Delhiताज़ा तरीन खबरें

राहुल गांधी की सोच ‘‘नेता बनो-नेता चुनो’’ के अनुसार लोकतांत्रिक प्रक्रिया के चुनाव संगठन में चुनाव कराकर सबको बराबर मौका दिया जाना चाहिए। – देवेन्द्र यादव

सुषमा रानी

नई दिल्ली, 15 जुलाई, 2024- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने अखिल भारतीय युवा कांग्रेस के सदस्यता अभियान के अंतर्गत दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस के सदस्यता अभियान को लॉच करते हुए कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी की सोच ‘‘नेता बनो-नेता चुनो’’ की शुरुआत के साथ लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सबको बराबर मौका दिया जाना चाहिए। संगठन में लोकतंत्र को आतंरिक रुप से प्रक्रिया में लाकर राहुल जी का मकसद छोटे से छोटा कार्यकर्ता चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा लेकर अपनी काबलियत के अनुसार बड़े से बड़ा पद हासिल कर सकता है।

दिल्ली युवा कांग्रेस सदस्यता अभियान की शुरुआत के मौके पर प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र यादव के साथ कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज, आईवाईसी के महासचिव दिल्ली प्रभारी पूर्ण चन्द्र पांधी ‘‘पोको’’, सचिव प्रभारी खुशबु शर्मा, दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष रणविजय सिंह लोचव, आईवाईसी सचिव रिषी भारद्वाज, पी.आर.ओ. मुकुल गुप्ता, आईवाईसी के चुनाव आयुक्त मकसूद और दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस एक्टिंग अध्यक्ष शुभम शर्मा सहित भारी संख्या में युवा कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूॅ कि दिल्ली देश की राजधानी है, यहां किया गया हर काम संदेश बनकर फैलता है, सभी कार्यकर्ता युवा कांग्रेस की अत्यधिक सदस्यता करके रिकॉड तोड़ मेम्बरशिप करें ताकि दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस को एक कर्मठ और सुदृढ़ कार्यकारिणी मिल सके। उन्होंने कहा कि यह राहुल जी की सोच का ही नतीजा रहा कि पिछले कुछ सालों से युवा कांग्रेस में चुनाव प्रक्रिया को शुरु किया जिसमें कॉमन वर्कर को प्रदेश की नुमाईंदगी करने का मौका मिला है।

उन्होंने कहा कि यहां युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध करना चाहता हूॅ कि युवा कांग्रेस में लोकतांत्रिक प्रक्रिया द्वारा चुनाव की परम्परा और नियमों को शुरु किया गया है, दिल्ली में साफ सुथरा चुनाव आपसी सहयोग से लड़े और योग्य उम्मीदवार प्रदेश, जिला, विधानसभा और ब्लाक स्तर पर चुनकर दिल्ली में युवा कांग्रेस की एक मजबूत टीम का गठन करने में सहयोगी बनें। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस के चुनाव में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी हर संभव सहयोग करेगी।

उन्होंने कहा कि आने वाला वक्त चुनौती भरा है, अगले वर्ष फरवरी में दिल्ली में विधानसभा का चुनाव है, हमें भाजपा की तानाशाह और आम आदमी पार्टी की भ्रष्टाचारी केजरीवाल सरकार के सामने खड़ा होकर मजबूती से लड़ना होगा, जिसके लिए युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता की सकरात्मक भूमिका और सक्रियता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस राजनीतिक पृष्ठभूमि के साथ सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन भी बखूबी निभाती आई है। यादव ने मौजूद प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष रणविजय सिंह लोचव का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि कोविड के मुश्किल समय में जब अपना पदभार संभाला था, पूरी दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस की टीम ने आगे बढ़कर दिल्लीवालों की की हर संभव मदद की थी।

StarNewsHindi

All news article is reviewed and posted by our Star News Television Team. If any discrepancy found in any article, you may contact [email protected] or you may visit contact us page

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button