DelhiNews

सुबह की शुरुआत star News television की खास सुर्खियों के साथ 27/06/2023

✍🏻प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भोपाल में 5-5 वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। इसी के साथ देश में अब तक कुछ वंदे भारत एक्सप्रेस की संख्या 23 हो जाएगी।

✍🏻भारतीय मूल के उद्योगपति और लुलु ग्रुप के चेयरमैन युसुफ अली ने सोमवार को उनकी कंपनी के फ्यूचर प्लान के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि लुलु ग्रुप भारत में पहले ही 20,000 करोड़ रुपये का निवेश कर चुका है. उनके अलग-अलग कामों से देश में 22,000 से ज्यादा लोगों को नौकरी मिली है.

देशभर में खुलेंगे डेस्टिनेशन मॉल

लुलु ग्रुप के चेयरमैन युसुफ अली ने कहा कि देश के अलग-अलग शहरों में डेस्टिपनेशन मॉल खोलने पर कंपनी 3,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. तेलंगाना के उद्योग मंत्री के. टी. रामा राव की मौजूदगी में उन्होंने राज्य में भी 3,500 करोड़ रुपये निवेश की प्रतिबद्धता जताई. इसमें राज्य के अंदर 300 करोड़ की लागत से एक डेस्टिनेशन मॉल भी शामिल होगा.
✍🏻दिल्ली की बिजली मंत्री आतिशी ने सोमवार को शहर की बिजली खरीद समायोजन लागत (पीपीएसी) में 8 फीसदी की बढ़ोतरी के लिए केंद्र पर निशाना साधा। पत्रकारों से बात करते हुए, आम आदमी पार्टी (आप) नेता ने कहा कि दिल्ली में बिजली दरें केवल केंद्र सरकार के कुप्रबंधन और कोयला ब्लॉकों की बढ़ती दरों के कारण बढ़ रही हैं।

आतिशी ने कहा कि देश में कोयले की कोई कमी नहीं है। पूछा कि कीमत क्यों बढ़ रही है और बिजली उत्पादक कंपनियां ऊंची दरों पर कोयला खरीदने के लिए क्यों मजबूर हैं।

✍🏻प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात से जुड़ी प्रेरक कहानियां अब स्कूलों में बच्चों को भी पढ़ने को मिलेगी। जो उन्हें कॉमिक्स के रूप में मुहैया होगी।
✍🏻गोल्ड बॉन्ड की दलाली में 4 करोड़ मुनाफे का लालच देकर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हो गया है. 16.35 लाख रुपए की ठगी करने वाले जामताड़ा गिरोह के 5 आरोपियों को साइबर थाना एनआईटी फरीदाबाद ने गिरफ्तारकिया है.
✍🏻राजस्थान के जयपुर में दुखद हादसा हुआ है. एक मकान गिर गया. जिसकी वजह से मलबे में दबकर एक 6 साल की बच्ची और एक बुजर्ग की मौत हो गई और एक अन्य महिला घायल हैं.
✍🏻नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर करंट लगने से हुई शिक्षिका साक्षी की मौत के मामले में दिल्ली डिवीजन के डीआरएम डिम्पी गर्ग ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। इसमें तीन वरिष्ठ अधिकारियों को शामिल किया गया है, जो जांच कर 10 दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट देंगे।
✍🏻आगरा में पति ने पत्नी को होटल में ब्वॉयफ्रेंड के साथ रंगेहाथ पकड़ लिया. इस दौरान जमकर हंगामा हुआ. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
✍🏻चीन के नागरिकों के भारतीय पासपोर्ट बनाने के मामले में नया पर्दाफाश हुआ है। दिल्ली के तीन रीजनल पासपोर्ट ऑफिस से सात साल में चीन के नागरिकों के 85 भारतीय पासपोर्ट जारी हुए है।
✍🏻लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों की तैयारियां आहिस्ता-आहिस्ता आगे बढ़ रही हैं। क्या पक्ष और क्या विपक्ष, सभी की नजर मुस्लिम मतदाताओं पर है कि उनका रुख क्या होगा। हर पार्टी करीब 20 फीसदी अल्पसंख्यक आबादी को अपने-अपने तरह से रिझाने और लुभाने का प्रयास कर रही है।
✍🏻उत्तरप्रदेश में नगर निगम ने कांवड़ यात्रा की तैयारी शुरू कर दी है. निर्माण विभाग उन मार्गों की सूची तैयार कर रहा है, जहां से कांवड़ यात्रा निकलेगी. इन मार्गों पर बैरिकेड्स लगाकर 80 से ज्यादा कट अस्थाई रूप से बंद किए जाएंगे.
✍🏻दिल्ली सरकार मानसिक रूप से दिव्यांग बच्चों के लिए नरेला में आवासीय मकान बनाने जा रही है, जिससे दिल्ली के कई दिव्यांग लोगों के जीवन को संवारा जाएगा। इस दिशा में कार्य करते हुए दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद ने विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं।

