NewsTrending

पेटीएम से 5 मिनट में पाएं 3 लाख तक का लोन

Paytm Personal Loan Apply Online: पेटीएम एप्लीकेशन से 5 मिनट में पाएं 3 लाख तक का पर्सनल लोन, ये है पूरा प्रोसेस – आज के डिजिटल दौर में पेटीएम ऐप को कौन नहीं जानता। क्योंकि इस समय सभी लेन-देन ऑनलाइन किए जाते हैं और इन लेनदेन को ऑनलाइन करने के लिए पेटीएम ऐप का बहुत उपयोग किया जाता है। क्योंकि आम लोग इसका इस्तेमाल मुख्य रूप से बिल पेमेंट, मनी ट्रांसफर, रीचा, यूपीआई के जरिए मनी एक्सचेंज आदि के लिए विश्वास के साथ करते हैं। फिलहाल युवाओं को पर्सनल लोन देने की योजना यूआई पेटीएम एप्लीकेशन द्वारा शुरू की गई है।

अगर आप भी लोन की तलाश में हैं तो आप पेटीएम एप्लीकेशन की मदद से आसानी से ₹300000 तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं। इस प्रक्रिया से गुजरने में आपको कुछ ही मिनट लगेंगे। अगर आप बैंक जाने से बचना चाहते हैं या अपना समय बचाने के लिए ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको कहीं भी बैंक जाने की जरूरत नहीं होगी। इस लेख के माध्यम से हम पेटीएम एप्लीकेशन की मदद से तीन लाख तक का पेटीएम पर्सनल लोन आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। पेटीएम पर्सनल लोन अप्लाई ऑनलाइन लिंक और इससे जुड़ी विस्तृत जानकारी पूरे लेख में नीचे दी गई है जिसे ध्यान से पढ़ना चाहिए।

पेटीएम ऐप से कितना पर्सनल लोन मिलता है?

यदि आप पेटीएम पर्सनल लोन लेने में रुचि रखते हैं, तो आप इसके लिए कभी भी आवेदन कर सकते हैं। इसमें आपको सोमवार से रविवार तक आवेदन करने का समय मिलता है यानी शनिवार और रविवार को भी कोई अवकाश नहीं होता है उस समय आप आवेदन कर सकते हैं।

पेटीएम व्यक्तिगत ऋण, छोटे व्यवसाय, नौकरी पेशा या व्यवसायियों के साथ-साथ आम लोगों को भी उनके क्रेडिट स्कोर के आधार पर पैसे प्रदान करता है। पेटीएम पर्सनल लोन लेने के बाद 18 महीने से लेकर 36 महीने तक की ईएमआई के जरिए पैसा चुकाया जाता है। आपका चयन करना और अपना पैसा दिखाना संभव है। अगर आप एटीएम पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पेटीएम अकाउंट बनाने के लिए अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड जोड़ना होगा। इसके अलावा पेटीएम पर्सनल लोन ₹300000 तक दिया जाता है। यह लोन आपको आपके सिबिल स्कोर के आधार पर दिया जाता है, जो कम या ज्यादा हो सकता है।

पेटीएम व्यक्तिगत ऋण पात्रता

पेटीएम पर्सनल लोन का लाभ उठाने के लिए पात्रता मानदंड क्या होना चाहिए यह एक ऐसा सवाल है जो उम्मीदवारों के दिमाग को परेशान कर रहा है। इसके लिए नीचे कुछ बिंदुओं के आधार पर पात्रता प्रदान की जा रही है, जिसे अवश्य देखा जाना चाहिए।

उम्मीदवार के पास पेटीएम खाता होना चाहिए।

उधारकर्ता की आयु 23 वर्ष से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
पेटीएम पर्सनल लोन के तहत एक उम्मीदवार आसानी से ₹10000 से ₹300000 तक का ऋण प्राप्त कर सकता है।

  • कर्जदार के पास उसका आधार कार्ड होना चाहिए।
  • उम्मीदवार के पास पैन कार्ड होना जरूरी है।
  • उम्मीदवार का क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए।
  • लोन लेने वाले व्यक्ति के पास आय का स्रोत होना चाहिए।

पेटीएम व्यक्तिगत ऋण ब्याज दर

जब भी आप पेटीएम पर्सनल लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन करते हैं। उस वक्त ईएमआई के साथ-साथ ब्याज दरें भी आपके सामने दिख रही होती हैं। उस समय आप पेटीएम पर्सनल लोन की ब्याज दर देख सकते हैं। इसके अलावा जीएसटी के लिए आपसे कितनी प्रोसेसिंग फीस ली जाएगी, यह आपके लोन की रकम पर निर्भर करता है। क्योंकि इसमें आप कितना लोन लेंगे, यह राशि पर निर्भर करेगा।

पेटीएम व्यक्तिगत ऋण ब्याज दर के अलावा, अन्य शुल्क भी चुकाने पड़ते हैं, जो इस प्रकार हैं-

प्रसंस्करण शुल्क + जीएसटी

विलंबित भुगतान शुल्क –

यह शुल्क तब लगाया जाता है जब आप व्यक्तिगत ऋण ईएमआई का भुगतान करने में देरी करते हैं या समय पर एमआई का भुगतान नहीं करते हैं।

बाउंस शुल्क –

बोनस शुल्क तब लगाया जाता है जब आपके लिंक्ड बैंक खाते से ईएमआई की किस्त ऑटो-डेबिट हो जाती है।

पेटीएम पर्सनल लोन कैसे अप्लाई करें

ऐसे कई उम्मीदवार हैं जिनके मन में अक्सर यह सवाल होता है कि पेटीएम पर्सनल लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें। ऐसे कैंडिडेट्स को घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस लेख के जरिए हम पेटीएम पर्सनल लोन लेने से जुड़े कुछ आसान स्टेप्स बता रहे हैं, जिससे आपको ऑनलाइन आवेदन करने से लेकर लोन लेने तक में किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। ,

सबसे पहले उम्मीदवारों को पेटीएम एप्लिकेशन खोलना होगा।

यदि आपके पास पेटीएम एप्लिकेशन नहीं है, तो आप इसे नीचे दिए गए सीधे लिंक से या Google Play Store पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

पेटीएम एप्लिकेशन डाउनलोड करने के बाद, अपने व्यक्तिगत मोबाइल नंबर के साथ पंजीकरण करें और बैंक खाते को अवश्य लिंक करें।

जैसे ही आप पेटीएम एप्लिकेशन को खोलते हैं, होम पेज पर आपको पर्सनल लोन सेक्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।

उसके बाद आपके सामने Check Your Loan Offer का बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।

अब आपके सामने कुछ बेसिक डिटेल्स का एक बॉक्स खुलेगा जिसमें आपसे पैन कार्ड नंबर, जन्मतिथि, ईमेल आईडी आदि मांगा जाएगा, जिसे सफलतापूर्वक भर दिया जाएगा।

उसके बाद आप अपने दस्तावेजों आदि का विवरण भरें या दर्ज करें। क्या आपको यह दर्ज नहीं करना है कि आपका वेतन आता है या नहीं या आप स्वयं कोई व्यवसाय करते हैं या नहीं।

जैसे ही सब कुछ हो जाता है, आप प्रक्रिया से गुजरते हैं, उसके बाद नौकरी या व्यवसाय के आधार पर एक सिविल शो होता है, उसके बाद आपको ऋण राशि दिखाई देती है।

यदि आप पेटीएम व्यक्तिगत ऋण के लिए पात्र हैं, तो ऋण राशि आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी। यह राशि सकती है

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button