Newsताज़ा तरीन खबरें

देश व प्रदेश की बडी खबरो व सुर्खियो के साथ स्टार न्यूज टेलिविज़न पर

राकेश की रिपोर्ट

➡️दिल्ली- कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने गृहसचिव अजय भल्ला को एक्सटेंशन दिया l अजय भल्ला को 1 साल का एक्सटेंशन मिला, अगस्त 2024 तक बढ़ाया गया कार्यकाल, कार्मिक मंत्रालय के एक आदेश से यह जानकारी मिली, अजय भल्ला को पद पर चौथा बार सेवा विस्तार मिला l

➡️लखनऊ- काग्रेस राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी का बयान, सुप्रीमकोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं-प्रमोद, फैसले ने बीजेपी की साजिश को खत्म किया-प्रमोद, ये घटना कर्नाटक में हुई थी- प्रमोद तिवारी, बीच में मुकदमा खत्म हो गया था- प्रमोद तिवारी, भाजपा ने इसे पुनः जिंदा किया- प्रमोद तिवारी, भजापा के दबाव में इसे सही से पेश नहीं किया गया, राहुल जी की सुरक्षा खतरे में डाल दी गयी- प्रमोद, मकान खाली करवाने में जल्दबाजी दिखाई गई-प्रमोद, एक जाता हुआ राजा,जिसकी सत्ता जाने वाली है-प्रमोद, आज सत्ता भाजपा हारी है, इंडिया जीता है- प्रमोद आज कोर्ट में जीते,कल जनता दरबार में जीतेंगे-प्रमोद.

➡️लखनऊ-ANTF के गठन की पहली वर्षगांठ पर कार्यक्रम, स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार कार्यक्रम में शामिल हुए, DIG एंटी नारकोटिक्स समेत कर्मचारी मौजूद रहे, ANTF गठन के बाद 45 अभियोग पंजीकृत हुए, 7685 किलो अवैध मादक पदार्थ जब्त किया गया, नकली दवाओं की 3 फैक्ट्रियां ध्वस्त की गई, 120 शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया.

➡️लखनऊ- CM योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को दिए निर्देश, ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम में बनेंगे नोडल अधिकारी, नगर निगमों में नगर आयुक्त होंगे नोडल अधिकारी, नगरीय निकाय निदेशालय की ओर से आदेश जारी, अधिशाषी अधिकारियों को पालिका,पंचायत की, जिम्मेदारी कार्यक्रम को सफल बनाने के सीएम योगी ने दिए निर्देश.

➡️लखनऊ- राम मंदिर को लेकर स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार का बयान, राम मंदिर के लिए अनुमोदित सुरक्षा व्यवस्था है- प्रशांत, जनवरी में रामलला की गर्भगृह में स्थापना होगी-प्रशांत, स्थापना कार्यक्रम में अचूक सुरक्षा व्यवस्था होगी-प्रशांत, भविष्य को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बनाई जा रही है, सुरक्षा बलों के नए उपकरण,नए बिल्डिंग का निर्माण-प्रशांत, ज्ञानवापी में माननीय HC के निर्देश पर सर्वे चल रहा है.

➡️लखनऊ- यूपी STF और एनसीबी की संयुक्त कार्रवाई, अंतर्राज्यीय सिंथेटिक ड्रग तस्कर गिरोह का खुलासा, क्लेन्डेसटाइन लैब को बर्स्ट करने में मिली सफलता, यूपी एसटीएफ ने 5 तस्करों को किया गिरफ्तार, मिथाइल अमोनियम, हाइड्रो क्लोरिक एसिड बरामद, कंट्री मेड पिस्टल और 40 हजार कैश बरामद हुआ, सुशील उपाध्याय, प्रमोद,अकरम,आनन्द,संदीप अरेस्ट.