✍🏻उतराखंड में मौसम विभाग ने 30 जून तक बारिश का रेड अलर्ट घोषित किया है। जिसके चलते भारतीय जनता पार्टी के महाजनसंपर्क अभियान के तहत 27 से 30 जून के बीच प्रदेश की चार लोकसभा क्षेत्रों में होने वाली विशाल रैलियों को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।
✍🏻अमरोहा में पला-बढ़ा राजस्थान की अल्वरी नस्ल का पठान नाम का बकरा निकला हीरो,जिसकी दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में लगी चौकी पर सवा लाख रुपये में बोली उठी। शहर निवासी दानिश के मुताबिक जिले के पशु बाजारों में पठान की कीमत 90 हजार रुपये से ज्यादा नहीं लगी थी। बताया कि लगभग सवा साल का उनका पठान इशारे पर घुटनों के बल बैठने के बाद झुककर सलाम करता है। खाने में रोजाना सुबह में एक लीटर दूध पीता है और दिनभर में करीब एक किलो के आसपास चने खा जाता है। दिखने में खूबसूरत और लंबे कान से दूर खरीदार को बस उसकी सलाम करने की अदा पसंद आई।
✍🏻सामने आ रही खबरों की मानें तो थलापति विजय अब भारत के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर बन गए हैं। दो साल पहले तक विजय अपनी फिल्मों के लिए 100 करोड़ रुपये की फीस ले रहे थे। लेकिन, जब उन्होंने अपनी को बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ते हुए देखा तब उन्होंने अपनी फीस दोगुनी कर दी। रिपोर्ट्स की मानें तो अब वह अपनी अगली फिल्म ‘थलापति 68’ के लिए 200 करोड़ रुपये की भारी-भरकम फीस ले रहे हैं। दिलचस्प बात तो ये है कि थलापति विजय से पहले देश के किसी भी अभिनेता ने एक फिल्म के लिए 200 करोड़ रुपये की फीस चार्ज नहीं की है।
✍🏻देश की राजधानी दिल्ली में आप और बीजेपी के बीच जारी सियासी तनातनी के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि एलजी विनय सक्सेना को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.
✍🏻पाकिस्तान में सिख समुदाय के लोगों पर हाल में हुए हमलों को लेकर भारत ने वरिष्ठ पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया है। नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारियों से भारत ने कड़ा एतराज जताया है।

✍🏻हरिद्वार जिले के रूड़की शहर में एक रेलवे पुल पर सेल्फी ले रहे दो किशोरों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। लक्सर थाने की प्रभारी ममता गोला ने सोमवार को बताया कि दुर्घटना शनिवार की शाम की है, उस वक्त सिद्धार्थ सैनी (19) और शिवम सैनी (16) डोसनी रेलवे पुल पर सेल्फी लेते समय वहां से गुजर रही दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गए।
✍🏻यमुना प्राधिकरण ने डिफाल्टर आवंटियों को चौथी और अंतिम बार पेनल्टी कम करते हुए प्लॉट निरस्त करने से बचाने का मौका दिया है। यदि इस बार भी आवंटियों ने बकाया राशि जमा नहीं की तो उनके प्लॉट निरस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हो जाएगी। एकमुश्त समाधान योजना को एक अगस्त से शुरू होगी। एक माह तक जारी रहने वाली योजना में 9812 आवंटी और करीब पांच हजार किसान आवंटी (सात फीसदी भूखंड वाले) समेत करीब 15 हजार आवंटी शामिल है। इनका केवल पैनल इंस्टरेस्ट माफ किया जाएगा। इन पर करीब 4439 करोड़ रुपये बकाया है।

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button