उत्तर प्रदेशताज़ा तरीन खबरें

आगरा मूसलाधार बारिश होते ही जिला अस्पताल के सीएमएस राजेंद्र अरोड़ा की परेशानियां बढ़ जाती है।

स्टार न्यूज़ टेलीविजन आगरा,

आगरा मूसलाधार बारिश होते ही जिला अस्पताल के सीएमएस राजेंद्र अरोड़ा की परेशानियां बढ़ जाती है। उन्हें फिर मरीजों की चिंता सताने लगती है क्योंकि कुछ वार्डों की छत खराब हो चुकी है और छत से पानी नीचे टपकता है जिसके कारण कभी भी छत धराशाई हो सकती है। ऐसे में जिला अस्पताल की वार्ड में कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है लेकिन सीएमएस राजेंद्र अरोड़ा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मेल मेडिकल वार्ड के उस स्थान को खाली करा दिया है और वहां पर कोई भी मरीज भर्ती नहीं है।

इस मामले को लेकर जब सीएमएस राजेंद्र अरोड़ा से वार्ता हुई तो उनका कहना था कि वह भी इस समस्या को लेकर गंभीर है। कई वार्ड की बिल्डिंग पुरानी हो चुके हैं और उनकी छत भी खराब हो चुकी है। उन्होंने अपनी समस्या से सरकार और शासन को अवगत करा दिया है। इतना ही नहीं पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर ने सर्वे कर इसकी रिपोर्ट तैयार कर शासन वी सरकार को भेज दी है जिससे बजट मिल सके और वह छत की रिपेयरिंग का कार्य करवा सके लेकिन अभी तक उन्हें सरकार से इस कार्य के लिए बजट मिलने का इंतजार है। जैसे ही बजट मिल जाएगा वह सबसे पहले छत की रिपेयरिंग का कार्य पूरा कराएंगे। फिलहाल मेल वार्ड के उसे स्थान को खाली कर दिया गया है और वहां पर मरीज भर्ती नहीं है।

सीएमएस राजेंद्र अरोड़ा का कहना है कि उन्होंने जिला अस्पताल में नई बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन के लिए भी शासन को और सरकार को पत्र लिखा है अगर नई बिल्डिंग बनाने के लिए अनुमति मिल जाती है बजट मिल जाता है तो यह मरीज और जिला अस्पताल के लिए सबसे अच्छा रहेगा। नई बिल्डिंग बनने के बाद पुराने वार्ड को डिमोलिश करके नया कंस्ट्रक्शन करवाया जा सकता है और यह तभी संभव है जब ओपीडी और वार्ड के लिए जिला अस्पताल में खाली पड़ी जमीन पर नई बिल्डिंग का कंस्ट्रक्शन शुरू हो सके।

फिलहाल उनका कहना है कि वह अपनी ओर से लगातार प्रयास कर रहे हैं और इसके लिए पत्राचार भी हो रहा है।

आगरा से पत्रकार अमीन अहमद की रिपोर्ट

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button