ताज़ा तरीन खबरें

विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर जिला कलक्टर ने ली बैठक

16 दिसम्बर से विकसित भारत संकल्प यात्रा : वैन के जरिये भारत सरकार की योजनाओं की दी जायेगी जानकारी

खैरथल तिजारा 13 दिसंबर।भारत सरकार द्वारा प्रदेश में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के आयोजन को लेकर बुधवार को जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।
कार्यक्रम के आयोजन को लेकर जिला कलक्टर ने बताया कि जिले में 16 दिसम्बर से विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम अन्तर्गत ग्राम पंचायत स्तर पर कैम्प आयोजित किये जाकर भारत सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से उनके अनुभव जानते हुऐ, वैन के माध्यम से योजनाओं की जानकारी दी जायेगी। इसके साथ ही हैल्थ चैकअप,क्वीज,सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं योजनाओं में पंजीकरण सहित विभिन्न आयोजन किये जायेगें।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में भारत सरकार की आयुष्मान भारत, पी0एम0 गरीब कल्याण अन्न योजना, दीनदयाल अन्तोदय योजना, पी0एम0 आवास योजना,पी0एम0 उज्जवला योजना,पी0एम0 विष्वकर्मा, पी0एम0 किसान सम्मान निधि योजना, किसान क्रेडिट कार्ड सहित कुल 17 योजनाओं को सम्मिलित किया गया।

बैठक में जिला कलक्टर श्री ढाका ने कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर संबंधित अधिकारियों को पूर्व तैयारी करते हुऐ प्री कैम्प गतिविधिया सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित विभिन्न आयोजनों के लिए राजिविका, शिक्षा विभाग,महिला एवं बाल विकास विभाग सहित अन्य विभागों के समन्वय से बैठक आयोजित कर रूपरेखा बनाने तथा ग्राम पंचायत स्तरीय कमेटी, स्वागत कमेटी व उत्सव कमेटी सहित गतिविधिया सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

बैठक में जिला कलक्टर ने प्रचार-प्रसार के लिए प्राप्त होने वाली वैन की उपलब्धता के अनुसार कार्यक्रम की रूपरेखा निर्धारित करते हुऐ तैयारिया करने तथा कार्यक्रम के आयोजन के बाद पोर्टल पर इन्द्राज करने संबंधि गतिविधिया सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर खैरथल तिजारा ओमप्रकाश सहारण, अतिरिक्त जिला कलेक्टर भिवाड़ी शिवचरण मीना, एसडीम किशनगढ़ बास डॉ. धीरज कुमार सिंह, एसडीएम टपूकड़ा महेंद्र सिंह यादव, एसडीएम कोटकासिम रामकिशोर मीणा, एसडीएम तिजारा अनूप सिंह, एसडीएम मुंडावर प्रियंका बडगूजर सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

इन स्थानों पर आयोजित होंगे कैंप

जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तृतीय चरण के तहत 16 दिसंबर को खैरथल तिजारा में मुंडावर उपखंड के मातौर ग्राम पंचायत के पंचायत भवन में व सौरखा कलां के पंचायत भवन में यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार कोटकासिम उपखंड में उजौली के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर वहम आकोली के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार तिजारा उपखंड के सलारपुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय व महेशरा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में यात्रा का आयोजन किया जाएगा।

इसी प्रकार 18 दिसंबर को खैरथल तिजारा में मुंडावर उपखंड के रसगण ग्राम पंचायत के पंचायत भवन में व पेहल के पंचायत भवन में यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार कोटकासिम उपखंड में मकडावा के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर व कान्हड़का के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार तिजारा उपखंड के ततारपुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय व थडा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में यात्रा का आयोजन किया जाएगा।
इसी प्रकार 19 दिसंबर को खैरथल तिजारा में मुंडावर उपखंड के नंगली ओझा ग्राम पंचायत के पंचायत भवन में व बादली के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बडली में यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार कोटकासिम उपखंड में बुढी बावल के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर व कतोपुर के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार तिजारा उपखंड के कमालपुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय व मसीत के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में यात्रा का आयोजन किया जाएगा।
इसी प्रकार 20 दिसंबर को खैरथल तिजारा में मुंडावर उपखंड के जिंदोली ग्राम पंचायत के पंचायत भवन में व खरेटा के ग्राम पंचायत के पंचायत भवन में यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार कोटकासिम उपखंड में जोड़िया के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर व लाडपुर के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार तिजारा उपखंड के खिदरपुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय व मीठीयाबास के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में यात्रा का आयोजन किया जाएगा।
इसी प्रकार 21 दिसंबर को खैरथल तिजारा में मुंडावर उपखंड के बहरोज ग्राम पंचायत के पंचायत भवन में व रुंध के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार कोटकासिम उपखंड में पाटन अहीर के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर व इकरोटियां के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार तिजारा उपखंड के नाखनोल के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय व निंबाहेड़ी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में यात्रा का आयोजन किया जाएगा।
इसी प्रकार 22 दिसंबर को खैरथल तिजारा में मुंडावर उपखंड के ततारपुर ग्राम पंचायत के पंचायत भवन में व रानोठ ग्राम पंचायत के पंचायत भवन में यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार कोटकासिम उपखंड में बिलाहेडी के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर व बघाना के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार तिजारा उपखंड के मायापुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय व झिवाणा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में यात्रा का आयोजन किया जाएगा।
इसी प्रकार 23 दिसंबर को खैरथल तिजारा में कोटकासिम उपखंड में खानपुर अहिर के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर व तिगांवा के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार तिजारा उपखंड के फखरुद्दीनका के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय व चौपानकी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में यात्रा का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार यह यात्रा 25 जनवरी तक चलेगा जिसका शेड्यूल समय-समय पर जारी कर दिया जाएगा।

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button