DelhiNews

प्रधानमंत्री मोदी सरकार के सफल 9 वर्ष पूर्ण होने पर केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने पश्चिम दिल्ली में जनसभा को सम्बोधित किया

नई दिल्ली, 19 जून : केंद्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सचदेवा और सांसद श्री प्रवेश साहिब सिंह ने आज पश्चिमी दिल्ली लोकसभा में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के देश की सेवा में 9 सफल वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया और कहा की मोदी सरकार के नौ वर्ष देश के इतिहासके स्वर्णिम 9 वर्ष हैं।

सभा में प्रदेश उपाध्यक्ष श्री राजीव बब्बर, प्रदेश प्रवक्ता श्री वीरेन्द्र बब्बर, जिला अध्यक्ष श्री सचिन भसीन एवं रमेश शोखंदा, पूर्व विधायक श्री राजेश गहलोट, नगर निगम स्थायी समिति सदस्य श्रीमती कमलजीत सहरावत, प्रदेश मंत्री श्रीमती सुनीता कांगड़ा सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

केन्द्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि साल 2013 में जयघोष के साथ देश ने यह संकल्प लिया था कि एक गांव में जन्मा बेटा जनता के आशीर्वाद से देश का प्रधानमंत्री बनकर देश का नया इतिहास लिखेगा। “कांग्रेस की चमचमाती हैसियत देखो इनके सामने कोई चायवाला प्रधानमंत्री नहीं बन सकता” कांग्रेस पार्टी के इस घमंड को भारत की जनता ने उसी चायवाले को प्रधानमंत्री बनाकर तोड़ा और जनता के इसी प्रेम ने राष्ट्र के सम्मुख प्रधानमंत्री जी को 9 साल प्रधान सेवक के रुप में सेवा करने का मौका दिया।

उन्होंने कहा कि आज इस मंच पर एक 10 साल के बच्चे द्वारा श्री राम मंदिर के संघर्षों के बारे में बताते देख हर्ष हुआ लेकिन यह दिल्लीवालों का दुर्भाग्य है कि दिल्ली में एक ऐसा मुख्यमंत्री है जो कहता है कि राम का मंदिर मत बनाओ और इसके लिए उन्हें अपनी नानी दादी के सपने भी ध्यान आने लगते हैं।

हमें उम्मीद है कि जब यह मंदिर देश को समर्पित होगा तब केजरीवाल को पुनः नानी दादी की याद आयेगी। भाजपा की सरकार होने के बावजूद हमने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान किया और इंतजार के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के संरक्षण में श्री राम मंदिर बनने का सपना आज पूरा हो रहा है। अरविंद केजरीवाल चाहे कुछ भी करें लेकिन दिल्ली की जनता श्री नरेन्द्र मोदी के साथ चलकर एक नए भारत बनाने के लिए संकल्पित है।

श्रीमती स्मृति ईरानी ने कहा कि धिक्कार है उस मुख्यमंत्री पर जो 52 करोड़ का चमचमाता हुआ शीशमहल अपने लिए बनाता है लेकिन दिल्ली की जनता को साफ पानी तक उपलब्ध नहीं करा पा रहा है। मुफ्त बिजली का लालच देकर बिल देता है और कई बार बिजली भी नहीं देता है।

एशिया का सबसे बड़ा भारत वंदना जैसे पार्क को रुपये 524 करोड़ बजट का आवंटन होता है। मोदी सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के संकल्प को लेकर पश्चिमी दिल्ली में कन्वेंशन सेंटर 26000 करोड़ रुपये का आवंटन कर बनाया जा रहा है।

दूसरी तरफ केजरीवाल पैसा नहीं दे सकते लेकिन फीता काटने पहुंच जाते हैं। जिस विश्वविद्यालय में भवन के निर्माण का शिलान्यास मैंने खुद किया है उसमें फीता काटने केजरीवाल पहुंच गए। 400 बसों के साथ भी यही हुआ मोदी सरकार ने पैसे दिये और क्रेडिट लेने केजरीवाल पहुंच गए।

श्रीमती ईरानी ने कहा कि केजरीवाल के अंदर अगर दिल्ली की जनता के लिए प्रेम होता तो आयुष्मान योजना को नहीं रोकते। हद तो तब हो गई जब मोदी सरकार द्वारा 70 लाख लोगों कोविड वैक्सीननेशन दिलाया गया और वाह वाह लूटने केजरीवाल आ गये। 72 लाख लोगों को 6500 करोड़ रुपये के आवंटन से मुफ्त राशन मोदी सरकार ने दिया लेकिन प्रचार केजरीवाल ने लगाया।

उन्होंने अरविंद केजरीवाल को चुनौती दी कि वह मोदी सरकार के किये कामों के सामने अपना कोई एक काम गिनवा दें।

