ताज़ा तरीन खबरेंउत्तर प्रदेश

दिन की बड़ी खबरें और सुर्खिया जो आप मिस कर गये : सिर्फ स्टार न्यूज टेलिविज़न पर देखे एक नजर मे

स्टार न्यूज टेलिविज़न

राकेश की रिपोर्ट

➡लखनऊ- यूपी में 10 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान जारी,शाम 4 बजे तक राज्यसभा के लिए होगा मतदान,शाम 5 बजे मतगणना के बाद नतीजे होंगे जारी,10 राज्यसभा सीटों के लिए 11 प्रत्याशी मैदान में हैं,राज्यसभा के लिए BJP के 8 और सपा के 3 प्रत्याशी,बीजेपी से RPN सिंह, सुधांशु त्रिवेदी चुनावी मैदान में,चौधरी तेजवीर सिंह, साधना सिंह हैं बीजेपी प्रत्याशी,अमरपाल मौर्य,संगीता बलवंत बीजेपी राज्यसभा प्रत्याशी,बीजेपी से नवीन जैन, संजय सेठ चुनावी मैदान में,सपा से जया बच्चन,रामजी लाल सुमन,आलोक रंजन प्रत्याशी,396 विधायकों के वोटों से 10 प्रत्याशी चुने जाएंगे,बीजेपी और समाजवादी पार्टी में दिलचस्प मुकाबला,सपा के पास प्रथम वरीयता के 34 विधायकों के वोट हैं,बीजेपी के पास प्रथम वरीयता के 29 विधायकों के वोट,क्रॉस वोटिंग के बिना BJP के 8वें प्रत्याशी की जीत आसान नहीं,चुनाव के लिए बैंगनी स्केच पेन से डाले जा रहे हैं वोट,सपा की ओर से क्रॉस वोटिंग की प्रबल संभावना है.

➡लखनऊ- यूपी में राज्यसभा के चुनाव का गणित उलझा,समाजवादी पार्टी और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला,सपा के पास प्रथम वरीयता के 34 विधायकों के वोट हैं,बीजेपी के पास प्रथम वरीयता के 29 विधायकों के वोट,क्रॉस वोटिंग के बिना बीजेपी प्रत्याशी की जीत आसान नहीं,समाजवादी खेमे में सेंध लगने के आसार,ऐसी चर्चा है कि सपा के कुछ विधायक क्रॉस वोटिंग कर सकते है,बीजेपी और गठबंधन के बीच यूपी में बेहद दिलचस्प चुनाव,यूपी में आज राज्यसभा के लिए विधायक वोट करेंगे,396 विधायकों के वोट के आधार पर 10 प्रत्याशी चुने जाएंगे,बीजेपी के 8 और सपा के 3 प्रत्याशी मुकाबले में.

➡लखनऊ- राज्यसभा चुनाव पर बोले अखिलेश यादव,‘दूसरों के लिए गड्ढा खोदने वाले खुद गड्ढे में गिरते हैं’,चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली हुई – अखिलेश,सुप्रीम कोर्ट ने लोकतंत्र बचा लिया – अखिलेश,बीजेपी चुनाव जीतने के लिए सब करती है – अखिलेश,बीजेपी लाभ का आश्वासन देती है – अखिलेश यादव,बीजेपी जीतने के लिए कुछ भी करेगी – अखिलेश,जिन्हें लाभ मिलने वाला होगा वो चले जाएंगे- अखिलेश.

➡लखनऊ- भाजपा ने अपने सहयोगी दलों संग रणनीति की तय,उम्मीदवारों के लिए वोट भी आवंटित कर दिया गया है,एनडीए समेत सभी सहयोगी विधायकों की वरीयता तय,विधायकों को अपना वोट दिखाकर डालना होगा,सुरेश खन्ना या सूर्य प्रताप शाही को दिखाकर डालना होगा वोट,हर उम्मीदवार के एक इलेक्शन एजेंट तय किये गए,दो-दो पोलिंग एजेंट तय कर दिए गए गए हैं.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने मतदान किया,तिलक हॉल पहुंचकर सीएम ने मतदान किया,राज्यसभा चुनाव के लिए सीएम ने वोट डाला,मतदान के बाद सीएम योगी ने विक्ट्री साइन दिखाया.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान,राज्यसभा चुनाव पर बोले ब्रजेश पाठक,बीजेपी के सभी 8 प्रत्याशी जीत रहे हैं – पाठक,BJP को सभी विधायकों का आशीर्वाद प्राप्त है- पाठक.

➡आगरा- बिल्डर शैलेंद्र अग्रवाल का कारनामा,निखिल रॉयल पार्क अपार्टमेंट में कर दिया खेल,8 मंजिल के निर्माण मानचित्र पर अवैध निर्माण,8 की जगह 12 मंजिल का कराया अवैध निर्माण,रेरा के आदेश पर प्रशासन ने जुलाई में कुर्क किए थे 250 फ्लैट,4 मंजिल पर 50 से अधिक अवैध फ्लैट का हुआ निर्माण,बिल्डर और एडीए कर्मियों की मिलीभगत से हुआ निर्माण,बिल्डर शैलेंद्र अग्रवाल के विरुद्ध आरसी हुई थी जारी,रकम जमा न करने पर प्रशासन ने जेल था भेजा,चमरौली स्थित निखिल रॉयल पार्क अपार्टमेंट का मामला.