➡️लखनऊ- नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा का बयान, यूपी के 17 मेयर को गुजरात भेजा गया- अरविंद, नगरों को कैसे स्वच्छ रखें इसकी ट्रेनिंग होगी-शर्मा, पीएम मोदी खुद प्रत्येक बिंदु पर रख रहे नजर-शर्मा, पीएमओ से लगातार गुजरात दौरे पर हो रही बात-शर्मा.

➡️वाराणसी- ज्ञानवापी परिसर में ASI सर्वे की आज की कार्रवाई खत्म, व्यास जी के तहखाने में भी एएसआई की टीम गई थी, परिसर में पश्चिमी दीवार का बारीकी से सर्वे किया गया, देवी देवताओं की आकृतियों का किया गया मेजरमेंट, परिसर के कोने-कोने का वीडियोग्राफी,फोटोग्राफी की, ASI टीम द्वारा परिसर को 3 हिस्सों में बाटा गया, तीनों हिस्सों का बारीकी से किया जा रहा है सर्वे, ASI सर्वे की कार्रवाई से हिंदू पक्ष में खुशी का माहौल, चार हफ्तों तक लगातार जारी रहेगा एएसआई सर्वे, दो पालियों में होगा ज्ञानवापी परिसर में ASI सर्वे, कल सुबह 8 बजे से फिर से शुरू होगा ASI सर्वे.

➡️गाजियाबाद- अफसरों से फर्जीवाड़ा करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार, मंत्री का PA बनकर ट्रांसफर पोस्टिंग का बनाता था दबाव, मैसेज भेज कर तबादले का दबाव बनाने वाला गिरफ्तार, फर्जी आधार,सिमकार्ड पर नंबर के जरिये करता था कॉल, टेलीग्राम ग्रुप पर OTP बेचकर करवाता बड़ा फर्जीवाड़ा,6 पैन कार्ड और 27 आधार कार्ड और सिम बरामद, वेव सिटी थाना पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी की.

➡️ललितपुर- ललितपुर में दो बाइक सवारों को बदमाशों ने लूटा, पिता-पुत्र से तीन बदमाशों ने मारपीट कर की लूट, बाइक सवार लोगों से 8 हजार रुपये की लूट की गई, बदमाशों ने पिता-पुत्र से 1700 रुपये की लूट की, पुलिस ने अज्ञात तीन बदमाशों पर FIR दर्ज की, ललितपुर के जखोरा थाना क्षेत्र रसौई का मामला.

➡️हरदोई- गैंगस्टर अपराधियों के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई, अपराधियों के खिलाफ पुलिस ने की कुर्की की कार्रवाई, 3 करोड़ 55 लाख की 11 चल-अचल संपत्ति कुर्क की, डीएम के आदेश पर दो अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई, गैंगस्टर हनीफ और सलीम के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई, अवैध रूप से अर्जित 3 करोड़ 55 लाख की संपत्तियां कुर्क, गैंगस्टर वन माफियाओं के खिलाफ हुई एक बड़ी कार्रवाई.

➡️लखीमपुर- प्राइवेट अस्पताल में भारी लापरवाही आई सामने, हड्डी के सर्जन ने फोड़े का ऑपरेशन कर डाला, ऑपरेशन के बाद से पीड़िता का रक्तस्राव नहीं रुक रहा, पीड़िता को 12 हज़ार में 2 बोतल खून भी बेचा गया, प्राइवेट अस्पताल में खून बेचने का काम किया जा रहा, 5 दिन में 95 हजार खर्च करवाने के बाद भी खून नहीं रुका, पीड़िता के पिता ने आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की, शहर से सटे हाईवे अस्पताल पर लगा खून बेचने का आरोप.

➡️सीतापुर- पुलिस के डर से नदी में डूबकर युवक की मौत का मामला, मृतक परिवार को मैनेज करने का प्रयास जारी, मृतक के परिजन का आरोप, ‘मेरे भाई को मार दिया’, दाह संस्कार से पहले पुलिस से हल्की नोक-झोंक, छापेमारी में सर्किल थाने के SI सिपाही के होने की चर्चा, गांव-क्षेत्र में आधा दर्जन थानों की पुलिस तैनात, पिसावां थाना के कमालुद्दीनपुर गांव का मामला.

