उत्तर प्रदेशताज़ा तरीन खबरें

31 दिसंबर अलविदा :आज दिन भर की बडी खबरे जो आपसे मिस हो गयी एक नजर मे स्टार न्यूज टेलिविज़न पर

राकेश की रिपोर्ट

➡लखनऊ- विकसित भारत संकल्प यात्रा में जेपी नड्डा, 6 साल में 55 लाख परिवारों को आवास-नड्डा, लाभार्थियों को योजना का लाभ मिल रहा-नड्डा, 3 करोड़ गरीब परिवारों को शौचालय मिला-नड्डा, ये यात्रा 26 जनवरी से पहले समाप्त होगी-नड्डा, यात्रा का मकसद कोई लाभार्थी न छूट पाए-नड्डा, पीएम मोदी का नजरिया बहुत स्पष्ट है- नड्डा, लाभ पहुंचाने में कोई कठिनाई ना आए- नड्डा, जब सबका सशक्तिकरण होगा देश विकसित होगा-नड्डा.

➡लखनऊ- नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक हुई खत्म,कार्यकारिणी में साफ-सफाई के लिए कंपनी का चयन,सफाई की जिम्मेदारी रामकी प्राइवेट लिमिटेड को मिली,5 जोनों में रामकी प्राइवेट लिमिटेड संभालेगी जिम्मा,3 जोन में नगर निगम खुद करेगा साफ-सफाई,जोन 1,3,4,6,7 में काम करेगी रामकी प्राइवेट लिमिटेड,कूड़ा निस्तारण के लिए भूमि ग्रीन कंपनी का चयन,साफ-सफाई पर हर माह लगभग 20 करोड़ होंगे खर्च.

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन, संकल्प यात्रा कार्यक्रम को संबोधित कर रहे सीएम, ‘कार्यक्रम में उपस्थित सभी का स्वागत,अभिनंदन’, ‘हर भारतवासी के चेहरे पर खुशहाली हो ये संकल्प है’, विरासत पर गौरव की अनुभूति करना-सीएम योगी , ‘देश की एकता और अखंडता के लिए काम करना’ , ये सरकार इमानदारी से काम कर रही है-सीएम, विकसित भारत संकल्प यात्रा को आगे बढ़ा रहे-सीएम.

➡लखनऊ- केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने किया ऐलान, हॉफ मैराथन दौड़ के बाद फुल मैराथन दौड़ का ऐलान, देश में पहली बार होगी फुल मैराथन दौड़- कौशल किशोर, ‘देश भर के खिलाड़ी फुल मैराथन दौड़ में होंगे शामिल’, ’19 अक्टूबर 2024 को पुरुषों की होगी फुल मैराथन’, ’31 दिसंबर 2024 को महिलाओं की होगी फुल मैराथन’, ‘खेलों के प्रोत्साहन के लिए बड़ी धनराशि का होगा ऐलान’.

➡लखनऊ- संकल्प यात्रा में पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में मौजूद, बुद्धेश्वर मंदिर के पास मां कृपा लॉन में आयोजन, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी कार्यक्रम में मौजूद, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक समेत कई नेता मौजूद, सीएम ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत किया, जेपी नड्डा को अंग वस्त्र, पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया.

➡लखनऊ- बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बच्चों को बांटी चॉकलेट, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जरूरतमंदों को दिए कंबल, मुख्यमंत्री योगी ने जनकल्याण कार्यों में किया हिस्सा, कुष्ठ आश्रम में जाकर रोगियों से जाना कुशल-क्षेम, सीएम योगी ने संवाद के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं.

➡आगरा- फर्जीवाड़े में कानूनगो पर दर्ज हुआ मुकदमा, फर्जी दस्तावेज से किया गया था दाखिल खारिज, तहसीलदार ने शाहगंज थाने में दर्ज कराया केस, 3 सदस्यीय जांच कमेटी की रिपोर्ट में खुलासा, मुकदमे में विवादित ठेकेदार रवि लवानिया नामजद, रवि लवानिया ने अपने खेल में कानूनगो को फंसाया, फर्जी प्रपत्रों के आधार पर बदले गए अभिलेख, बेशकीमती जमीन को ठिकाने लगाने की थी तैयारी, मुकदमे में तहसील का कंप्यूटर ऑपरेटर भी नामजद, आरोपी कानूनगो,कंप्यूटर ऑपरेटर को पद से हटाया, मामले की उच्च स्तरीय जांच शुरू,अभी बढ़ेंगे कई नाम, ठेकेदार रवि लवानिया समेत 9 पर मुकदमा दर्ज हुआ, नगर निगम का विवादित ठेकेदार है रवि लवानिया, फर्जी दस्तावेजों से दाखिल खारिज को किया गया निरस्त, 2019 में भी दर्ज हुआ था रवि लवानिया पर मुकदमा, मामले में शाहगंज पुलिस कर रही है कार्रवाई.

➡आगरा- ताजमहल पर पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर पुलिस अलर्ट,देशी और विदेशी पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट,सिविल डिफेंस, PAC, ताज सुरक्षा पुलिस के जवान तैनात,अवैध गाइडों की धर पकड़ के लिए पुलिस जवान तैनात,सिविल ड्रेस में ताज सुरक्षा पुलिस के जवान हुए तैनात,नए साल पर ताज दीदार को उमड़ी पर्यटकों की भीड़,आगरा के ताजमहल परिसर का मामला.

