Delhiताज़ा तरीन खबरें

वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज और सफदरजंग अस्पताल का वार्षिक दिवस

सुषमा रानी

नई दिल्ली :वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज और सफदरजंग अस्पताल का वार्षिक दिवस 21 दिसंबर, को जोरावर ऑडिटोरियम, नई दिल्ली में आयोजित किया गया था। भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री – प्रोफेसर एस.पी.बघेल और डॉ. भारती प्रवीण पवार ने क्रमशः मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि के रूप में समारोह की अध्यक्षता की। इस अवसर पर जीजीएसआईपीयू के कुलपति डॉ. महेश वर्मा, डीजीएचएस डॉ. अतुल गोयल सम्मानित अतिथि के रूप में उपस्थित थे। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वंदना तलवार और प्रिंसिपल वीएमएमसी डॉ. गीतिका खन्ना ने वार्षिक दिवस पर अतिथियों का स्वागत किया।
प्रो. एस.पी.बघेल ने अपने संदेश में युवा डॉक्टरों से अपने मरीजों का इलाज करते समय हमेशा “संवेदना, स्पर्श और संवाद” का अभ्यास करने का आह्वान किया। उन्होंने अमृतकाल और 2047 तक “विकसित भारत” के सपने और चिकित्सा पेशेवरों की भूमिका के बारे में बात की। डॉ. भारती पंवार ने सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा प्रदान की गई उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाओं, विशेष रूप से कोविड महामारी के दौरान दिखाए गए नेतृत्व की सराहना की। डॉ. महेश वर्मा ने युवा स्नातकों से अपने चुने हुए क्षेत्रों में अग्रणी बनने का आह्वान किया, लेकिन मानवीय स्पर्श के साथ। डॉ. अतुल गोयल ने इस बात पर जोर दिया कि दुनिया उतनी ही अच्छी है जितना आप इसे समझते हैं। युवा स्नातकों के लिए कठिन लेकिन सही रास्ता अपनाने का विकल्प हमेशा मौजूद रहेगा
गणमान्य व्यक्तियों ने वार्षिक रिपोर्ट 2022 जारी की, जिसमें छात्रों और संकाय सदस्यों की शानदार उपलब्धियों का स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया था।
डॉ. वंदना तलवार ने अपने भाषण में नई अस्थि मज्जा प्रत्यारोपण इकाई, आगामी नए स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर और सरकारी अस्पताल के लिए एनएबीएच मान्यता सहित सफदरजंग अस्पताल की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।
स्नातक एमडी/एमएस, एमबीबीएस और डीएम/एमसीएच छात्रों को गणमान्य व्यक्तियों द्वारा स्वर्ण पदक और डिग्री प्रदान की गईं

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button