श्रीमति स्मृति इरानी ने कहा की मोदी सरकार ने 380 से ज्यादा जनौषधी केंद्र बनाया, एक लाख 40 हजार से ज्यादा महिलाओं को उज्जवला योजना, नेशनल पुलिस मेमोरियल, नेशनल वॉर मेमोरियल, नया पुलिस हेडक्वाटर, 20 केंद्रीय विद्यालय एवं नवोदय विद्यालय स्वीकृत किया जैसे कारनामें सिर्फ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने बनाकर दिल्लीवालों को बनाकर दिया। आज चोर चोर मौसेरे भाई वाली कहावत केजरीवाल पर फीट बैठती है क्योंकि जिस कांग्रेस पार्टी के नेताओं को केजरीवाल जेल में डालना चाहते थे आज खबर यह भी आ रही है कि दोनों में दोस्ती होने वाली है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सचदेवा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गत 9 साल प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित स्वर्णिम 9 साल रहे हैं। पूरे देश में जो काम हुआ वह सबके समक्ष है लेकिन अगर बात दिल्ली की हो तो कर्तव्य पथ पर आज जब हम घूमने जाने वालों की भीड़ देखते हैं तो दिल गौरवांवित होता है। आज एशिया का सबसे बड़ा कन्वेंशन सेंटर यहीं पश्चिम दिल्ली के द्वारका में बनने जा रहा है।

जब कोविड में लोग छुप रहे थे उस समय भारत की सबसे खूबसूरत संसद बनाने का काम प्रारम्भ हुआ।

श्री वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा की दिल्ली में एक ऐसा ठग बैठा है जो हमें लूटने का प्रयास कर रहा है। साथ ही दिल्ली की टैक्स पेयर्स के पैसों को अपने शीशमहल में लगाता है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के घर में लगा पर्दा 8 लाख का, बाथरुमों की संख्या 15 जबकि प्रत्येक बाथरुम का खर्च 15 लाख है, वियतनाम का पत्थर लगाकर केजरीवाल ने साबित कर दिया कि उन्होंने शीशमहल बनाने में जो 52 करोड़ लगाए हैं उनमें दिल्ली में 4 अस्पताल बन जाते और जनता को धक्के नहीं खाने पड़ते। पूरी की पूरी दिल्ली को नशे में धकेलने का काम केजरीवाल ने किया है।

श्री सचदेवा ने कहा कि आज हम संकल्प लेते हैं कि जल्द ही केजरीवाल जेल पहुंचायेंगे।

श्री सचदेवा ने एक कहानी सुनाते हुऐ कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अरविंद केजरीवाल को एक तोता दिया और जब उस तोता को चौखट पर टांगा तो आवाज आने लगी कि अरविंद केजरीवाल ने 100 करोड़ रुपये का शराब घोटाला किया है। अब तोते के दिमाग में बैठ गया कि केजरीवाल चोर है जिससे अब केजरीवाल परेशान हो गए और तोते की गर्दन पकड़ी और पानी में डाली लेकिन फिर तोते को लगा कि सच बोलूंगा तो मुझे नहीं छोड़ा जाएगा फिर उसने मना कर दिया। फिर अगले दिन केजरीवाल से मिलने कुछ आए तो केजरीवाल के मन में एक धड़कन बढ़ने लगी कि कहीं तोता बोल ना दें लेकिन तोते को जान प्यारी थी इसलिए उसने कुछ नहीं बोला। जब केजरीवाल तोते से थोड़ी आगे बढ़े तो तोता ने आवाज लगाई कि तुम समझ तो गए ही होंगे। मतलब साफ है कि केजरीवाल चोर है यह पूरी दिल्ली जान चुकी है। इसलिए अब उसके जवाब देने का समय आ गया है।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व को पूरा विश्व सलाम कर रहा है और उस प्रधानमंत्री को दिल्ली की सातों सीट जीतकर देना हमारा कर्तव्य है और इसकी हमें आज ही पहले 2024 लोकसभा एवं फिर 2025 विधानसभा चुनाव जीतने का संकल्प लेना होगा और इसके लिए जरुरी है कि घर-घर जाकर एक-एक व्यक्ति को बताना है कि कैसे अरविंद केजरीवाल हमारी जेब काट रहा है और हमें लूट रहा है।

सांसद श्री प्रवेश साहिब सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए एक चोर की कहानी सुनाई और कहा कि एक चोर सबको मुफ्त की रेवड़ी बांटते हुए सभी को झूठा दिलासा दिलाया और जब वह चोर मुख्यमंत्री बना तो उसके राज में कोरोना जैसी महामारी आई तो उसने उसी आड़ में अपना शीशमहल बना लिया और जब उस चोर को एक दिन की ताकत आई तो उसने अपने ऊपर जांच चल रहे अधिकारियों का ही ट्रांसफर कर दिया। ऐसे चोर को सभी जेल में भेजना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार दावा करती है कि बिजली और पानी मुफ्त दे दी लेकिन आज दिल्ली के घरों में लोग साफ पानी को तरस रहे हैं। दिल्ली को लूटा जा रहा है। नौ साल में केजरीवाल ने दिल्ली को बर्बाद कर दिया।

श्री प्रवेश साहिब सिंह ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य की बात करते हैं लेकिन दिल्ली सरकार के सभी मंत्रियों के बच्चे प्राइवेट स्कूल में पढ़ने और जांच कराने प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने जाते हैं। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में चाहे किसी भी पार्टी का राज हो पर जनता चाहती है कि लोकसभा का नेतृत्व प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ही करें।

श्री प्रवेश साहिब सिंह ने कहा इसलिए हम संकल्प से सिद्धी तक के इस सफर में आज एक और संकल्प लेते हैं और हम तीसरी बार प्रधानमंत्री के रुप में श्री नरेन्द्र मोदी को सत्ता में बैठाने के लिए 9090902024 इस नंबर पर मिसकॉल देकर अपना समर्थन देंगे।

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button