उत्तर प्रदेशताज़ा तरीन खबरें

NIOS 10वीं-12वीं 2024 की डेटशीट जारी, जानिए कब से शुरू होंगी परीक्षाएं

स्टार न्यूज़ टेलीविजन आगरा ,

आगरा 2024 नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग की तरफ से 10वीं-12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जिन छात्रों ने आवेदन किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर व इस खबर के आर्टिकल में डिटेल्स चेक कर सकते हैं। प्रैक्टिकल परीक्षा 11 मार्च से आयोजित की जाएंगी।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के प्रैक्टिकल परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। जिसके मुताबिक प्रैक्टिकल परीक्षाएं 11 मार्च से आयोजित की जाएंगी। डेटशीट छात्र ऑफिशियल वेबसाइट https://www.nios.ac.in/ पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही इस खबर में दी गई लिंक के जरिए भी डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं।

NIOS Practical Exam 2024

शेड्यूल के मुताबिक एनआईओएस प्रैक्टिकल परीक्षाएं 27 मार्च, 2024

तक कई बैचों में आयोजित की जाएंगी। केंद्र पर्यवेक्षकों को व्यावहारिक अंक ऑनलाइन मोड में अपलोड करने होंगे। ऑनलाइन अं नहीं अपलोड करने वाले केंद्र पर्यवेक्षकों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है।

10वीं-12वीं की परीक्षा के लिए जिन छात्रों ने पंजीकरण प्रक्रिया पूरी कर ली है उनका प्रैक्टिकल का एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जाएगा। एनआईओएस की तरफ से परीक्षाएं भारत और विदेशों में मान्यता प्राप्त संस्थानों में आयोजित किया जाएगा। यानि कि जहां छात्रों ने प्रवेश लिया है उस सेंटर पर जाकर परीक्षा दे सकेंगे।

परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों की मार्कशीट-कम-सर्टिफिकेट और माइग्रेशन-कम-ट्रांसफर सर्टिफिकेट सीधे उनके संबंधित संस्थानों के माध्यम से जारी किए जाएंगे

आगरा से पत्रकार अमीन अहमद की रिपोर्ट

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button