Delhiताज़ा तरीन खबरें

सुबह की शुरुआत star News television के साथ

✍🏻कोलकाताः केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लागू होने से कोई नहीं रोक सकता क्योंकि यह देश का कानून है। उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर लोगों को इस मुद्दे पर गुमराह करने का आरोप लगाया।
✍🏻लोकसभा चुनाव के मिशन 2024 को लेकर वामदल यानी लेफ्ट पार्टियां उत्साहित हैं। सीपीआई, सीपीएम और सीपीआईएमएल याना भाकपा माले बिहार में अपनी खोई जमीन वापस पाने की जद्दोजहद कर रही हैं। बीते तीन सालों में राज्य में वामदलों की सक्रियता फिर से बढ़ी है।
✍🏻 दिल्ली: बीजेपी नेता अनुपम हाजरा को राष्ट्रीय मंत्री पद से हटा दिया गया है। ये जानकारी बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पत्र के जरिए दी है। इस पत्र में लिखा है, ‘भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के निर्देशानुसार अनुपम हाजरा को राष्ट्रीय मंत्री पद से मुक्त किया जाता है।

✍🏻आजमगढ़। समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल जिला अध्यक्ष हवलदार यादव के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ से दिनांक 23.12.2023 को दीदारगंज थाना के ग्राम सुरहन में दिन दहाड़े मनबढ़ व दबंग लोगों द्वारा राजभर परिवार की लड़की सबनम राजभर की हत्या, तथा अतरौलिया में निषाद समाज के लोगों पर अत्याचार व अन्य पिछड़े, दलित, और अल्पसंख्यकों के ऊपर दबंग सामंतो द्वारा हो रहे दमन व उत्पीड़न को लेकर के मुलाकात की।
✍🏻हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड पहुंचे पर्यटक पहाड़ों पर बोझ बन गए. क्रिसमस के बाद अब नया साल मनाने के लिए यहां पर्यटकों के पहुंचने का क्रम जारी है. होटल और होम स्टे सब फुल हैं. बिना प्रीबुकिंग कराए वादियों में पहुंचे पर्यटकों को ठहरने के लिए मुंह मांगी कीमत देनी पड़ रही है.
✍🏻वेस्ट बैंक। इजरायल-हमास के बीच चल रहे युद्ध का असर इजरायली प्रोडक्ट भी पड़ रहा है। इस बीच वेस्ट बैंक में इजरायली उत्पादों के बहिष्कार के पोस्टर और स्टीकर लगे हुए हैं।
✍🏻दिल्ली/गुरुग्राम। दिल्ली-जयपुर हाईवे पर देर रात एक स्लीपर बस में भीषण आग लग गई। बस राजस्थान के खाटू श्याम से दिल्ली आ रही थी। सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।
✍🏻आसनसोल (पश्चिम बंगाल), रेलवे अधिकारियों की त्वरित कार्रवाई से मंगलवार को आसनसोल स्टेशन के पास दुर्घटना टल गई। यहां ट्रैक के किनारे एक खंभा झुका हुआ और तार लटका हुआ मिला था।

✍🏻कोहरे के चलते मंगलवार की सुबह लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दस उड़ानें एक से चार घंटे की देरी से पहुंचीं। वहीं, दो विमान निरस्त रहे। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
✍🏻राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने भूजल में आर्सेनिक और फ्लोराइड की मौजूदगी से जुड़े एक मामले में 24 राज्यों और चार केंद्र शासित प्रदेशों को नोटिस जारी किया है। हरित पैनल ने कहा कि इन धातुओं या रसायनों की मौजूदगी ‘बहुत गंभीर’ है और इसके लिए ‘तत्काल निवारक और सुरक्षात्मक कदम’ उठाने की जरूरत है।
✍🏻रायपुरः छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने राज्य के गरीब परिवारों को नए वर्ष से आगामी पांच वर्ष तक मुफ्त चावल देने का फैसला किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
✍🏻दिल्ली: देश जब अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों में जोर शोर से जुटा हुआ है, कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने यह सवाल खड़ा किया है कि क्या राम मंदिर ही असली मुद्दा है?
✍🏻मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में हार और लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस की ताबड़तोड़ बैठक जारी है. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सांसद राहुल गांधी सहित दिग्गज नेताओं ने बिहार, पंजाब और जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ बैठक की.
✍🏻शिमला जिला के रामपुर के डकोल्ड में चल रही एक फाइनांस कंपनी लोगों को करोड़ों की चपत लगाकर फरार फरार हो गई है। द प्राइड कोऑपरेटिव एनएटीसी सोसायटी लिमिटेड शिमला के नाम से कंपनी बीते पांच साल से रामपुर में चल रही थी, लेकिन बीते 8-9 महीने से कंपनी के कर्मचारियों ने न तो किसी के पैसे लौटाए और न ही कर्मचारी दोबारा बाजार में पैसा लेने आए।

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button