ताज़ा तरीन खबरेंउत्तर प्रदेश

दिन भर की बडी खबरे व सुर्खिया एक नजर मे स्टार न्यूज टेलिविज़न पर

राकेश की रिपोर्ट

लखनऊ- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम,श्री अयोध्या धाम से विमान सेवा का CM करेंगे शुभारंभ,8 शहरों के लिए स्पाइस जेट की विमान सेवा होगी शुरू,दोपहर 1.40 बजे कालिदास मार्ग, लखनऊ में कार्यक्रम.

➡लखनऊ- विधानसभा सत्र के लिए कार्य मंत्रणा की बैठक आज,आज सुबह 11.30 बजे होगी कार्य मंत्रणा की बैठक ,सभी दलों के नेता कार्य मंत्रणा की बैठक में शामिल होंगे,विधानसभा अध्यक्ष की अध्यक्षता में आज होगी बैठक, दोपहर 12.30 बजे विधानसभा में सर्वदलीय बैठक होगी,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठक में शामिल होंगे.

➡लखनऊ- भूपेंद्र चौधरी के नाम अफसरों को फोन करने वाले पर FIR, हजरतगंज कोतवाली में एके सिंह पर दर्ज किया गया केस, BJP प्रदेश कार्यालय प्रभारी भारत सिंह ने दर्ज कराई FIR, आजमगढ़ जिले के ALC राजेश कुमार को फोन किया था, 12 लोगों के आजमगढ़ में 3 दिन रुकवाने के लिए कहा था, BJP प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर ठगी करता था एके सिंह.

➡लखनऊ- काकोरी इलाके में युवती की हत्या से सनसनी, युवती का पेड़ से लटकता मिला शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, प्रेमी ने ही हत्याकर शव को पेड़ से लटकाया, शादी का दबाव बनाने पर प्रेमिका की हत्या की, वीडियो कॉलिंग कर घर से बुलाया फिर हत्या की, काकोरी पुलिस ने आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार किया.

➡लखनऊ- 5 फरवरी को बजट पेश करेगी योगी सरकार, खर्चों में कटौती और कमाई पर ज्यादा केंद्रित होगा बजट,राजकोषीय घाटा और उधारी का बोझ घटाया जाएगा, 2023-24 में राजकोषीय घाटा 174 फीसदी का अनुमान,2024-25 में राजकोषीय घाटा बढ़कर 186% तक हो सकता है, आगामी वित्तीय वर्ष में राज्य कर राजस्व 10.8% रहने का अनुमान.

➡लखनऊ- यूपी बजट खर्चों में कटौती और कमाई पर होगा केंद्रित, आय और खर्च का संतुलन बेहतर बनाने का होगा प्रयास, राजकोषीय घाटा और उधारी का बोझ घटाया जाएगा, बजट सत्र में राम मंदिर की होगी धूम, राज्यपाल के अभिभाषण में राम मंदिर से होगी शुरुआत.

➡लखनऊ- सपा विधानमंडल दल की आज होगी बैठक,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लेंगे बैठक,सपा कार्यालय में आज 3 बजे से बैठक होगी,सपा विधायक और एमएलसी रहेंगे मौजूद.

➡वाराणसी – व्यासजी के तहखाने में 30 साल बाद शुरू हुई पूजा,कोर्ट के आदेश के बाद ज्ञानवापी परिसर से बैरिकेडिंग हटी,काशी विश्वनाथ ट्रस्ट बोर्ड के पुजारी ने पूजा-अर्चना की, व्यासजी के तहखाने तक रास्ता बनाकर पूजा कराई गई, पूजा बाद परिसर में मौजूद भक्तों को प्रसाद दिया गया, व्यासजी के तहखाने में अब रोजाना मंगला आरती होगी,ज्ञानवापी परिसर और आसपास बड़ी संख्या में फोर्स लगी,नंदी के सामने से हटाई गई लोहे की बैरिकेडिंग,व्यासजी के तहखाने में रात में ही पूजा की गई.

➡मेरठ – सीज बाइक छुड़ाने के लिए भाकियू नेताओं का थाने में डेरा, दारोगा ने सीज की थी भाकियू नेता के भतीजे की बाइक, थाने में गद्दे-रजाई लेकर पहुंचे नेताओं ने डेरा डाला, थाने के अंदर खड़े किये ट्रैक्टर, रागिनी बजाकर प्रदर्शन ,गंगानगर थाने के अंदर प्रदर्शन, धरना जारी रहा, बिना जुर्माना, कार्रवाई के सीज बाइक ले गये किसान नेता.

