Delhiताज़ा तरीन खबरें

सुबह की शुरुआत star News television के साथ :today news headlines

✍🏻गुजरात में गरबा खेलने के दौरान हार्ट अटैक आने से 24 घंटे में 10 लोगों की मौत होने की खबर. ये मौतें गुजरात के अलग-अलग इलाकों में हुई हैं._*
✍🏻इजराइल हमास युद्ध का रूस उठा रहा है बड़ा फायदा! पिछले 24 घंटों में रूस ने यूक्रेन के 800 से ज्यादा फौजियों को मारा। कल ईरान जाएंगे रूस के विदेश मंत्री.
✍🏻यूरोपीय देश फ्रांस ने अपने देश में आतंकवाद पर लगाम लगाने के लिए सख्त कदम उठाए हैं, शरण के नाम पर फ्रांस में रह रहे 20 हजार से ज्यादा मुस्लिम कट्‌टरपंथियों को देश से निकालने के लिए लिस्ट बना ली है बताते हैं कि फ्रांस के गृह मंत्रालय ने ये कदम हाल में एक टीचर की चाकू मारकर हत्या के बाद उठाया है।
✍🏻नवनिर्मित सराय काले खां फ्लाईओवर रविवार से आम जनता के लिए खोल दिया गया। इसके बाद आश्रम इलाके में घंटों लगने वाले जाम से वाहन चालकों को मुक्ति मिल गई। वहीं, मध्य, पूर्वी और दक्षिण पूर्वी दिल्ली के बीच सहित नोएडा तक आवागमन आसान हो गया।
✍🏻गुरुद्वारा अकाल तख्त साहिब ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को पत्र लिखकर तीर्थ यात्रियों के काटे जा रहे चालान का मुद्दा उठाया।पत्र में कहा गया है कि चांदनी चौक स्थित गुरुद्वारा शीशगंज साहिब में दर्शन के लिए जाने वाले तीर्थ यात्रियों के वाहनों के 20-20 हजार रुपये तक के चालान काटे जा रहे हैं।
✍🏻अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने रविवार को कहा कि उनके देश को आशंका है कि ईरान की भागीदारी की वजह से इजराइल-हमास युद्ध तेज होगा. उन्होंने जोर देकर कहा कि यदि अमेरिकी सैन्य कर्मियों या सशस्त्र बल को निशाना बनाकर कोई कार्रवाई की जाती है तो बाइडन प्रशासन उसका जवाब देने के लिए तैयार है.
✍🏻नेपाल में रविवार को 12 घंटे में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। सुबह राजधानी काठमांडू में तेज भूकंप आया, जिसकी तीव्रता 6.1 मापी गई। इस भूकंप के कारण 20 मकान क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि कई अन्य को भी नुकसान हुआ।
✍🏻इजराइल और हमास की जंग को लेकर आरएसएस चीफ मोहन भागवत के बयान पर सूफी इस्लामी बोर्ड के राष्ट्रीय प्रवक्ता कशिश वारसी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. प्रवक्ता कशीश वारसी ने कहा कि यह बात पूरी जिम्मेदारी से कहता हूं कि पूरी दुनिया में अगर मुसलमान कहीं सुरक्षित है और अपने धार्मिक कार्य बिल्कुल बेखौफ होकर कर रहा है तो वह इकलौता देश भारत है.
✍🏻 दिल्ली के जेजे कलस्टर में रहने वाली करीब 28 फीसदी गर्भवती महिलाओं को आयोडीन युक्त नमक नहीं मिल पाता। यह महिलाएं पोषण में आयोडीन की कमी से हाइपोथायरायडिज्म का शिकार हो गई हैं। विशेषज्ञों की माने तो इन महिलाओं के गर्भ में पल रहे बच्चों की मौत तक हो सकती है।
✍🏻पटना में वुमेन कांस्टेबल के पद पर तैनात हुई शोभा कुमारी का उनके पति ने खून कर दिया। शोभा के पति गजेंद्र यादव ने जॉब लगने के बाद से पत्नी के फैमिली को टाइम ना देने की वजह से उसका मर्डर कर दिया।
✍🏻

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button