News

आज दिन भर की बडी खबरे और सुर्खिया स्टार न्यूज टेलिविज़न पर

राकेश की रिपोर्ट

➡️लखनऊ l चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की महानिदेशक प्रशिक्षण डा. दीपा त्यागी को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशक उत्तर प्रदेश बनाया गया l कल सेवानिवृत्त होने के कारण महानिदेशक स्वास्थ्य का पद खाली चल रहा था l

➡️ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में बृजेश राठौर को महानिदेशक प्रशिक्षण बनाए गए l

➡️ लखनऊ l उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश की कैबिनेट बैठक खत्म l कैबिनेट बैठक में 32 प्रस्तावों को मिली मंजूरी l

➡️ पर्यटन विभाग के बंद व घाटे में चल रहे /असंचालित पर्यटक आवास गृह को पीपीपी मोड पर विकसित और संचालित करने के संबंध में प्रस्ताव पास.

➡️प्रदेश के प्राचीन धरोहर भवनों को एडाप्टिव रीयूज के अंतर्गत सार्वजनिक निजी सहभागिता (पीपीपी) मॉडल पर हेरिटेज पर्यटन इकाइयों के रूप में विकसित किए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास l

➡️ उत्तर प्रदेश जल आधारित पर्यटन एवं सहायक क्रीड़ा नीति 2023 के संबंध में प्रस्ताव पास.

➡️तहसील सदर जनपद लखीमपुर खीरी क्षेत्र के विकास हेतु पर्यटन विभाग के नाम भूमि दर्ज कराए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास

➡️उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग विधेयक 2023 को पारित कराने के संबंध में प्रस्ताव पास l

➡️अयोध्या शहर को सोलर सिटी के रूप में विकसित करने हेतु 40 मेगावॉट क्षमता की सोलर विद्युत उत्पादन परियोजना की स्थापना के लिए जनपद अयोध्या में भूमि की उपलब्धता के संबंध में प्रस्ताव पास.

➡️उत्तर प्रदेश सौर ऊर्जा नीति 2022 और उत्तर प्रदेश जैव ऊर्जा नीति 2022 के अन्तर्गत सौर ऊर्जा परियोजनाओं / जैव ऊर्जा परियोजनाओं की स्थापना के लिए निवेशकों को भूमि उपलब्ध कराई जाने के संबंध में प्रस्ताव पास l

➡️प्रदेश में वाहनों की तकनीकी स्वस्थता को सुनिश्चित किए जाने के प्रयोजनार्थ वाहनों की जांच हेतु स्वचालित परीक्षण स्टेशन (एटीएस) की स्थापना हेतु प्रस्तावित नई राज्य नीति के संबंध में प्रस्ताव पास.

➡️कल्याण सिंह सुपर स्पेशलिटी कैंसर इंस्टीट्यूट लखनऊ में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के अंतर्गत सेंटर फॉर एडवांस्ड मॉलिक्यूलर डायग्नोस्टिक्स एंड रिसर्च फॉर कैंसर प्रारंभ किए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास l

➡️ PM मेगा एकीकृत वस्त्र क्षेत्र और परिधान पार्क योजना के अंतर्गत टेक्सटाइल पार्क की स्थापना एवं भूमि हस्तांतरण के संबंध में प्रस्ताव पास

➡️ उत्तर प्रदेश फार्मास्यूटिकल एवं चिकित्सा उपकरण उद्योग नीति 2023 का प्रख्यापान के संबंध में प्रस्ताव पास.

➡️जनपद कुशीनगर में महात्मा बुद्ध कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की स्थापना हेतु उत्तर प्रदेश कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय अधिनियम 1958 का अग्रसर संशोधन करने के संबंध में प्रस्ताव पास l

➡️बस्ती, गोंडा, मिर्जापुर एवं प्रतापगढ़ में निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेजों को डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ का संयुक्त संस्थान बनाए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास.

