उत्तर प्रदेशताज़ा तरीन खबरें

एसीपी ताज सुरक्षा सैयद आरिव अहमद ने की एक अच्छी पहल पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर

स्टार न्यूज़ टेलीविजन आगरा,

आज आगरा पर्यटकों को अच्छी सुविधाएं देने के लिए आज दिनाक बीबी 13/02/2024 को शासन प्रशासन के द्वारा एक अच्छी पहल की शुरुवात की गई पर्यटकों के साथ धोखाधड़ी न करने और उन्हें सही जानकारी देने के लिए आगरा पर्यटक पुलिस ने पर्यटक सुरक्षा अभियान की शुरुआत की है इस अभियान की शुरुआत के दौरान एसीपी तक सुरक्षा ने टूरिस्ट गाइड्स वेंडर्स और दुकानदारों पर्यटन से जुड़े हुए लोगो से वार्ता की और ताज महल के निकट ही सभी को पर्यटक सुरक्षा से संबंधित शपथ भी दिलाई गई। पर्यटकों की सुरक्षा के लिए पर्यटन पुलिस ने खास इस अभियान को चलाया है इससे पहले पर्यटन पुलिस ने टूरिस्ट डीलाइट अभियान की शुरुआत की थी।

 

एसीपी ताज सुरक्षा ने सभी लोगों को एक पत्र दिया जिसमें शपथ लिखी हुई थी। टूरिस्ट गाइड वेंडर्स और दुकानदारों ने प्रशासन के साथ मिलकर एक अच्छी शपथ ली कि “वह सभी अथिति देवो भव: का पालन करेंगे। आगरा आने वाले पर्यटक के साथ अच्छा व्यवहार करेंगे उन्हें सही जानकारी उपलब्ध कराएंगे,और उनके साथ किसी भी तरह की धोखाधड़ी नही करेंगे और न ही करने देंगे।”

 

एसीपी ताज सुरक्षा सैय्यद अरीब अहमद ने बताया कि पर्यटकों की सुरक्षा व उनके साथ होने वाली आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए पर्यटक सुरक्षा अभियान की शुरुआत की गई। इस अभियान से टूरिस्ट गाइड, वेंडर्स व इस व्यवसाय से जुड़े लोगो को जोड़ा गया है। आज उनके साथ संवाद किया गया और पर्यटक की सुरक्षा को लेकर शपथ दिलाई गई है। यह अभियान एक महीने तक चलाया जाएगा।

 

टूरिस्ट गाइड्स मोहम्मद आमिर खान ने बताया कि आज सभी लोगों ने पर्यटक हित में शपथ ली है। आगरा आनेवाले पर्यटक को अच्छी सुविधा दी जाएगी जिससे वो आपके काम और शासन प्रशासन की व्यस्था से सन्तुष्ठ होकर वापस लौटे। इससे कारोबार बढेगा तो वही शहर का नाम भी रोशन होगा। जय हिंद जय भारत

आगरा से पत्रकार अमीन अहमद की रिपोर्ट

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button