उत्तर प्रदेशताज़ा तरीन खबरें

डॉ ज़ाकिर हुसैन फाउंडेशन ने अपने 21वें वार्षिक समारोह के अवसर पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, अलीगढ़ के टीचिंग स्टाफ क्लब में 21वें वार्षिक वितरण समारोह का आयोजन किया।

डॉ ज़ाकिर हुसैन फाउंडेशन ने अपने 21वें वार्षिक समारोह के अवसर पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, अलीगढ़ के टीचिंग स्टाफ क्लब में 21वें वार्षिक वितरण समारोह का आयोजन किया।
मुख्य अतिथि के रूप में महोदय प्रशांत सिंघल, मेयर, अलीगढ़, श्रीमती स्मिता सिंह, डीपीओ, अलीगढ़, डॉ। संजय भार्गव, निदेशक, वरुण मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल, अलीगढ़, रिजवाना खातून, सामाजिक कार्यकर्ता, महोदय इजलाल अहमद, डायरेक्टर, आई टी मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल और डॉ। ओबैद अहमद सिद्दीकी, सचिव, टीचिंग स्टाफ क्लब, एएमयू, अलीगढ़, डॉ। मोहम्मद अब्बास नियाज़ी, एस.एम तनवीर आलम अतिथियों के रूप में मौजूद थे।
फाउंडेशन की सचिव साजिदा नदीम ने फाउंडेशन की गतिविधयों से अवगत कराया और बताया की संस्था को सरकार या अन्य सोर्सेज से कोई ग्रांट नहीं मिली है। फाउंडेशन पिछले 20 वर्षों से निस्वार्थ समाज के कमज़ोर वर्ग की सेवा में लगी है.
फाउंडेशन ने शिक्षा और सशक्तिकरण के प्रति समर्पण के समर्थन में विभिन्न स्कूलों के योग्य छात्रों को 20 छात्रवृत्तियाँ प्रदान की गईं। शीला गौतम स्मारक छात्रवृत्ति को 10 छात्रों को प्रस्तुत किया गया, जबकि दूसरे 10 छात्रों को फरीदा अफजल स्मारक छात्रवृत्ति प्राप्त करे।
शिक्षा और गतिमानता को समर्थन की पहल के रूप में, क्षेत्र में विभिन्न स्कूलों में आने वाली गरीब लड़कियों और लड़कों के बीच 25 बाइसिकिल वितरित की गईं। इसके अतिरिक्त, फाउंडेशन ने महिलाओं को स्वायत्त बनाने के लिए 30 सिलाई मशीनें वितरित कीं, जो गरीब विधवा महिलाओं की स्वायत्तता को बढ़ावा देती है।
इस अवसर पर , फाउंडेशन ने छात्रों को और छात्रवृत्तियों और बाइसिकिलों के साथ चॉकलेट पैकेट्स फल, बिस्किट, चिप्स और खाद्य पैकेट भी सभी लाभार्थियों को वितरित किए गए।
फाउंडेशन के अध्यक्ष नदीम राजा ने बताया की फाउंडेशन 2004 से सामाजिक और मानवीय कार्य में सक्रिय है . डॉ। जाकिर हुसैन फाउंडेशन ने समुदाय की कल्याण के लिए निरंतर योगदान दिया है। इन वर्षों में, फाउंडेशन ने 5800 बाइसिकिलें, 7320 सिलाई मशीनें, और विभिन्न छात्रवृत्तियों, व्हीलचेयर्स, तीन पहिये वाली साइकिलें, क्विल्ट्स, राशन किट्स, ब्लैंकेट्स, और चिकित्सा सहायता का वितरण किया है।
उपाध्यक्ष तौक़ीर आलम उन सबका आभार व्यक्त किया जिन लोगों ने फाउंडेशन की मदद की और जो निस्वार्थ फाउंडेशन की गतिविधियों से लम्बे आरसे से जुड़े हुए हैं।
असजाद अली खान ने कार्यक्रम का संचालन किया और सभी भागीदारों को धन्यवाद दिया।
इस समारोह में प्रोफ़ेसर एमएम सिद्दीकी, प्रोफ़ेसर समीना खान, प्रोफ़ेसर सलमा शहीन, प्रोफ़ेसर खालिद ज़मीर कुरैशी, प्रोफ़ेसर ताज़ुद्दीन, प्रोफ़ेसर शाहिद सिद्दीकी, आज़म मीर, वसीम बाबू, मोहम्मद समीर, फ़ज़ल, आयेशा, असजाद, अज़ीम, इबाद, वहीबा, आरिफ, सलमान और समाजिक कार्यों के प्रति समर्पित सैकड़ों अन्य व्यक्तियों की उपस्थिति था।
SAJIDA NADEEM
Director – Dr. Zakir Hussain Foundation
9411413466, 9045829131, 9411283720

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button