Newsताज़ा तरीन खबरें

यूपी से आज की बडी खबरे और दिन भर की बडी सुर्खिया एक साथ

स्टार न्यूज टेलिविज़न

➡लखनऊ- गोल्फ क्लब में कुर्ते, पायजामे में नहीं मिली एंट्री,पूर्व मेयर संयुक्ता भाटिया के बेटे प्रशांत को रोका गया,IIA के पूर्व प्रेसिडेंट प्रशांत भाटिया ने जताई नाराजगी,चेयरमैन की बैठक में शामिल होने पहुंचे थे प्रशांत,क्लब के मौजूदा डिविजनल चेयरमैन ने लोवर मंगाया,प्रशांत भाटिया ने लोवर पहनकर एंट्री से किया मना,प्रशांत भाटिया कुर्ता पायजामा में ही बैठक में हुए शामिल,भारतीय परिधानों का प्रतिबंध दुर्भाग्यपूर्ण- प्रशांत भाटिया,क्लब अध्यक्ष मुकुल सिंघल से प्रशांत भाटिया की अपील,नियमों में संशोधन कर भारतीय परिधान शामिल करें- प्रशांत.

➡लखनऊ- प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट,बांदा, चित्रकूट, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी के लिए अलर्ट,इटावा, औरैया, जालौन, बिजनौर, मुरादाबाद में बारिश का अलर्ट,रामपुर, बरेली, हमीरपुर, महोबा में भारी बारिश का अलर्ट,झांसी, ललितपुर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई,62 साल बाद मुंबई, दिल्ली में एक साथ पहुंचा मानसून,बिजनौर के नजीबाबाद में 205 मिमी बारिश दर्ज की गई,उत्तर प्रदेश में तेज बारिश से अबतक 7 लोगों की मौत,अयोध्या, अमेठी, मुजफ्फरनगर, ललितपुर, लखीमपुर में मौत.

➡लखनऊ- ओम प्रकाश राजभर के BJP के साथ आने की अटकलें तेज,कैबिनेट मंत्री निषाद पार्टी अध्यक्ष संजय निषाद भी सक्रिय,राजभर के आने से संजय निषाद की खिसक सकती है जमीन,अपनी जाति को नाराजगी को अपनी मजबूती बनाने में जुटे,28 जून से आरक्षण के लिए अभियान चलाएंगे संजय निषाद,सभी विधानसभाओं में मछुआ आरक्षण पर मांगी जाएगी राय,17 उपजातियों के लिए संजय निषाद का महासंपर्क अभियान,गोरखपुर,बस्ती, आज़मगढ़ और आयोध्या मंडल में अभियान,अभियान रिपोर्ट BJP को दिखाकर आरक्षण पर मांगेंगे सहयोग.

➡लखनऊ- लोक सभा चुनाव के पहले सपा का नया दांव,पहले प्रत्याशी उतारने वाली सपा कर रही इंतजार,भाजपा के प्रत्याशी उतारने के बाद लेंगे फैसला,भाजपा के बाद सपा जारी करेगी प्रत्याशी सूची,भाजपा की रणनीति देखकर सपा तय करेगी प्रत्याशी,भाजपा के प्रत्याशी घोषित होने पर लाएंगे अपना प्रत्याशी,उसके बाद सपा लगाएंगी अपने टिकट पर अंतिम मुहर,सपा ने अधिकतर सीटों पर काम किया पूरा,जातिगत समीकरणों पर भी सपा की नज़र,प्रशिक्षण शिविर और जिलावार बैठक कर रही सपा,बैठकों के माध्यम से ज़मीन पर काम कर रही सपा.

➡लखनऊ- अवैध अतिक्रमण पर नाराज हुईं कमिश्नर रोशन जैकब,मंडलायुक्त रोशन जैकब देर रात निरीक्षण पर निकलीं,बटलर पैलेस पंपिंग स्टेशन के बगल में अवैध अतिक्रमण,अवैध बाउंड्री को तत्काल हटाने के निर्देश जारी किए गए,मंडलायुक्त ने लोगों को फुटपाथ पर न सोने का किया आग्रह,अतिक्रमण पर नगर निगम, थाने की जिम्मेदारी तय होगी,1090 चौराहे पर लग रहे ठेलों के लाइसेंस किए जाएंगे चेक.