➡️वाराणसी- ज्ञानवापी सर्वे में सहयोग करेगा मुस्लिम पक्ष याचिका खारिज होने के बाद लिया गया निर्णययाचिका खारिज के बाद मुस्लिम पक्ष ने निर्णय लियाअंजुमन इंतजामिया मजीद ने जारी किया प्रेस नोट कोर्ट के आदेश का करेंगे पालन- अंजुमन इंतजामियालोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की गई.

➡️बस्ती- घर जाते समय महिला से छेड़छाड़ और मारपीट,पीड़िता ने थाने पर दी तहरीर, 2 युवकों पर आरोप,सुधीर पांडये और मनीष पांडये पर लगाया आरोप,‘युवकों ने कुढ़ा पट्टी दरियाव के पास की पिटाई’,पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया केस,बस्ती के नगर थाना क्षेत्र में महिला से छेड़छाड़.

➡️झांसी – खैलार में अवैध ब्लास्टिंग पर लगी रोक,एसडीएम निधि बंसल मौके पर पहुंची,ब्लास्टिंग का समय किया गया निर्धारित,सुबह 6 बजे से 7 बजे तक होगी ब्लास्टिंग ,शाम को 6 से 7 बजे तक होगी ब्लास्टिंग ,एसडीएम निधि बंसल ने जांच के आदेश दिए,विस्फोटक सामग्री की जांच करने के आदेश.

➡️बदायूं – खेतिहर इलाके में अचेत अवस्था में मिली महिला,आनन-फानन में मौके पर पहुंची जरीफनगर पुलिस,पुलिस ने महिला को सीएचसी दहगवां में कराया भर्ती,मानसिक रूप से विक्षिप्त बताई जा रही है महिला,जरीफनगर थाना क्षेत्र के सोभनपुर के खेतिहर का मामला.

➡️मथुरा – विकास प्राधिकरण के सचिव के निर्देशन में कार्रवाई,राजेश कुमार,प्रसुन्न द्विवेदी के निर्देशन में कार्रवाई,आजमपुर के समीप ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की ,अवैध कॉलोनियों पर प्राधिकरण का चला बुलडोजर,अवैध निर्माण पर कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी-ओएसडी

➡️बागपत- बागपत में बुजुर्ग की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या,बुजुर्ग की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या की गई,घर में घुसकर पड़ोसी युवकों पर हत्या का आरोप,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के जोनमाना गांव की घटना.

➡️इटावा- किशोर का फांसी के फंदे पर लटका मिला शव, गांव के पास पेड़ में लड़का था किशोर का शव, मौके पर पहुंची पुलिस कार्रवाई करने में जुटी, परिजनों ने गांव के ही लोग पर लगाया आरोप, थाना बकेवर क्षेत्र के निवाड़ी कला का मामला.

➡️बागपत – बागपत में आवारा सांड का आतंक ,सांड ने एक बुजुर्ग पर किया हमला,सांड के हमले में बुजुर्ग गंभीर घायल,बुजुर्ग को हायर सेंटर किया गया रेफर,पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद,बालेनी थाना क्षेत्र के दत्तनगर की घटना.

➡️हरदोई- अरवल पुलिस ने 3 शातिर अपराधियो को किया अरेस्ट,आरोपियो के कब्जे से 2 साइकिल, 5 मोबाइल बरामद,तलाशी के दौरान आरोपियो के पास 2 तमंचे भी मिले,भदार पुल के पास श्रीमऊ मार्ग पर पुलिस ने दबोचा.

