जायसवाल भी चमके
✍🏻संसद की सिक्योरिटी में अब CISF भी।
बजट सेशन से 8 दिन पहले सौंपी जिम्मेदारी, पार्लियामेंट स्टाफ को निर्देश- कॉम्प्लेक्स में फोटो-वीडियो न लें
✍🏻मीरा रोड के नया नगर में उपद्रवियों पर बुलडोजर का एक्शन हुआ। योगी मॉडल की तर्ज पर मुंबई में भी एक्शन देखने को मिला है। 21 जनवरी की रात श्री राम झंडे वाले वाहनों को तोड़कर लोगों के साथ मारपीट की गई थी। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि इलाके के अवैध निर्माण और अवैध कब्जे पर करवाई की गई।
✍🏻बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलेगा. उन्हें मरणोपरांत भारत रत्न दिया जाएगा. सरकार ने यह घोषणा ऐसे समय की है जब जब बुधवार (24 जनवरी) को कर्पूरी ठाकुर की जयंती है.
✍🏻 अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की गई भगवान राम की नई मूर्ति को बालक राम के नाम से जाना जाएगा। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा में शामिल रहे पुजारी अरुण दीक्षित ने बताया- नई मूर्ति का नाम बालक राम रखने का कारण यह है कि प्रभु एक बच्चे की तरह दिखते हैं, जिनकी उम्र 5 साल है।
✍🏻दिल्ली उच्च न्यायालय ने पत्नी के तालमेल नहीं बैठाने के रवैये के कारण मानसिक क्रूरता सहने पर पति के पक्ष में तलाक का आदेश दे दिया। कोर्ट ने कहा कि इस मामले में कुछ हासिल होने वाला नहीं है।
✍🏻जापान के वैज्ञानिकों की एक टीम ने एक कमाल का काम किया है. ये एक अविश्वसनीय खोज है, जिसमें पौधों एक-दूसरे से “बातचीत” करते हुए दिखाई दे रही है. दरअसल वैज्ञानिकों ने एक वीडियो को रिकॉर्ड किया है.
✍🏻उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक पुलिस कॉन्स्टेबल पर एक दुकानदार के साथ गाली-गलौज करने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि कॉन्स्टेबल अपनी वर्दी के रौब में दुकानदार से फ्री में मटन मांग रहा था.
✍🏻उत्तरी दिल्ली के शास्त्री नगर इलाके में वरिष्ठ छात्रों की कथित पिटाई के बाद जान गंवाने वाले 12 वर्षीय छात्र के परिवार के सदस्यों ने कहा कि वह लड़ाकू विमान का पायलट बनना चाहता था।
✍🏻सरकार ने खाद्द तेल बनाने वाली कंपनियों से तेल की कीमतें कम करने को कहा है. सरकार ने कहा कि चूंकि तेल की अंतरराष्ट्रीय दरों में गिरावट आई है इसलिए कंपनियों को तेल की दरें अंतराष्ट्रीय कीमतों के अनुरूप करनी चाहिए, हालांकि तेल बनाने वाली कंपनियों ने कहा है कि तेल की कीमतों में तत्काल कटौती संभव नहीं है.
✍🏻बुलंदशहर में 25 जनवरी को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए दिल्ली से नोएडा-ग्रेनो होकर बुलंदशहर की तरफ वीआईपी व वीवीआईपी मूवमेंट रहेगा। इसे देखते हुए यातायात विभाग ने मंगलवार देर शाम को जिले में आंशिक रूप से लागू होने वाले डायवर्जन का प्लान जारी कर दिया है।
✍🏻सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हर कपटपूर्ण काम गैरकानूनी नहीं है, ठीक वैसे ही जैसे हर गैरकानूनी कार्य कपटपूर्ण नहीं होता। हालांकि, कुछ काम गैरकानूनी और कपटपूर्ण दोनों होते हैं और ऐसे कृत्य ही आईपीसी की धारा 420 के दायरे में आएंगे।
✍🏻कर्नाटक में एक निजी स्कूल की 28 वर्षीय लापता शिक्षिका का शव मांड्या जिले में मेलुकोटे इलाके में स्थित एक मंदिर के पास जमीन में दफन मिला। वह दो दिन पहले लापता हो गई थी।
✍🏻दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार का परिवहन विभाग का एक पोर्टर तैयार कर रहा है, जिस पर कैब एग्रीग्रेटर्स और डिलीवरी सर्विस करने वाले को अपना वाहन नंबर और ड्राइववर का डिलेट दर्ज करना होगा।

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button