➡️कृषि विभाग मंत्रिपरिषद द्वारा डिजिटल क्रॉप सर्वे मंजूरी, इसका क्रियान्वयन केंद्र सरकार द्वारा पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर इसी वर्ष शुरु किया गया है, इसके अंतर्गत उत्तरप्रदेश के 21 जनपदों में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर कार्य शुरु होगा l

➡️जिले-(भदोही,संतकबीरनगर,औरैया, महोबा, हमीरपुर, सुल्तानपुर, वाराणसी, जौनपुर, प्रतापगढ़, मिर्जापुर, मुरादाबाद, जालौन, चित्रकूट, फर्रुखाबाद, अयोध्या, चंदौली, झाँसी, बस्ती, हरदोई, देवरिया, गोरखपुर).
यह योजना केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा संयुक्त रूप से संचालित होगी, केंद्र राज्य का खर्च 60% – 40% आधार पर होगा..!!

➡️पर्यटन विभाग
प्रदेश के 10 राही पर्यटक आवास गृहो को पीपीपी मॉड मे संचालित करने का निर्णय l
इनमे सोनौली (महाराजगंज), बटेश्वर (आगरा), गोकुल गांव (मथुरा), कालिंजर (बांदा), मथुरा, राधा कुंड (मथुरा), सांडी झील (हरदोई), नैमिषारन्य (सीतापुर), देवगढ़ (ललितपुर), भदोही l
इन राही पर्यटक आवास गृहों को पीपीपी मॉड पर संचालित किया जायेगा।

➡️लखनऊ- ‘श्री अन्न’ को नए सिरे से बढ़ावा देगी योगी सरकार, प्रदेश सरकार का ‘यूपी मिलेट्स पुनरोद्धार कार्यक्रम’, ‘श्री अन्न’ के प्रति लोगों को जागरुक किया जाएगा, मिलेट्स से संबंधित रेसिपीज को दिया जाएगा बढ़ावा, सभी जिलों में जागरूकता कार्यक्रमों का होगा आयोजन, डीएम की अध्यक्षता में बनी कमेटी करेगी निरीक्षण.

➡️लखनऊ- कॉमर्शियल बिल्डिंग के ऊपरी हिस्से में लगी आग,विभूतिखंड में बिल्डिंग के ऊपरी हिस्से में लगी आग ,आग की सूचना मिलते मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ,समय रहते दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू ,शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है आग लगने का कारण,लखनऊ के विभूतिखंड थाना क्षेत्र का मामला.

➡️लखनऊ- लखनऊ मेल की AC कोच में चोरी का मामला, 40 लाख रुपए चोरी का केस GRP बरेली को ट्रांसफर, 24 जुलाई को लखनऊ मेल ट्रेन में हुई थी चोरी, पीड़ित नरेंद्र ने चारबाग GRP थाने में दर्ज कराया था केस, चारबाग जीआरपी ने बरेली जांच ट्रांसफर कर दी है.

➡️लखनऊ- कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर का बयान, स्वामी प्रसाद के बयान के पीछे अखिलेश हैं- अनिल, सपा के एजेंडे पर स्वामी प्रसाद काम कर रहे- अनिल, विपक्ष में आज सिर फोड़ने की स्थिति है – अनिल, ज्ञानवापी पर मुस्लिम समाज सच्चाई स्वीकार करे- अनिल.

➡️लखनऊ- हरियाणा में दंगे के बाद UP में संवेदनशीलता,प्रमुख सचिव गृह पुलिस अफसरों के साथ करेंगे मीटिंग,वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुलिस अधिकारी जुड़ेंगे,हरियाणा से सटे जिलों में निगरानी को लेकर मीटिंग.

➡️लखनऊ- सुभासपा नेता अरविंद राजभर का बयान, स्वामी प्रसाद मौर्य बूढ़े हो गए हैं- अरविंद राजभर, स्वामी प्रसाद को संन्यास ले लेना चाहिए- राजभर, समय आने पर ओपी राजभर शपथ लेंगे – अरविंद राजभर.

➡️लखनऊ- सीएम योगी ने लगाया जनता दरबार, सीएम आवास पर फरियादियों की समस्या सुनी, एक-एक फरियादी के पास खुद गए सीएम योगी, फरियादियों की समस्या का CM ने निस्तारण किया.