➡लखनऊ- लोकसभा चुनाव में को लेकर बसपा का बड़ा ऐलान,आपराधिक प्रवृति के लोगों को टिकट नहीं देगी बसपा,बसपा कोऑर्डिनेटर अच्छे प्रत्याशियों की तलाश में,शिक्षित और गैर विवादित प्रत्याशी की तलाश में जुटे,सही समीकरण के आधार पर ही तय होंगे उम्मीदवार,विधानसभा चुनाव की गलतियों को दोहराना नहीं चाहती बसपा,दलित-मुस्लिम समीकरण पर फिर जाएगी बसपा,बसपा राष्ट्रीय सभी समीकरणों पर कर रहीं मंथन.

➡लखनऊ- आम आदमी पार्टी का यूपी में आज से अभियान,यूपी में आज से बिजली खोजो अभियान होगा शुरू,बिजली संकट पर एक जुलाई तक आप चलाएगी अभियान,2 जुलाई को पूरे प्रदेश में निकाला जाएगा लालटेन जुलूस ,आम आदमी पार्टी ने यूपी के लोगों से की अपील,वीडियो सीएम,ऊर्जा मंत्री को टैग कर करें अपलोड-आप.

➡लखनऊ- ट्रांसफर हुआ शस्त्र लाइसेंस थाने के रजिस्टर में दर्ज नहीं,इसके बाद पुलिस की सत्यापन रिपोर्ट लगी, नवीनीकरण हुआ,संदीप सिंह अवैध शस्त्र प्रकरण की जांच में बड़ा खुलासा,STF ने MLA अभय सिंह के साले संदीप को भेजा था जेल,नागालैंड में बना लाइसेंस पहले मुख्तार के पते पर ट्रांसफर,बाद में विभूतिखंड के पते पर ट्रांसफर हुआ था लाइसेंस,असलहा ट्रांसफर लेकिन विभूतिखंड थाने में नहीं हुआ दर्ज,शस्त्र लाइसेंस की पत्रावली अब तक नहीं मिली .

➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्री संजय निषाद का बयान,28 जून से आरक्षण के लिए अभियान चलाएंगे- संजय निषाद,विधानसभाओं में मछुआ आरक्षण पर राय मांगेंगे- संजय निषाद,17 उपजातियों के लिए संजय निषाद का महासंपर्क अभियान,‘गोरखपुर, बस्ती, आजमगढ़ और अयोध्या मंडल में अभियान’,ओपी राजभर को अपने अंदर गंभीरता लानी चाहिए- निषाद,ओपी राजभर को राजनीति में तटस्थ होना चाहिए – निषाद.

➡लखनऊ- BJP के राज्यसभा सांसद हरिद्वार दुबे का निधन,74 साल की आयु में दिल्ली के अस्पताल में निधन,मुख्यमंत्री योगी ने निधन पर दुख व्यक्त किया,आगरा के रहने वाले थे राज्यसभा सांसद हरिद्वार दुबे,हरिद्वार दुबे जी का निधन अत्यंत दुखद है – सीएम,मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं- सीएम.

➡लखनऊ- छात्रवृत्ति घोटाला मामले में दाखिल होगी चार्जशीट,ईडी हाइजिया ग्रुप के संचालकों के खिलाफ लगाएगी चार्जशीट,प्रवर्तन निदेशालय ने सबूत मिलने के बाद लिया फैसला ,फर्जी बैंक खाते खोलकर छात्रवृत्ति हड़पी, संपत्ति में निवेश किया,जांच में लगभग 150 करोड़ के घोटाले का सबूत मिला- सूत्र,हनी जाफरी,सईद इशरत हुसैन जाफरी,अली अब्बास जाफरी दोषी,कर्मचारी रवि प्रकाश गुप्ता को जांच में दोषी बताया गया है.

➡गाजियाबाद- गेमिंग एप के जरिये धर्मांतरण का मामला,आरोपी की 3 दिन की रिमांड अवधि पूरी,आज 11 बजे वापस जेल में दाखिल करेगी पुलिस,धर्मांतरण का मुख्य आरोपी है शाहनवाज ,23 जून से शाहनवाज को रिमांड पर लिया था,रिमांड के दौरान पुलिस ने कई साक्ष्य जुटाए है,शहनवाज का पाकिस्तान कनेक्शन एस्टेब्लिश हुआ,दो दिन यूपी ATS ने भी की शहनवाज से पूछताछ,इंस्टाग्राम समेत तमाम चैट को किया स्वीकार,मिले सबूतों को जांच का हिस्सा बनाएगी पुलिस.