➡हमीरपुर – पिटाई से घायल चतुर्थ श्रेणी कर्मी ने तोड़ा दम, घायल कर्मी ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, 17 जनवरी को हमलावरों ने बेरहमी से पीटा था, 2 सप्ताह से कानपुर के हैलट में चल रहा था इलाज, जनपद के सरीला तहसील क्षेत्र का मामला.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी मामले से जुड़ी बड़ी खबर, मुस्लिम पक्ष हाईकोर्ट में दाखिल करेगा अर्जी, जिला जज के फैसले को हाईकोर्ट में देगा चुनौती, हिंदू पक्ष आज हाईकोर्ट में कैविएट दाखिल करेगा, जिला जज ने व्यासजी तहखाने में पूजा का आदेश दिया, मुस्लिम पक्ष इसी फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देगा.

➡कन्नौज- सीएम के आने की सूचना पर जिले के अफसर अलर्ट,डीएम शुभ्रांत कुमार, एसपी अमित कुमार ने किया निरीक्षण , देर शाम दोनों अफसरों ने हैलीपैड का लिया जायज़ा, पुलिस लाइन और बोर्डिंग ग्राउंड पहुंचे अफसर

➡ऋषिकेश- बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि होगी तय,बसंत पंचमी पर नरेंद्रनगर राजमहल में तय होगी तिथि, 14 फरवरी को टिहरी में पंचांग गणना के बाद होगा फैसला,इसी दिन तेलकलश यात्रा की तिथि भी तय कर दी जाएगी

➡दिल्ली- दिल्ली जल बोर्ड से जुड़ा घोटाला मामला,जगदीश कुमार अरोड़ा और अनिल कुमार अग्रवाल गिरफ्तार ,ईडी ने जगदीश और अनिल को गिरफ्तार किया

➡दिल्ली- मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट,लोकसभा चुनाव से पहले आज बजट पेश किया जाएगा, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी,सुबह 11 बजे निर्मला सीतारमण करेंगी बजट पेश,8.45 बजे राष्ट्रपति से बजट की मंजूरी लेंगी वित्त मंत्री,9.15 बजे निर्मला सीतारमण संसद भवन पहुंचेंगी, 10 बजे कैबिनेट बैठक में बजट को दी जाएगी मंजूरी

➡लखनऊ- 2 फरवरी से यूपी विधानसभा का सत्र,सेंट्रल हॉल में नहीं बैठ सकेंगे पत्रकार, आज सीएम योगी सेंट्रल हॉल का लोकार्पण करेंगे, सिर्फ विधायक ही सेंट्रल हॉल में प्रवेश कर सकेंगे,प्रेस रूम में प्रथम तल पर ही बैठ सकेंगे पत्रकार,सेंट्रल हॉल के रिनोवेशन का काम तेजी से चल रहा.

➡लखनऊ- गोमती नदी में प्रदूषण रोकने को दाखिल याचिका मामला,याचिकाओं की सुनवाई का अधिकार e एनजीटी को- हाईकोर्ट,जनहित याचिकाओं को एनजीटी को ट्रांसफर किया जाए- कोर्ट,सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट से जुड़ी बीस साल से चल रही याचिकाएं,2003 और 2008 में दाखिल हुई थी जनहित याचिकाएं,बगैर शोधित प्रदूषित पानी गोमती में डालने की थी याचिका.

➡लखनऊ- हाईकोर्ट ने 2 फरवरी तक केंद्र सरकार से मांगा जवाब,क्या राज्य धार्मिक शिक्षा देने को शिक्षा बोर्ड बना?- कोर्ट,पूर्व में भी केंद्र सरकार से नहीं मिला स्पष्ट जवाब- कोर्ट, मदरसा बोर्ड का गठन करने संबंधी कानून का मामला, कानून की संवैधानिकता को चुनौती देने वाली है याचिका,चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट कर रहा है सुनवाई,पूरे मामले में आज भी हाईकोर्ट में जारी रहेगी सुनवाई.

➡लखनऊ- हाईकोर्ट ने सवेतन बहाली आदेश पर लगाई मुहर,विधि अधिकारी व पांच शिक्षकों की थी सवेतन बहाली,डॉक्टर शकुंतला मिश्रा यूनिवर्सिटी के सभी कर्मचारी,सिंगल बेंच के फैसले को हाईकोर्ट डबल बेंच ने सही बताया.