➡️लखनऊ- मैनपुरी सड़क हादसे पर सीएम ने दुख व्यक्त किया,CM ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की,दुर्घटना में घायलों का समुचित उपचार कराया जाए- CM.

➡️मैनपुरी- 3 बेटियों ने पिता पर लगाया छेड़खानी का आरोप, शराबी यार दास्तों को घर बुलाकर पीता है शराब, शराब के नशे में बेटियों के साथ करता है छेड़छाड़, मां के विरोध करने पर पिता करवाता है छेड़छाड़, घर में काम करने से मना करने मारपीट करता है , थाने पुलिस ने हमारी कोई सुनवाई नहीं की-बेटी, पीड़ित पत्नी बच्चियों को लेकर पहुंची एसपी के पास, पीड़िता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार, मैनपुरी के किशनी थाना क्षेत्र का मामला.

➡️कुशीनगर- आरोपी ने गैंगरेप का वीडियो किया वायरल, 9 माह पूर्व गैंगरेप की घटना को दिया था अंजाम, गैंगरेप कर बनाया वीडियो अब किया वायरल, छात्रा के प्रिंसिपल को व्हाट्सएप पर भेजा वीडियो, पीड़ित के पिता को प्रिंसिपल ने दी जानकारी, आरोपी युवक ने दोस्तों के साथ किया था गैंगरेप, आरोपियों ने जान से मारने की दी थी धमकी, वीडियो सामने आने के बाद थाने में दी तहरीर, एक नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज, तरया सुजान थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡️ग्रेटर नोएडा- आर्थिक तंगी से गुजर रहे सचिन और सीमा हैदर , सीमा हैदर को एक्टिंग करने का दिया ऑफर , फिल्म निर्माता अमित जॉनी ने दिया एक्टिंग का ऑफर, सीमा हैदर की आर्थिक तंगी को लेकर दिया ऑफर, बच्चों के भविष्य को लेकर सीमा हैदर परेशान है, सीमा की जांच के चलते बच्चों के एडमिशन में अड़चन , पाकिस्तान में सिंधी और उर्दू भाषा में पढ़ते थे बच्चे, भारत में हिंदी और अंग्रेजी में होगी पढ़ाई, सचिन भी नौकरी की कर रहा है तलाश , आर्थिक स्थिति सुधारना चाहता है सचिन, स्थिति सुधारने के लिए नौकरी करना चाहता है सचिन.

➡️महराजगंज-, बाल संरक्षण अधिकारी के खिलाफ नोटिस जारी, बेरोजगार युवाओं से ठगी करने का था आरोप, स्पष्टीकरण संतोषजनक न होने पर भेजा जाएगा पत्र, निदेशक महिला कल्याण को भेजा जाएगा पत्र, बाल संरक्षण अधिकारी को जारी किया नोटिस, पीड़ितों ने डीएम को भी दिया प्रार्थना पत्र, लगाई गुहार, सेवा समाप्ति के लिए केन्द्र सरकार को पत्र लिखेंगे डीएम.

➡️प्रयागराज- हाईकोर्ट के अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत, अपनी कई मांगों को लेकर न्यायिक कार्य से विरत, कैट के क्षेत्राधिकार वापस करने की मांग की, पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ किया प्रदर्शन, गेट नंबर 3 के सामने वकीलों ने की नारेबाजी, विजय मिश्रा की गिरफ्तारी को लेकर वकीलों में रोष, विजय मिश्रा माफिया अतीक अहमद के वकील हैं, उमेश पाल हत्याकांड में साजिश का आरोप है.

➡️उन्नाव- रंजिश को लेकर दो पक्षों में जमकर हुआ विवाद, मोहर्रम की फातिया खानी में गए थे 3 युवक, SHO समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा, प्रधान पक्ष के करीब दो दर्जन दबंगों ने की मारपीट, दबंगों ने तीनों युवकों को पीटकर किया घायल, 2 असलहा समेत 6 बाइकें पुलिस हिरासत में, लगभग 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया, बांगरमऊ कोतवाली के सुरसेनी गांव का मामला.

