Delhiताज़ा तरीन खबरें

अब तक की खास सुर्खियाँ

✍🏻दिल्ली:राजधानी के लोगों को प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ अभियान बृहस्पतिवार को आईटीओ चौराहे से शुरू होगा। इस बार अभियान जनता की भागीदारी से चलेगा। 28 को बाराखंभा व 30 अक्तूबर को चंदगीराम अखाड़ा चौराहा और दो नवंबर को सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में इसे चलाया जाएगा।
✍🏻 नोएडा:अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सफर करने वाले यात्रियों को दिल्ली के बजाय कम पैसे खर्च करने होंगे। वैट के कारण यात्रियों को 10 से 15 फीसदी तक लाभ मिलेगा। दिल्ली में हवाई जहाज के ईंधन पर वैट 25 फीसदी है जबकि यूपी ने इसे एक प्रतिशत कर रखा है।
✍🏻दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल के नेता मनोज झा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जातिवाद पर दिये भाषण पर तीखा व्यंग्य करते हुए बुधवार को कहा कि जातिवाद उन्मूलन जैसे गंभीर विषय पर बोलने से पहले पीएम मोदी को कम से कम पढ़कर जाना चाहिए।
✍🏻 दिल्ली सरकार (Delhi Government) के मंत्री ने दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति ( DPCC) के चेयरमैन अश्वनी कुमार को सस्पेंड करने की मांग की है। अब यह मुद्दा उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के पास जाएगा।
✍🏻 दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई) क्षेत्र में यात्रियों का सफर अब और आसान होगा। इसके लिए यहां पर दो नए फ्लाईओवर बनाए गए हैं। इनसे यात्रियों को हवाई अड्डा क्षेत्र में दो लालबत्ती का सामना नहीं करना पड़ेगा।
✍🏻दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) की ओर से शकूरपुर में डाली जा रही सीवर लाइन जोड़ने के काम में जुटे श्रमिकों पर मिट्टी गिरने से एक की मौत हो गई। मिट्टी में दबे दो श्रमिकों को बाहर निकाल लिया गया।
✍🏻सोनीपत। एफआईआर दर्ज होने के एक साल के अधिक समय के बाद भी मुकदमे को नहीं निपटा पाने पर गृह मंत्री ने सोनीपत के नौ पुलिस अधिकारियों व कर्मियों निलंबित करने के आदेश दिए हैं। उनके आदेश के बाद एडीजीपी (अपराध) की तरफ से संबंधित जिलों में आदेश जारी कर लिए है।
✍🏻गुरुग्राम में दम घुटने से एक शख्स की मौत हो गई। दरअसल, शख्स ने अपने घर में अवैध रूप से पटाखे रखे थे। उन पटाखों में आग लग गई जिससे कि कमरे में धुआं फैल गया। शख्स और उसका 12 साल का बेटा कमरे से बाहर नहीं निकल सके।
✍🏻फूड डिलीवरी एप स्विगी और जोमैटो रेस्तरां के साथ मिलकर गिरोहबाजी चला रहे हैं। यह सभी एक रणनीति के तहत ग्राहकों को खाना दोगुने भाव पर दे रहे हैं। साथ ही, दोनों एप खाने की कीमत के बाद रेस्तरां से कमीशन भी लेते हैं।
✍🏻 एमपी::राजधानी भोपाल के कफ्र्यू वाली माता मंदिर के बाहर से अगवा हुईं दो नाबालिग बच्चियों का सौदा दिल्ली की एक महिला डॉक्टर से हुआ था. दोनों बच्चियों को दिल्ली की महिला डॉक्टर ने तीन लाख रुपए में खरीद रही थी.
✍🏻नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण को मालामाल करेगा। इस एयरपोर्ट से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नियाल) को एक साल में 1.04 लाख करोड़ रुपये मिलेंगे।
✍🏻दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने स्कूल-कालेजों के छात्रों को यातायात नियमों से भी संस्कारित करने का आह्वान करते हुए कहा कि बड़े लोगों के स्वभाव में बदलाव लाना कठिन है, लेकिन छात्रों को इसके लिए संस्कारित किया जा सकता है।
✍🏻नोएडा के सेक्टर-115 के सोरखा गांव के पास लवारिस सांड ने स्कूल से लौट रही मां-बेटी हमला कर दिया। हमले में तीन वर्षीय मासूम अंशिका और उसकी मां गंभीर रूप से घायल हो गई।
✍🏻केंद्र सरकार ने पिछले दिनों सेंट्रल गवर्नमेंट एंप्लॉयीज का महंगाई भत्ता (DA) 4 पर्सेंट बढ़ाया है। अब राज्य सरकारें अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का तोहफा दे रही हैं।

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button