Delhiताज़ा तरीन खबरें

सुबह की शुरुआत star News television के साथ

✍🏻भारत का सबसे लंबा समुद्री पुल मुंबई में बनकर तैयार हो गया है. प्रधानमंत्री मोदी आज 12 जनवरी को इसका उद्घाटन करेंगे. मुंबई के ट्रांस हार्बर लिंक को देखकर आप लंदन ब्रिज को भूल जाएंगे।

✍🏻 यूपी:बीजेपी की सरकार ने उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को ड्राई डे घोषित किया है. ऐतिहासिक तिथि की पवित्रता बनाए रखने के लिए उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत नहीं होगी.
✍🏻भोपाल। अयोध्या में श्रीराम मंदिर में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आमंत्रण अस्वीकार करने को लेकर भाजपा नेताओं ने कांग्रेस को जमकर घेरा। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि इससे कांग्रेस का सनातन और रामविरोधी चेहरा उजागर हो गया है।
✍🏻अमेरिका और यूके ने यमन में ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों के खिलाफ मिलिट्री स्ट्राइक की है. शुक्रवार (12 जनवरी, 2023) सुबह (भारतीय समयानुसार) यह पुष्टि व्हाइट हाउस (अमेरिकी राष्ट्रपति भवन) की ओर से की गई. आधिकारिक बयान में बताया गया- आज मेरे (बाइडन) कहने पर ऑस्ट्रेलिया, बहरीन, कनाडा और नीदरलैंड्स के समर्थन से अमेरिकी मिलिट्री ने यूके के साथ मिलकर यमन में हूती विद्रोहियों के विभिन्न ठिकानों पर कई स्ट्राइक्स कीं.
✍🏻) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर राम मंदिर निर्माण का ”बेशर्मी से राजनीतिकरण” करने का आरोप लगाया।
✍🏻दिल्ली उच्च न्यायालय ने हाल ही में एक व्यक्ति के खिलाफ साल 2015 में दर्ज अपहरण और बलात्कार के मामले को रद्द कर दिया। साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि किशोरों के बीच ‘सच्चे प्यार’ को कानून या राज्य की कार्रवाई की कठोरता से नियंत्रित नहीं किया जा सकता है।
✍🏻मुकेश अंबानी 105.1 बिलियन संपत्ति के साथ भारत के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं. वहीं दुनिया में सबसे अरबपतियों की लिस्ट में उनका नाम 11वें नंबर पर आता है. भारत के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर गौतम अडानी का नाम है.
✍🏻कोझिकोड। पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी ने गुरुवार को कहा कि मुझे इस बात का अफसोस है कि 2010 में मेरी नियुक्ति नेता विपक्ष की सलाह के बिना हुई थी। उन्होंने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नेता विपक्ष (एलओपी) सुषमा स्वराज से सलाह किए बिना मुख्य चुनाव आयुक्त के रूप में मुझे नियुक्त किया था, क्योंकि तब संविधान में ऐसा कोई प्रविधान नहीं था।
✍🏻भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष एस सोमनाथ ने गुरुवार को यहां कहा कि भारत अपनी मौजूदा क्षमताओं का इस्तेमाल करते हुए 2028 तक पहला भारतीय अंतरिक्ष स्टेशन स्थापित करना चाहेगा.
✍🏻भारत के साथ राजनयिक विवाद के बीच मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने चीन की यात्रा की. इस दौरान उन्होंने अपने समकक्ष शी जिनपिंग से मुलाकात की. दोनों देशों ने टूरिज्म इंडस्ट्री सहित 20 एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए हैं.
✍🏻दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) सेंटी- बिलिनियर्स क्लब (Centi-Billionaires – Global Tycoons) में शामिल हो गए हैं।
✍🏻गठबंधन में सीटों का बंटवारा समय पर हो जाएगा, इसके लिए किसी को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।बिहार CM नीतीश कुमार का बयान ।

✍🏻राम हमारे आराध्य हैं और हम राम के वंशज हैं, राम के घर का न्योता नहीं दिया जाता, राम तो खुद बुलाने वाले हैं।
कांग्रेस नेता इमरान मसूद का बयान ।

✍🏻भाजपा ने सपा समर्थकों के नाम मतदाता सूची से कटवा दिए हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बयान ।

✍🏻एक देश, एक चुनाव सही नहीं है, ये भारत के संवैधानिक बुनियादी ढांचे के खिलाफ होगा।
पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी का बयान ।

✍🏻कृष्ण जन्मभूमि, शाही ईदगाह विवाद के 16 मुकदमों की एक साथ सुनवाई होगी।इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा।
✍🏻पश्चिम बंगाल : कोलकाता में TMC विधायक तपस रॉय के आवास ED ने छापेमारी की।

✍🏻असम में 3 से अधिक बच्चे होने पर महिलाओं को नहीं मिलेगी सरकारी मदद।
असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा का बयान

✍🏻जंतर-मंतर पर आज INDIA गठबंधन से जुड़ी पार्टियों के छात्र संगठन करेंगे प्रदर्शन।

✍🏻ईरान ने ओमान की खाड़ी में एक अमेरिकी तेल टैंकर जब्त किया।

✍🏻PM मोदी आज मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक का उद्घाटन करेंगे।

✍🏻सीट शेयरिंग को लेकर AAP-कांग्रेस की अहम बैठक आज।

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button