➡️कानपुर – भाजपा नेता विनोद प्रजापति ने सफाई कर्मी को पीटा,साथियों के साथ मिलकर सफाई कर्मचारी को पीटा,वार्ड 65 के सफाई कर्मी से सफाई को लेकर की मारपीट ,वार्ड 70 में सफाई करने का बना रहा था दबाव
सफाई कर्मचारी को पीटा और जबरन करवाई सफाई,पिटाई से नाराज सफाई कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार,बर्रा थाने में भाजपा नेता के खिलाफ दी तहरीर.

➡️बुलंदशहर- हिस्ट्रीशीटर की धमकी से परेशान युवक,युवक ने वीडियो सोशल मीडिया पर की वायरल,पूर्व ब्लाक प्रमुख मांगे उर्फ हरेंद्र सिंह पर आरोप,मकान पर बैनामा कराने की धमकी दे रहा नेता ,बीबी नगर का पूर्व ब्लाक प्रमुख है हरेंद्र सिंह ,पीड़ित युवक ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर की शिकायत ,बीबीनगर क्षेत्र के बहापुर का रहने वाला है पीड़ित.

➡️लखीमपुर- ज़िला बदर अपराधी इलाके में खुलेआम घूम रहा, कई महीने से इलाके में बेरोकटोक घूम रहा अपराधी , गिरफ्तारी न होने में पुलिस साठगांठ उजागर हुआ, डीएम के जिला बदर आदेश पढुआ पुलिस पर असर नहीं , थाने के आसपास और अंदर दलाली करता है अपराधी, पढुआ इलाके का रहने वाला है अपराधी कलीम.

➡️गोंडा- धानेपुर पुलिस पर लापरवाही का आरोप, पेड़ काटते रंगे हाथ पकड़े गए वन माफिया, ग्रामीणों ने पकड़े वन माफिया को पुलिस को सौंपा, पुलिस ने पकड़ कर वन माफियाओं को छोड़ा, सीर बनकट में सड़क किनारे पेड़ काट रहे थे, पिकअप समेत वन माफिया मौके से फरार, धानेपुर थाने के सीर बनकट गांव का मामला.

➡️कानपुर – पालतू कुत्ते ने किशोर को बनाया शिकार, किया जख्मी, इलाकई लोगों ने किशोर को कुत्ते से बचाया, किशोर को उपचार के लिये अस्पताल !

➡️शामली- कैराना नगर पालिका में नॉनवेज खाते वीडियो वायरल, आगंतुक कक्ष में नॉनवेज पार्टी कर रहे कई युवक, वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से हुआ वायरल, वायरल वीडियो पर EO ने बैठाई मामले की जांच, वीडियो वायरल से पालिका कर्मचारियों में हड़कंप, कैराना नगर पालिका की बताई जा रही वीडियो.

➡️मेरठ- महिला ने जेठ पर लगाया दुष्कर्म के प्रयास का आरोप,पीड़ित महिला ने SSP से की मामले की शिकायत,पति साउथ अफ्रीका गया हुआ है नौकरी करने,जेठ छेड़छाड़ कर कई बार कर चुका रेप का प्रयास,मुकदमा दर्ज थाना पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई,मेरठ के देहली गेट थाना क्षेत्र का मामला.

➡️हमीरपुर- पावर हाउस के एसएसओ के साथ की मारपीट, 4 अज्ञात लोगों ने की संविदाकर्मी के साथ मारपीट, बकाया बिल देने की सूचना देना पड़ा महंगा, पीड़ित की तहरीर पर एफआईआर हुई दर्ज, खडेही लोधन गांव के बताए जा रहे हमलावर, हमीरपुर के मुस्करा पावर हाउस का मामला.

➡️अमरोहा – संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, रेलवे ट्रैक के किनारे पड़ा मिला युवक का शव, घर से दोस्तों के साथ निकला था मृतक युवक, युवक के परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, परिजनों ने मुकदमा दर्ज कराने को दी तहरीर, गजरौला थाना क्षेत्र के रेलवे ट्रैक पर मिला शव.