➡अयोध्या- प्राण प्रतिष्ठा से पहले होगा 25,000 कुंडी हवन,अलग अलग जगहों पर बनाए रहे हैं हवन कुंड,लाखों की संख्या में साधु संत होंगे शामिल,अयोध्या में बाहरी लोगों का लगेगा मेला,सारे मठ मंदिरों में अतिथियों के रुकने के तैयारियां,रामभद्राचार्य के आश्रम की जमीन पर 1008 कुंडी हवन होगा,13 जनवरी से 22 जनवरी तक किया जाएगा हवन.

➡अमरोहा-सड़क सुरक्षा पखवाड़े को लेकर निकाली गई रैली, vयातायात नियमों को लेकर लोगों किया जागरूक, चालक को सीट बेल्ड न लगाने पर दी गई चेतावनी, भविष्य में सीट बेल्ट न लगने पर होगी कार्रवाई, NCC स्कूली बच्चों व महिला कांस्टेबल ने निकाली रैली.

➡बदायूं -ड्राइवरों ने नए कानून को लेकर किया प्रदर्शन, नारेबाजी करते हुए कानून वापस लेने की मांग की, ड्राइवरों के हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस, पुलिस ने ड्राइवरों को समझा बुझाकर रोड से हटाया, बिल्सी के बदायूं चौराहा पर किया प्रदर्शन.

➡मेरठ -नगर निगम बोर्ड बैठक में पार्षदों की पिटाई का मामला, दलित पार्षद आशीष से मिलने पहुंचे चंद्रशेखर आजाद, मंत्री, एमएलसी ने सपा, बसपा के पार्षद पीटे गए थे, दोनों पार्षदों को भाजपाइयों ने दौड़ा- दौड़ाकर पीटा , चंद्रशेखर सपा पार्षद को लेकर प्रेस वार्ता में पहुंचे.

➡अयोध्या- अयोध्या में पत्थर को तराशने का काम लगातार जारी, पत्थरों को राम जन्मभूमि जल्द से जल्द भेजा जाएगा, गुजरात के कारीगर अनु भाई सोमपुरा ने बताया, हम लोग 1990 से राम मंदिर के लिए पत्थर तरास रहे, राम मंदिर के लिए सबसे पहला पत्थर तरासने वाले हैं अन्नू, पहला पत्थर तरासने वाले व्यक्ति हैं अन्नू भाई सोमपुरा, अशोक सिंघल ने बनवा लिया था मंदिर का नक्शा- अन्नू, ‘हम लोग पत्थर पर नक्काशी करने का काम कर रहे हैं’.

➡कोटद्वार- कांग्रेस आलाकमान ने संगठन में किया फेरबदल, कांग्रेस महासचिव,छत्तीसगढ़ की प्रभारी बदली गई, कुमारी शैलजा को उत्तराखंड का नया प्रभारी बनाया, पूर्व में हुए चुनाव में कांग्रेस की करारी हार हुई है, कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना का बयान, ‘उनके प्रभारी बनने से कांग्रेस पार्टी मजबूत होंगी’, ‘उनके लम्बे अनुभव का कांग्रेस को लाभ मिलेगा’.

➡मेरठ- नगर निगम बोर्ड बैठक में पार्षदों की पिटाई का मामला, आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद का बयान, कल की घटना पर पूरे देश से फोन आए है- आजाद, ‘पुलिस ने बचाया न होता तो इनकी लाशें जला रहे होते’, आज सारे दलित, कमजोर सरकार के निशाने पर है- आजाद, बीजेपी इस घटना में महिलाओं को हथियार बना रही- आजाद, सड़क से कोर्ट तक पार्षदों की लड़ाई लड़ी जाएगी- आजाद, ‘पार्षदों के खिलाफ षड्यंत्रों का मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा’.

➡जालौन- पुलिस और टप्पेबाजों के बीच हुई मुठभेड़, पुलिस, टप्पेबाजों के बीच हुई कई राउंड फायरिंग, पुलिस की जवाबी फायरिंग में 1 टप्पेबाज घायल, पुलिस ने 6 टप्पेबाजों को किया गिरफ्तार, 7 अन्य टप्पेबाजों की तलाश में जुटी पुलिस, कब्जे से तमंचा, कारतूस,1.76 लाख नगद बरामद, कदौरा थाना क्षेत्र के ग्राम बागी के पास मुठभेड़.

➡देहरादून -सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सुनी मन की बात, देहरादून के प्रेमनगर में सुनी पीएम की मन की बात , सशक्त भारत पुस्तक का विमोचन किया गया, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पुस्तक का विमोचन किया, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत आगे बढ़ रहा-धामी, भारत तेज़ गति से विकास की ओर बढ़ रहा है-धामी, स्थानीय विधायक सहदेव सिंह पुंडीर रहे मौजूद, प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठरी भी कार्यक्रम में रहे मौजूद, भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ कार्यक्रम में मौजूद रहे.

➡दिल्ली- कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने डीएम को ज्ञापन भेजा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक ज्ञापन भेजकर आग्रह किया, भारतीय इतिहास के सबसे महान क्षणों में से एक- CAIT, ‘हर साल 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया ।

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button