Delhiताज़ा तरीन खबरें

टाटा एआईजी जनरल इन्शुरन्स ने ट्रेवल इन्शुरन्स क्लेम के लिए निर्बाध और रियल-टाइम डिजिटल प्रक्रिया की घोषणा की

सुषमा रानी

नई दिल्ली 8नवंबर: भारत की अग्रणी बीमा कंपनियों में से एक, टाटा एआईजी जनरल इन्शुरन्स कंपनी लिमिटेड ने ट्रेवल इन्शुरन्स क्लेम के लिए एक डिजिटल फ़ास्ट-ट्रैक प्रक्रिया के ज़रिए अधिक तेज़ और सक्षम ऑनलाइन क्लेम प्रक्रिया शुरू की है। इस प्रक्रिया में ग्राहकों को मिलता है एक निर्बाध, उपयोग करने में बहुत ही आसान, उपाय कुशल प्लेटफार्म जहां वे अपने क्लेम सीधे www.tataaig.com वेबसाइट पर रजिस्टर कर सकते हैं, ज़रूरी दस्तावेज़ वही पर जमा कर सकते हैं और क्लेम के स्टेटस को भी ट्रैक कर सकते हैं। इससे कॉल सेंटर्स या ईमेल के ज़रिए क्लेम के बारे में पूछताछ करते रहने की कोई ज़रूरत नहीं होती। टाटा एआईजी की नयी प्रक्रिया ने ग्राहकों को उनके क्लेम को एक ऐसे डिजिटल क्लेम प्लेटफार्म के ज़रिए फाइल करने में सक्षम बनाया है, जिसे इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है और सब कुछ डिजिटल होने की वजह से यात्रा करने के दौरान भी क्लेम को फाइल किया जा सकता है।
टाटा एआईजी की नयी, सक्षम और डिजिटल क्लेम प्रक्रिया में ट्रेवल इन्शुरन्स पॉलिसीधारक उनके पॉलिसी कवरेज के अनुसार दुर्घटना या बीमारी के लिए मेडिकल खर्चों के लिए सभी प्रकार के क्लेम और कोई भी दूसरे संबंधित क्लेम फाइल कर सकते हैं।
टाटा एआईजी की इस नई सुविधा से पॉलिसीधारकों को निर्बाध डिजिटल प्लेटफार्म मिलता है, जो पूरी क्लेम निपटान प्रक्रिया के दौरान क्लेम के बारे में ज़रूरी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है।
टाटा एआईजी जनरल इन्शुरन्स कंपनी लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव वाईस प्रेसिडेंट और नेशनल हेड, एक्सीडेंट और हेल्थ क्लेम्स श्री राजगोपाल रूद्रराजू ने डिजिटल क्लेम प्रक्रिया के बारे में कहा, “यात्रा के दौरान कोई भी इमर्जन्सी होने पर ट्रेवल इन्शुरन्स सबसे प्रभावी सुरक्षा है। हमारे पॉलिसीधारकों को ज़्यादा डिजिटली कनेक्टेड बनाकर, आसानी से इस्तेमाल किए जाने योग्य, सीधी और सरल क्लेम प्रक्रिया उपलब्ध कराने की अहमियत हम समझते हैं। अगर आपको किसी भी असंभावित घटना का सामना करना पड़ रहा है तो ट्रेवल इन्शुरन्स होना ज़रूरी होता है। डिजिटल क्लेम प्रक्रिया हमारे ट्रेवल इन्शुरन्स पॉलिसीधारकों के लिए महत्वपूर्ण है, इससे उन्हें उनके क्लेम फाइल करने में मदद मिलेगी, वे चाहे दुनिया के किसी भी कोने में हो, फिर भी अपने क्लेम के बारे में रियल-टाइम अपडेट पा सकेंगे।”
टाटा एआईजी में ट्रेवल इन्शुरन्स पॉलिसीधारक कंपनी की वेबसाइट www.tataaig.com पर जाकर अपने क्लेम फाइल कर सकते हैं, सभी ज़रूरी दस्तावेज़ स्वयं ऑनलाइन अपलोड कर सकते हैं (किसी मध्यस्थ, एजेंट या डायरेक्ट सेलिंग एजेंट की आवश्यकता नहीं है), क्लेम स्टेटस की जांच कर सकते हैं।

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button