➡लखनऊ- आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ कार्रवाई की, बैंक को ग्राहक खाते से जमा या टॉप-अप स्वीकार पर रोक , ग्राहक खाते, वॉलेट व फास्टैग में जमा रकम स्वीकार बैन, इस बारे में केंद्रीय बैंक को मिली है ऑडिट रिपोर्ट ,रिपोर्ट के बाद भारतीय रिजर्व बैंक ने लिया कड़ा एक्शन.

➡वाराणसी – ज्ञानवापी परिसर के तहखाने में पूजा मामला, वाराणसी के डीएम एस. राजलिंगम ने दी जानकारी,कोर्ट के दिये गए ऑर्डर का कंप्लायंस हो गया है- डीएम,वाराणसी के पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन का बयान,सुरक्षा के लिहाज से समुचित व्यवस्था की गई- अशोक जैन,कोर्ट के आदेश के बाद हरकत में आया जिला प्रशासन,नंदी के सामने से हटाई जा रही लोहे की बैरिकेडिंग, व्यास जी के तहखाने में रात में शुरू हुई पूजा, मस्जिद परिसर में दर्जनों की संख्या में रात मजदूर पहुंचे,कोर्ट ने परिसर में लगी बैरिकेडिंग हटाने का दिया है आदेश, डीएम के अनुसार कोर्ट के आदेश का पालन कराया गया, मंदिर की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर प्रशासन का पहरा, जिला जज की कोर्ट ने व्यास जी तहखाने में पूजा की इजाजत दी.

➡प्रतापगढ़- युवक की गोली मार कर निर्मम हत्या, दोस्तों को साथ घर से निकला था युवक, इलाज के दौरान मेडिकल कालेज में मौत, युवक को अज्ञात बदमाशों ने मारी गोली, घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार, मेडिकल कॉलेज में पुलिस मौजूद,जांच में जुटी,जिले के प्रतापगढ़-सुल्तानपुर बॉर्डर का मामला.

➡आगरा- चार पहिया वाहन से टकराकर किसान की मौत,साइकिल से खेत जा रहा था मृतक किसान,मंहगौली गांव पर वाहन चालक पकड़ा गया, पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर की कार्रवाई, मनसुखपुरा थाना के गांव करकोली का मामला.

➡कौशांबी- दो बाइक सवार की आमने सामने टक्कर , सड़क हादसे में दो की मौत, दो लोग घायल,घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती , थाना महेवाघाट क्षेत्र के हिनौता बॉर्डर का मामला.

➡देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी का आज का कार्यक्रम, सुबह 9.30 से शासकीय कार्य करेंगे सीएम धामी,10.30 बजे लोकसभा चुनाव कार्यालय का उद्घाटन.

➡नई दिल्ली- फास्टैग के लिए KYC की समय सीमा बढ़ी, KYC की समय सीमा एक माह की बढ़ी, एनएयएआई ने दी मामले की जानकारी.

➡दिल्ली- मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट, लोकसभा चुनाव से आज बजट किया जाएगा पेश, वित्त मंत्री अपना लगातार छठा बजट पेश करेंगी,. सुबह 11 बजे निर्मला सीतारमण करेंगी बजट पेश, सुबह 8.15 बजे अपनी टीम संग फोटो सेशन में हिस्सा लेंगी, 8.45 बजे राष्ट्रपति से बजट की मंजूरी लेंगी वित्त मंत्री, 9.15 बजे निर्मला सीतारमण संसद भवन पहुंचेंगी, 10 बजे कैबिनेट बैठक में बजट को दी जाएगी मंजूरी.

➡दिल्ली- प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक्स पर किया पोस्ट , पोस्ट कर भाजपा सरकार पर साधा निशाना, सारे राज्यों में एक-एक करके सरकारें गिराई जा रही- वाड्रा, ‘विपक्ष मुक्त संसद, लोकतंत्र मुक्त भारत भाजपा का लक्ष्य’,विपक्षी नेताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है- प्रियंका गांधी, ‘मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED ने लगाकर प्रताड़ित किया’.,

➡रांची- ईडी ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया,. आज कोर्ट में हेमंत सोरेन को किया जाएगा पेश,इस्तीफे के बाद हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी,हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन पहुंची थीं ED दफ्तर.

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button