Delhiताज़ा तरीन खबरें

राहुल गांधी ने इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों के समर्थन में विशाल जनसभा संबोधित की

सुषमा रानी

नई दिल्ली, 23 मई, – उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के जीटीबी एन्कलेव, दिलशाद गार्डन के डीडीए मैदान से आज राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार कन्हैया कुमार के समर्थन में विशाल जनसभा की ।जनसभा में कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेनुगोपाल, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेन्द्र यादव, सचिन पायलट पूर्व प्रदेश सुभाष चोपड़ा, चौ0 अनिल कुमार, कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार, केरल के आई बी हेडन, पूर्व सांसद रमेश कुमार, पूर्व मंत्री दिल्ली सरकार डा0 नरेन्द्र नाथ, आप विधायक राजेन्द्र पाल गौतम, गुजरात के विधायक जगनेश मेवानी, पूर्व विधायक चौ0 मतीन अहमद, चौ0 अजित सिंह, सहित अनेक नेतागण मुख्य रुप से मौजूद थे।
राहुल गांधी ने कहा कि 5 न्याय और 25 गारंटी के तहत हम 4 जून के बाद इंडिया गठबंधन सरकार बनने पर पहली नौकरी पक्की अधिकार के तहत सरकारी पड़े 30 लाख खाली पदों को भरेंगे, किसानों मजदूरों को उनके अधिकार दिलाने की पहल करेंगे। अग्निवीर योजना को खत्म करके स्थायी सेना की नौकरी देंगे। पब्लिक सेक्टर, प्राइवेट सेक्टर यूनिवर्सिटी ग्रेजुएट सबको अधिकार दिया जाऐगा और ग्रेजुएट डिप्लोमा होल्डर को एक साल की अप्रेंटशिप के तहत पहले नौकरी पक्की करके उनको रोजगार दिया जाऐगा।

रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने कहा कि यह लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है, न्याय योजना के तहत राहुल गांधी ने 4000 किलोमीटर यात्रा के दौरान लोगों से, विभिन्न वर्गों, समुदाय, जाति के लोगों से चर्चा और विचार विर्मश करने के बाद जो घोषणा पत्र देश की जनता के लिए बनाया है उसके लिए हम राहुल का धन्यवाद करते है।

कन्हैया कुमार ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नही कि देश में संविधान की रक्षा करने के लिए, लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए, लोकतांत्रिक परम्परा को बचाने के लिए ही इंडिया गठबंधन को बनाया गया है। कई बार विभिन्न राजनीतिक पार्टियां होने पर, सहमति, असहमति होती है परंतु यहां भाजपा की तानाशाही के खिलाफ, लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए सभी पार्टी एक साथ सहमत है। उन्होंने कहा कि भाजपा के सांसद ने 10 साल में 10 काम नही किए है, सिर्फ लड़ाई करते है बदनाम करते है। आज लड़ाई काम करने वाले ओर लड़ाई करने वालों के बीच है। उन्होंने कहा कि 10 साल में प्रधानमंत्री यमुना पार नही आए परंतु अब हालात बिगड़ते देख प्रधानमंत्री 10 साल के सांसद को बचाने के लिए जनसभा करने आएं।

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button