➡️फिरोजाबाद- मधुसूदन ऑटोमोबाइल्स के मालिक पर एक और केस , शोरूम की जमीन के मालिक ने कराया मुकदमा दर्ज , जमीन पर वीरेंद्र प्रताप सिंह ने ले लिया था लोन, 50 लाख रुपये का वीरेंद्र प्रताप सिंह ने ले लिया लोन, टूंडला के राजा का ताल नगला गोला चौराहा का मामला.

➡️ललितपुर- ललितपुर में भाई बना भाईयों की खून का प्यासा,बड़े भाई ने छोटे भाई को मारी कुल्हाड़ी,दूसरे भाई को पीटा,एक भाई की हालत गंभीर, झांसी रेफर,दूसरा भर्ती,मामूली बात पर बड़े भाई ने छोटे भाइयों पर किया हमला,जाखलौन थाना क्षेत्र जामुनधाना कलां गांव का मामला.

➡️मिर्जापुर- आपसी विवाद में पति ने पत्नी की हत्या की , कुल्हाड़ी से काटकर पत्नी को मौत के घाट उतारा, पत्नी की हत्या के बाद पति ने भी दी जान, पति ने भी जहर खाकर की आत्महत्या, सूचना पर पुलिस,फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची, कछवा थाना क्षेत्र के बजरडीहा का मामला.

➡️मैनपुरी- बेकाबू ट्रक ने बाइक सवार को मारी टक्कर, हादसे में 3 बाइक सवारों की दर्दनाक मौत, ट्रक छोड़कर चालक मौके से हुआ फरार, ट्रक चालक ने बाइक में पीछे से मारी टक्कर, ट्रक अनियंत्रित होकर गड्ढे में जा गिरा, इकहरा प्राथमिक विद्यालय के पास की घटना.

➡️कानपुर- प्रेम प्रसंग के चलते युवक ने लगाई फांसी, प्रेमिका से बात करने के बाद लगाई फांसी, प्रेमिका से झगड़ा करने के बाद डिप्रेशन में था, पूरा परिवार गया हुआ था जम्मू कश्मीर, पुलिस ने युवक का मोबाइल कब्ज़े में लिया, कानपुर के रावतपुर थाना क्षेत्र की घटना.

➡️शामली- शामली पिटाई का लाइव वीडियो वायरल, वीडियो में युवक को घेरकर पीटा जा रहा, कई युवक जमकर लात घूसों से पीट रहे, कैराना के ईदगाह रोड का बताया वीडियो, कैराना पुलिस ने नहीं लिया कोई एक्शन, सरेआम युवक की पिटाई का वीडियो वायरल.

➡️अयोध्या- युवक ने सरयू नदी में लगाई छलांग, घरेलू कलह से तंग आकर सरयू नदी में कूदा, एसडीआरएफ के जवानों ने बचाई जान , काफी मशक्कत के बाद युवक की बचाई जान, परिजन कई दिनों से नहीं दे रहे थे खाना, दिहावा पूराबाजार का रहने वाला है युवक.

➡️बदायूं- हादसे से घायल महिला की इलाज के दौरान मौत,सड़क किनारे महिला को अज्ञात वाहन ने मारी थी टक्कर,परिजनों ने मेडिकल कॉलेज में कराया था भर्ती,पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम को भेजा,उघैती क्षेत्र के सहसवान बिसौली मार्ग का मामला.

➡️बलिया- एसओजी और सहतवार पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, सट्टा खेलने वाले 12 सटोरियों को किया गिरफ्तार, ऑनलाइन लॉटरी के माध्यम से सट्टा खेलते थे, मौके से 21500 रुपए, अन्य सामान किया बरामद, सहतवार के लाइन होटल के पीछे चल रहा था सट्टा.

➡️झांसी- डीजे की धुन पर निकाली गई शव यात्रा, लोहगडिया समाज की महिलाओं ने निकाली शव यात्रा, घर से श्मशान घाट तक डीजे की धुन पर डांस किया, मृतक के परिजन डांस करते हुए पहुंचे थे श्मशान घाट, झांसी के समथर कस्बे में निकाली गई शव यात्रा.