➡आगरा- CP जे. रविन्द्र गौड़ ने की बड़ी कार्रवाई,थाना प्रभारी खंदौली, मुंडी चौकी प्रभारी, बीपीओ निलंबित,बीएससी की छात्रा के खुदकुशी से जुड़ा है मामला,परिजनों ने खुदकुशी की वजह छेड़छाड़ बताया था,पड़ोसी युवक पर परेशान करने का लगाया था आरोप,पड़ोसी कलुआ सहित 4 के खिलाफ हुआ था मुकदमा दर्ज,थाना खंदौली में हुआ था मुकदमा दर्ज.

➡शाहजहांपुर- छात्रों से भरी वैन अनियंत्रित होकर खाई में पलटी,हादसे में तीन छात्रों की मौके पर दर्दनाक मौत,6 छात्र गभीर रूप से घायल हुए,घायलों का मेडिकल कॉलेज में चल रहा इलाज,सभी छात्र हाईस्कूल की परीक्षा देने जा रहे थे,ईको वैन का टायर फटने से हुआ हादसा,थाना कांट क्षेत्र के जरावन गांव के पास की घटना.

➡बस्ती- युवती को बहला-फुसला कर ले जाकर दुष्कर्म,दुष्कर्म के बाद युवती को मारपीट के सूरत में छोड़ा,पीड़िता की मां की तहरीर पर नहीं दर्ज हुआ मुकदमा,कोर्ट से वारंट के बाद भी पुलिस नहीं कर रही गिरफ्तारी,तमंचा लेकर आरोपी युवक रमेश पहुंचा पीड़िता के घर,पीड़िता के साथ दुष्कर्म करने का फिर से किया प्रयास,कप्तानगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की घटना.

➡मेरठ- टायर फैक्ट्री में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा,बॉयलर फटने 2 कर्मचारियों की मौत, दो घायल,सुबह को काम करते वक्त अचानक फटा बॉयलर,फैक्ट्री और गांव में मचा हड़कंप,पुलिस मौक़े पर पहुंच राहत बचाव में जुटी,थाना इंचौली के फिटकरी गांव स्थित फैक्ट्री का मामला.

➡देहरादून- उत्तराखंड कांग्रेस से आज की बड़ी खबर,कांग्रेस के तमाम नेता आज गैरसैंण पहुंच गए,आज विधानसभा में विपक्ष के द्वारा आयोजन,सांकेतिक या प्रतिकात्मक विधानसभा का आयोजन विधानसभा का आयोजन गैरसैंण में किया जाएगा,कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा की पहल पर पहुंचे,कांग्रेस के तमाम नेता गैरसैंण पहुंच गए हैं,कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा,सरकार बजट सत्र गैरसैंण में नहीं कर रही है-करन,इसलिए हमें ये गैरसैंण में करनी पड़ रही है-करन.

➡देहरादून- बच्चे को मारने वाला गुलदार आदमखोर घोषित,देहरादून के किमाड़ी क्षेत्र में बच्चे को मार डाला था,आदमखोर गुलदार को गोली मारने के आदेश,मराड़ी गुर्जर बस्ती में गुलदार ने बनाया था निवाला,मुख्य वन्य जीव प्रतिपालक ने आदेश जारी किए.

➡देहरादून- करीब 90 हजार करोड़ का हो सकता है बजट,12.30 बजे विधानसभा में बजट पेश करेगी सरकार,वित्त एवं संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया,सरकार नई परंपरा शुरू करने जा रही है- प्रेमचंद,विधानसभा में सत्र की शुरुआत प्रश्नकाल से होगी,इसके बाद सरकार पटल पर बजट रखेगी,वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए बजट रखेगी सरकार,इसके बाद राज्यपाल के बजट अभिभाषण पर चर्चा होगी.

➡दिल्ली- उत्तर प्रदेश, कर्नाटक में आज राज्यसभा का चुनाव,हिमाचल प्रदेश में भी आज राज्यसभा का चुनाव,यूपी की 10, कर्नाटक की 4 सीटों पर मतजान आज,हिमाचल प्रदेश की 1 सीट पर मतदान होगा,कुल 15 राज्यसभा सीटों पर आज होगी वोटिंग.

➡दिल्ली- कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान,मोदी सरकार चुनाव से प्रेरित सर्वे लाई है-खड़गे,10 साल की निद्रा में खर्राटे लेने के बाद सर्वे-खड़गे,जनता के ख़र्च और आमदनी पर सर्वे लाई है-खड़गे,सर्वे में मोदी सरकार ने अपनी पीठ थपथपाई-खड़गे,अपनी पीठ थपथपाने की नाकाम कोशिश की है-खड़गे

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button