➡वाराणसी- जिले में आज सीएम योगी आदित्यनाथ का दौरा,दोपहर 3 बजे वाराणसी पहुंचेंगे सीएम योगी,पुलिस लाइन हेलीपैड से श्री काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे,मंदिर में सीएम योगी करेंगे दर्शन-पूजन,श्रावण मास की तैयारियों का सीएम लेंगे जायजा,4 बजे वाराणसी के जगतपुर इंटर कॉलेज में करेंगे जनसभा,केंद्र सरकार के 9 साल की उपलब्धियों को लेकर करेंगे जनसभा,कार्यक्रम के बाद सीएम किसानों को देंगे सौगात,कारखियां गांव में बने पैक हाउस को दिखाएंगे हरी झंडी.

➡वाराणसी- आईआईटी बीएचयू के छात्र ने किया सुसाइड,मैथमेटिक्स रिसर्च स्कॉलर का था छात्र,हॉस्टल में रहता था मृतक छात्र कुलदीप,देर रात कमरे में फांसी के फंदे पर मिला शव,पुलिस के सामने दरवाजा तोड़कर निकाला गया शव,पुलिस आत्महत्या का कारण पता करने में लगी,लंका थाना क्षेत्र पुलिस मामले की कर रही जांच.

➡बरेली- बरेली के खतना प्रकरण मामले में कार्रवाई,सीएमओ ने अस्पताल का लाइसेंस किया निलंबित,ब्रजेश पाठक ने मामले का लिया था संज्ञान,पूरे प्रकरण में 24 घंटे में मांगी थी रिपोर्ट,स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दर्ज किये बयान,मामले में दोनों पक्षों के दर्ज किए बयान,मामले की आज शासन को भेजी जाएगी रिपोर्ट ,बारादरी के एम खान हॉस्पिटल का मामला.

➡मेरठ- मेडा में 500 से ज्यादा महत्वपूर्ण फाइलें गायब,मेडा में डिजिटिलाइजेशन के दौरान हुआ खुलासा,144 लावारिस अलमारियों की फाइलें लिस्टिड हुई,संबधित बाबुओं पर फाइलें गायब करने के आरोप,फाइलें नहीं मिली तो बाबुओं पर कानूनी कार्रवाई,मेरठ विकास प्राधिकरण का नया नाम है मेडा.

➡सहारनपुर- बालिका गृह के प्रबंधक और अधीक्षिका हिरासत में,प्रकरण के बाद सहारनपुर से लखनऊ तक खलबली मची,महिला एवं बाल विकास विभाग ने रिपोर्ट तलब की,गृह की अधीक्षिक पिंकी, प्रबंधक वीपी सिंह पुलिस हिरासत में,कार्रवाई की रिपोर्ट निदेशक महिला कल्याण को भेजी गई,डीएम ने मामले में तुरंत लिय़ा एक्शन,प्रबंधक का बालिका गृह में प्रवेश करने पर लगाई रोक.

➡औरैया- औरैया पुलिस का ऑपरेशन लगड़ा जारी,गौ तस्करों से पुलिस,SOG टीम की मुठभेड़,गोवंशों से लदा ट्रक छोड़कर भागे थे तस्कर,ट्रक से मांस ले जाने की सूचना मिली थी,पुलिस के घेराबंदी करने पर भागे थे गौ तस्कर,ट्रक में पुलिस को 38 गोवंश मिले थे,भगौतीपुर के पास तस्करों ने की फायरिंग ,पुलिस टीम को देखकर फायर कर दिया,पुलिस की जवाबी फायरिंग में गौ तस्कर घायल,दूसरे साथी को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार ,गौ तस्करों से 2 तमंचा,कारतूस किए बरामद,औरैया के सदर कोतवाली क्षेत्र में हुई मुठभेड़.

➡मेरठ- हस्तिनापुर में भीकुंड गंगापुल की एप्रोच रोड ढही,बिजनौर-मेरठ जिलों के बीच आवागमन बंद हुआ,ताश के पत्ते की तरह फिर ढही करोड़ों की रोड,पिछले साल भी इसी तरह ढह गयी थी एप्रोच रोड,पुल निर्माण में लगे अफसरों ने फिर किया घोटाला,पिछले साल के घोटाले की जांच अफसरों ने दबायी.

➡सहारनपुर- महिला कांस्टेबल ने हेड कांस्टेबल से की बदसलूकी,दोनों के बीच फोन पर हुई जमकर गालीगलौज,बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल,वीआईपी ड्यूटी लगाने से नाराज थी महिला कांस्टेबल,थाना तीतरो का बताया जा रहा है मामला,थाना प्रभारी तीतरो ने मामले का लिया संज्ञान,सीओ गंगोह को दिए जांच के आदेश.