➡️बहराइच- छुट्टा जानवरों से परेशान युवक धरने पर बैठा,पयागपुर तहसील में अनिश्चितकालीन धरने पर युवक,शिकायत पर भी अफसरों ने कार्रवाई नहीं की थी,छुट्टा जानवरों के आतंक से युवक की फसल बर्बाद,बहराइच जिले के पयागपुर तहसील का मामला.

➡️गाजियाबाद- कार के टायर चोरी करने वाले गिरोह सक्रिय, दो अलग-अलग इलाकों में कार के टायर चोरी, कार को ईंट के सहारे खड़ी कर निकाले टायर, वैशाली और ब्रिज विहार इलाके में हुई चोरियां, गाजियाबाद के कौशाम्बी थाना क्षेत्र की घटना.

➡️फर्रुखाबाद- सावन पूर्णिमा पर लड़क पर लगा लंबा जाम, रूट डायवर्जन का पालन नहीं करा पा रही पुलिस, गंगा नदी पुल के ऊपर लगा भीषण जाम, बड़े वाहनों का आवागमन नहीं किया गया बंद, कादरी गेट क्षेत्र के पंचाल घाट गंगा नदी का मामला.

➡️कानपुर देहात- बारिश से बाइक अनियंत्रित होकर हाईवे पर गिरी, पीछे से आ रहे ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, हादसे में बाइक सवार महिला की हुई मौत, चालक ट्रक लेकर मौके से हुआ फरार, रनिया थाना क्षेत्र के रायपुर के पास की घटना.

➡️बहराइच- तहसील में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठा युवक,आवारा पशुओं के आतंक से फसल हुई नष्ट,शिकायती पत्र मिलने बाद भी नहीं हुई कार्रवाई,धूप में तहसील परिसर में युवक दे रहा धरना ,बहराइच के पयागपुर तहसील का मामला.

➡️एटा- शहर के प्रमुख नाले पर लोगों ने किया अतिक्रमण, अतिक्रमण को जिला प्रशासन ने कराया ध्वस्त, नाले की पटरी पर 20 लोगों के बनाया था घर, बड़ी संख्या में कई थानों का फोर्स रही मौजूद, नगर क्षेत्र के अलीगंज रोड नर्सरी का मामला.

➡️जालौन- युवक का गांव के बाहर पेड़ से लटका मिला शव , मुकदमा की तारीख से लौटा था युवक, लड़की भगा ले जाने के मामले में थी तारीख, गांव के बाहर रोड किनारे मिला युवक का शव, कुठौंद थाना के खेरा सलेमपुर गांव की घटना.

➡️बागपत- पेंसिल पैकिंग के नाम पर हजारों की ठगी, युवक से 50 हजार से अधिक की ठगी की गई, कच्चा माल और रजिस्ट्रेशन के नाम पर ठगी, तहरीर देकर पुलिस से की कार्रवाई की मांग, सिंघवाली अहीर क्षेत्र के कस्बे का मामला.

➡️ललितपुर- ललितपुर में बच्चे बेच रहे साइकिल पर कच्ची शराब, अबकारी, पुलिस नहीं लगा पा रही अवैध शराब पर अंकुश, बांसी में खुलेआम कच्ची शराब बेचते वीडियो वायरल, जखोरा क्षेत्र के बांसी चौकी बताया जा रहा वीडियो.

➡️कानपुर- छेड़खानी से परेशान युवती ने फांसी लगाकर दी जान, शोहदे ने छेड़खानी के विरोध पर युवती को धमकाया था, गांव के रहने वाले गैर समुदाय के युवक पर आरोप, बिधनू थाना क्षेत्र के पिपरगवां गांव का मामला.

➡️जालौन- ट्रेन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत, ट्रेन की पटरी के पास मिला अधेड़ का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, अधेड़ के शव को शिनाख्त में जुटी पुलिस, कालपी कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️देहरादून- द प्रेसीडेंसी इंटरनेशनल स्कूल को ई-मेल से धमकी, स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई, स्कूल प्रबंधन की सूचना पर पुलिस ने केस दर्ज किया, बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वायड टीम जांच की.

➡️महराजगंज- संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता का मिला शव, मां ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का लगाया आरोप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सदर कोतवाली क्षेत्र के सिसवनियां का मामला.