➡️उन्नाव – अविवाहित नाबालिग लड़की ने बच्चे को दिया जन्म,सफीपुर सरकारी अस्पताल में बच्चे को दिया जन्म ,जच्चा-बच्चा को जिला अस्पताल किया गया रेफर,उन्नाव के सफीपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️कानपुर – कार्डियोलॉजी में शॉर्ट सर्किट से आग लगने का मामला,दमकर विभाग ने मौके पर पहुंचक आग पर काबू पाया,वार्ड में भर गया था धुआं,अस्पताल में मची थी भगदड़.

➡️उन्नाव- पेंट की दुकान में आग लगने से मचा हड़कंप,पेंट की दुकान में आग लगने से हुआ नुकसान,घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया,गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र में ऋषि नगर की घटना.

➡️झांसी- नहर में डूबने से मौत 2 युवकों की मौत, नहाते समय 2 युवकों की डूबने से मौत, गोताखोरों ने दोनों शवों को बाहर निकाला, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम को भेजा, झांसी के बबीना थाना क्षेत्र का मामला.

➡️बदायूं- अज्ञात वाहन की टक्कर से महिला की मौत, मानसिक रूप से विक्षिप्त बताई जा रही महिला, पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम को भेजा, बदायूं-मेरठ हाईवे पर अकबराबाद चौराहे की घटना.

➡️ग़ाज़ियाबाद-महिला की गोली मारकर हत्या का मामला, शव की शिनाख्त,नोएडा की रहने वाली है रागिनी, महिला के प्रेमी, उसके साले पर हत्या का आरोप, सुराना के पास कल मिला था महिला का शव.

➡️औरैया-भीषण सड़क हादसे में किशोर की मौत, मौत के बाद परिजनों में मचा कोहराम, सड़क क्रॉस करने के दौरान हुआ हादसा, ट्रैक्टर सहित चालक पुलिस हिरासत में, दिबियापुर थाना क्षेत्र के बेला रोड का मामला.

➡️हाथरस- हाथरस में कच्ची दीवार गिरने से हुआ हादसा, बुजुर्ग दंपति की मलबे में दबकर दर्दनाक मौत, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सिकंदराराऊ क्षेत्र के रामपुर आगराना की घटना.

➡️देहरादून- सीएम धामी ने विकास कार्यों को वित्तीय स्वीकृति दी, खटीमा में मिलन केंद्र के लिए 162.26 लाख स्वीकृत, प्रथम किस्त के रूप में 97.35 लाख रुपए स्वीकृत किए, बद्रीनाथ में पुलना-1 में पार्किंग निर्माण के लिए स्वीकृति, 1.12 करोड़ के सापेक्ष 66.51 लाख रुपए स्वीकृति किए, पिथौरागढ़ के छुर्मल में मेला स्थान का होगा सौंदर्यीकरण, सौंदर्यीकरण,धर्मशाला के निर्माण के लिए 37.80 लाख.

➡️देहरादून- उत्तराखंड राज्य वन्यजीव बोर्ड की 19वीं बैठक, सीएम पुष्कर धामी की अध्यक्षता में हुई बैठक, बंदरों,जंगली सूअरों की समस्या दूर करने के निर्देश, बंदरों के बंध्याकरण के लक्ष्य को दोगुना करें-सीएम, मानव वन्यजीव संघर्ष में राहत राशि 15 दिन में मिले, राहत राशि 6 लाख करने का प्रस्ताव कैबिनेट में लाएं.

➡️दिल्ली- ज्ञानवापी मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला, ASI सर्वे जारी रहेगा –सुप्रीम कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट ने ASI सर्वे की इजाजत दी, मस्जिद कमेटी की याचिका SC ने खारिज की, मस्जिद कमेटी ने सर्वे पर रोक की मांग की थी, वजूखाने वाला हिस्सा छोड़कर ASI सर्वे होगा- SC, SC का ज्ञानवापी के सर्वे पर रोक लगाने से इनकार, किसी तरह से नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा-SC l

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button