Delhiताज़ा तरीन खबरें

Today’s Newspaper Headlines

✍🏻ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ईकोटेक-3 कोतवाली क्षेत्र में युवती के अपहरण का मामला सामने आया है। रात में अपहण के वक्त युवती कंपनी से ड्यूटी कर घर लौट रही थी। इसी दौरान कुछ युवक उसे जबरन कार में बैठाकर ले गए।

✍🏻वायनाड भूस्खलन में अब तक 400 से अधिक लोग मारे गए हैं। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार से केरल के वायनाड भूस्खलन को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की थी।
✍🏻पाकिस्तानी एथलीट अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक में भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया। अरशद पाकिस्तान के लिए ओलंपिक स्वर्ण जीतने वाले पहले व्यक्तिगत एथलीट बने। अरशद नदीम की जीत इसलिए भी खास है क्योंकि उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को हराया था.
✍🏻नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर-25ए और 32ए को सिटी सेंटर की तरह विकसित करने की तैयारी शुरू की है। यहां पर बाजार, मॉल, मल्टीप्लेक्स, पार्किंग, होटल, एम्यूजमेंट पार्क, कॉन्फ्रेंस हॉल, ऑफिस, बैंक आदि की सुविधा मिलेगी।
✍🏻बांग्लादेश में अंतरिम सरकार का गठन हो चुका है. इस बीच शेख हसीना के कार्यकाल में गिरफ्तार किए गए विपक्षी दल के नेता और अन्य छात्र नेताओं को भी जेल से लगातार रिहा किया जा रहा है.
✍🏻दो प्रमुख भारतीय-अमेरिकी सांसदों श्री थानेदार और राजा कृष्णमूर्ति ने बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों के खिलाफ टारगेटेड अटैक को रोकने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के सीधे हस्तक्षेप की मांग की है।
✍🏻गुरुग्राम पुलिस के एक भ्रष्ट कॉन्स्टेबल और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) को विभागीय जांच में रिश्वतखोरी का दोषी पाए जाने के बाद सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। पुलिस के अनुसार, जुलाई 2023 में हुई इस घटना में आरोपी कॉन्स्टेबल सुरेश कुमार और एक एसपीओ शेर सिंह शामिल थे।
✍🏻ग्रेटर नोएडा। ग्रेनो वेस्ट के ब्लू सफायर मॉल में शनिवार शाम बैंक की एचआर मैनेजर के साथ मेंटेनेंस कर्मचारियों ने छेड़छाड़ की। पति के विरोध करने पर कर्मचारियों ने उनके साथ मारपीट की। किसी तरह वहां से भागकर दंपती ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्टॉफ के कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया है। घटना के बाद से दंपती पूरी तरह से सहमे हुए हैं।
✍🏻दिल्ली: केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास के नवीनीकरण में कथित अवैधानिकता में उनकी भूमिका के लिए तीन इंजीनियरों को निलंबित कर दिया है।
✍🏻नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के अस्पतालों में डॉक्टरों व चिकित्सा संसाधनों की कमी हाल के समय में सुर्खियों में रहा है। इस बीच यह बात सामने आई है कि एम्स सहित दिल्ली में मौजूद सफदरजंग, आरएमएल जैसे केंद्रीय अस्पताल भी डॉक्टरों की भरी कमी से जूझ रहे हैं।
✍🏻 स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले पर होने वाले ध्वजारोहण समारोह के रिहर्सल को देखते हुए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्जन प्लान जारी कर दिया है। इसके तहत सोमवार रात 10 बजे से मंगलवार को रिहर्सल समाप्त होने तक और 14 अगस्त की रात 10 बजे से 15 अगस्त को ध्वजारोहण कार्यक्रम खत्म होने तक मालवाहक (भारी, मध्यम व हल्के) वाहन नोएडा से दिल्ली नहीं जा सकेंगे।
✍🏻नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय ने पाठ्येत्तर गतिविधियों (ईसीए) और खेल कोटे से 2024-2025 स्नातक शैक्षणिक सत्र में प्रवेश के लिए ट्रायल का कार्यक्रम जारी कर दिया है।
✍🏻अगर आप आईफोन, टीवी, लैपटॉप जैसे कोई भी गैजेट्स खरीदना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। जी हां, इलेक्ट्रोनिक्स के सभी प्रोडक्ट विजय सेल्स पर भारी डिस्काउंट पर मिल रहे हैं। दरअसल, विजय सेल्स ने भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस को सेलिब्रेट करने के लिए मेगा फ्रीडम सेल का ऐलान किया है।
✍🏻दिल्ली। एम्स के ई-हास्पिटल का सर्वर शनिवार को प्रभावित रहा और रुक-रुक कर चला। इस वजह से अस्पताल की ऑनलाइन सेवाएं थोड़े समय के लिए प्रभावित रही। एम्स प्रशासन का कहना है कि सुबह में दो बार सर्वर थोड़े-थोड़े समय के लिए डाउन रहा।

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button