➡️गोरखपुर- बदमाशों ने बाइक सवार व्यक्ति की लूटी चेन, पीड़ित को धक्का दे बदमाश चेन लूटकर फरार, पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को दी तहरीर, कोतवाली क्षेत्र के शीतला मंदिर के पास की घटना.

➡️कुशीनगर- खजूरिया नहर शाखा में महिला का शव मिला , नग्न अवस्था में सिर कटा शव मिलने से हड़कंप, पुलिस ने रेस्क्यू कर शव को बाहर निकाला, रामकोला के परवरपार गांव के पास का मामला.

➡️गोरखपुर- सेवानिवृत्त शिक्षक के घर का ताला तोड़कर चोरी, बंद मकान में ताला तोड़कर चोरी की वारदात, मकान से लाखों रुपये के जेवर उठा ले गए चोर, बेलघाट थाना क्षेत्र के लखुवापकड़ की घटना.

➡️दिल्ली- अरबपति व्यापारी पवन मुंजाल पर ईडी के छापे,हीरो मोटोकॉर्प के मालिक हैं पवन मुंजाल,देश की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी है हीरो.

➡️दिल्ली- कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में चुनाव समिति की घोषणा की, कमलनाथ को इलेक्शन कमेटी का संयोजक बनाया गया, दिग्विजय सिंह को भी चुनाव समिति में मिली जगह.

➡️दिल्ली- रेसलर अनीता श्योराण ने नामांकन किया, रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन , 2010 CWG में गोल्ड मेडल जीती थीं अनीता, बृजभूषण सिंह के खिलाफ अनीता ने गवाही दी थी.

➡️दिल्ली- महाराष्ट्र के शाहपुर में हादसे का मामला, पीएम मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त किया, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की आर्थिक मदद, घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक मदद का एलान.

➡️दिल्ली- मणिपुर मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का आदेश,मामले में चल रही CBI जांच को लेकर SC का आदेश,पीड़ित महिलाओं के बयान लेने पर अगले आदेश तक रोक,पीड़ित महिलाओं की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश.

➡️दिल्ली- लोकमान्य तिलक की पुण्यतिथि आज, पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी, पुणे में लोकमान्य तिलक की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम, पीएम नरेंद्र मोदी कार्यक्रम में आज शामिल होंगे, परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास करेंगे पीएम.

➡️दिल्ली- मणिपुर में महिलाओं के साथ बर्बरता मामला, महिलाओं के बयान लेने जा रही CBI को SC ने रोका, सुप्रीम कोर्ट ने CBI को बयान लेने से रोका, सुप्रीम कोर्ट में आज मामले की 2 बजे होगी सुनवाई, SC ने CBI को सुनवाई के नतीजे का इंतजार करने को कहा.

➡️दिल्ली- दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, नगर निगम के सभी कर्मचारियों को बधाई- केजरीवाल, माह की पहली तारीख को वेतन मिलेगा- केजरीवाल, AAP सरकार के बेहतरीन प्रशासन का परिणाम- केजरीवाल, भाजपा के 13 साल में नहीं किए गए काम- केजरीवाल, ईमानदार सरकार से खुश हैं नगर निगम कर्मचारी-CM.

➡️दिल्ली- सशस्त्र बलों में अनुशासन को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट ड्राइवर द्वारा दायर अपील खारिज की, मंजूर छुट्टी से ज्यादा समय तक चालक ने छुट्टी ली थी, अनुशासनहीनता के चलते चालक को बर्खास्त किया गया था, सुप्रीम कोर्ट ने आदतन अपराधी पाते हुए अपील खारिज की, सशस्त्र बलों में घोर अनुशासनहीनता अस्वीकार्य- सुप्रीम कोर्ट.

➡️महाराष्ट्र- गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिरने से बड़ा हादसा , गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिरने से 18 लोगों की मौत, हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल, सभी घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, घटनास्थल पर खोज एवं बचाव अभियान जारी , मौके पर NDRF की टीम भी रेस्क्यू में जुटी , महाराष्ट्र के ठाणे में स्थित शाहपुर की घटना l

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button