➡हापुड़- कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट,पुलिस ने किया सुरक्षा अवस्था का खाका तैयार ,कांवड़ यात्रा के दौरान हाईवे पर रूट डायवर्ट रहेगा,55 किमी लंबे हाईवे पर रहेगा रूट डायवर्जन,हर एक किमी की दूरी पर तैनात किए जाएंगे पुलिसकर्मी,ब्रजघाट में भी सीसीटीवी कैमरों से रखी जाएगी नजर,कांवड़ियों की सुरक्षा को लेकर रहेंगे पुख्ता इंतजाम.

➡सम्भल- गौ तस्करों से संभल पुलिस की मुठभेड़,मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों को लगी गोली,कई थानों की फोर्स के साथ सीओ घटनास्थल पर पहुंचे,जंगल में कई और बदमाशों के छुपे होने की आशंका,पुलिस टीम ने जंगल को घेरकर कांबिंग शुरू की,गाड़ी में भरे गोवंश पशु पुलिस ने मौके से किए बरामद,असमोली थाना क्षेत्र के भैसोड़ा के जंगल का मामला.

➡कानपुर- एक्सीडेंट वाले खड़े ट्रकों से टकराई स्कूटी,हादसे में स्कूटी सवार की दर्दनाक मौत,स्कूटी सवार चौबेपुर निवासी बताया जा रहा,कल इसी जगहे पर हुआ था भीषण हादसा,हादसे के बाद से कल से रोड पर खड़ी थी ट्रकें,आज उसकी ट्रकों से टकराया स्कूटी सवार,कानपुर के घाटमपुर थाना क्षेत्र की घटना.

➡सम्भल- दो बाइक सवारों को कार ने मारी टक्कर,हादसे में एक की मौत,दूसरा गंभीर घायल,दौड़ लगाने जा रहे थे दोनों बाइक सवार,दोनों सगे भाई सेना में भर्ती की कर रहे थे तैयारी,पुलिस ने घायल को अस्पताल में कराया भर्ती ,जुनाबई क्षेत्र के कादराबाद चौराहे की घटना.

➡कन्नौज- आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हादसा,तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई,हादसे में कार सवार चार लोग हुए घायल,सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती,पटना से देहरादून जा रहे थे सभी कार सवार,ठठिया थाना क्षेत्र के सत्तार गांव के पास हुआ हादसा.

➡बस्ती- भू माफियाओं पर प्रशासन का जबरदस्त प्रहार,आधा दर्जन भू माफियाओं पर दर्ज हुआ मुकदमा,डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने दर्ज कराया मुकदमा,हरैया तहसील के परसरामपुर थाना के माचा गांव का मामला.

➡जालौन- रोड पर मिला अज्ञात युवक का शव,बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के सर्विस रोड पर मिला शव,युवक का शव मिलने से ग्रामीणों में हड़कंप,सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी,कुठौंद के ततारपुर ग्राम के पास की घटना.

➡हरिद्वार- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का हरिद्वार दौरा आज,कांवड़ मेले को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक,सीसीआर में 2.30 बजे शुरु होगी CM की समीक्षा बैठक,कांवड़ मेले की व्यवस्था की जानकारी लेंगे सीएम धामी,हरिद्वार स्थित सीसीआर में होगी समीक्षा बैठक.

➡दिल्ली- अमेरिका,मिस्र के दौरे से भारत लौटे पीएम मोदी,एयरपोर्ट पर जेपी नड्डा से पीएम ने ली जानकारी,पीएम ने जेपी नड्डा से कहा देश में क्या चल रहा है,पीएम ने देश में चल रही गतिविधियों के बारे में पूछा,आने के लिए अपनी नींद में खलल क्यों डाला-पीएम,एयरपोर्ट पर आने के लिए नींद में खलल क्यों डाला-पीएम,बीजेपी के सभी नेताओं का पीएम ने हालचाल लिया,इस पर जवाब देते हुए जेपी नड्डा ने कहा,देश में चल रहे कार्यक्रम के बारे में दी जानकारी,9 साल पूरे होने पर चल रहे हैं कार्यक्रम – नड्डा.

➡दिल्ली- दिल्ली में बिजली की दरों में बढ़ोतरी की गई,पीपीएसी के माध्यम से दिल्ली में बिजली शुल्क बढ़ा,पावर परचेज एग्रीमेंट कॉस्ट के माध्यम से शुल्क बढ़ाया,दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, ट्रांस यमुना क्षेत्र प्रभावित,पुरानी दिल्ली, नई दिल्ली में रहने वाले लोगों को झटका,BSES क्षेत्रों में बिजली की खपत लगभग 10% तक महंगी,नई दिल्ली क्षेत्र में रहने वाले लोगों पर भी इसका असर ।

राकेश की रिपोर्ट

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button