BiharNews

Bihar 10th Result: राजा पाण्डे  ने टॉप 10 की सूचि में अपना नाम दर्ज बक्सर  ज़िला का किया नाम रौशन

प्रेस विज्ञप्ति : बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है। यूथ सहर वेलफेयर फाउंडेशन नई दिल्ली द्वारा संचाचित आदर्श कोचिंग सेंटर नया भोजपुर के छात्र राजा पाण्डे  ने बक्सर  ज़िला का नाम रौशन करते हुए इस बार पूरे राज्य के टॉप 10 की सूचि में अपना नाम दर्ज कराया है। आदर्श कोचिंग सेंटर ने अपने  कई सालों  से टॉपर देने के रिकॉर्ड को  भी बरक़रार  रखा है। आदर्श कोचिंग सेंटर के  छात्र राजा पाण्डे ने  476  अंकों के साथ पुरे बिहार  राज्य में टॉप 10  में अपना स्थान बनाया है। बिहार के  टॉप 10 में जगह बनाने वाले राजा पांडेय ने अपने परिवार व  पूरे  जिला के साथ अपने कोचिंग का भी नाम रौशन किया है ।
टॉप 10 में जगह बनाने वाले आदर्श कोचिंग सेंटर के छात्र राजा पण्डे ने कहा कि वह इस सफलता तक पहुँचने के लिए आठ घंटे से अधिक की पढ़ाई करते थे । उनके  अनुसार  गुरुजनों के मार्गदर्शन से यह कामयाबी मिली है।  राजा पाण्डे ने अपने शिक्षकों तारिक़ अख्तर सर, कुंदर  सर , संतोष सर और ज़ीशान सर का आभार प्रकट किया।  राजा पण्डे आईएएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहता है।

राजा  पाण्डे के अलावा  आदर्श कोचिंग सेंटर के कई और छात्रों ने भी अच्छे नंबरों से कामयाबी हासिल की है। जिसमें अभिषेक कुमार ने  455 अंकों के साथ पूरे बक्सर ज़िले में टॉप किया है वहीँ साहस जायसवाल  449 अंकों के साथ ज़िले में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इनके अतिरिक्त कई और ऐसे छात्र हैं जिन्होंने अच्छे अंक प्राप्त कर अपने परिवार के सपने को साकार किया है।

बक्सर ज़िले के टॉपर अभिषेक कुमार ने अपनी इस कामयाबी पर ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए कहा कि उनकी  यह सफलता पूरे संस्था की सफलता है।  अभिषेक कुमार ने बताया कि उन्होंने  इस सफलता के लिए बहुत कड़ी मेहनत की थी और  यह कामयाबी उनकी मेहनत का फल है। रिजल्ट आने के बाद कामयाब हुए छात्रों के परिवार वालों  में काफी खुशी देखी जा रही है।

बिहार मैट्रिक परीक्षा का परिणाम घोषित होते ही पूरे ज़िले के छात्रों की नज़र युथ सहर वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा संचालित आदर्श कोचिंग सेण्टर पर ही टिकी हुई थी।  क्यूंकि इससे पहले भी इस सेंटर का परिणाम काफी शानदार रहा  है। पिछले साल ही सर्वश्रेष्ठ कुमार ने पूरे ज़िले में पहला स्थान प्राप्त कर के कोचिंग और ज़िले का नाम रौशन किया था।

इस अवसर पर सेंटर के निदेशक तारिक़ अख्तर ने सफल छात्रों को बधाई दी और इस  कामयाबी के लिए अपने सभी शिक्षकों कुंदन सर , संतोष सर , रमेश सर , ज़ीशान सर और सूरज सर को धन्यवाद दिया है।  तारिक़ अख्तर ने कहा कि हमारी कोशिश है कि हम यूथ सहर वेलफेयर फाउंडेशन के साथ मिलकर पूरे बक्सर ज़िले में शिक्षा की वह अलख जगाएं जिसकी अब तक कमी महसूस की जाती रही है।  हमारी संस्था की यही कोशिश है कि हम उन बच्चों को पढाई के लिए एक सकारात्मक माहौल दें जिसके लिए हमारे बच्चे पटना या वाराणसी जैसे बड़े शहरों का रुख करते हैं।  संस्था के लोगों ने अपने सभी कामयाब हुए छात्रों को मिठाई खिला कर उनका अभिवादन किया।  इस अवसर पर छात्रों के अभिभावकों सहित बढ़ी संख्या में लोग भी मौजूद थे।

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button